भारत में उपलब्ध बेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोंस

भारत में उपलब्ध बेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोंस
HIGHLIGHTS

बेस्ट एंड्रॉयड फोंस की लिस्ट में शामिल हैं Pixel 2 XL, Galaxy Note 8, OnePlus 5T समेत कई फोंस

मार्केट में एंड्रॉयड फोंस के कई ऑप्शन उपलब्ध हैं, जिससे अक्सर ये कन्फ्यूजन होती है कि कौन सा एंड्रॉयड फोन खरीदें और कौन सा नहीं. इसलिये हम यहां भारत में उपलब्ध बेस्ट एंड्रॉयड फोंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो आपके कन्फ्यूजन को दूर करने में मददगार साबित होगी. आगे के स्लाइड्स में दिये गये एंड्रॉयड फोंस अच्छे परफॉर्मेंस और फीचर्स के कॉम्बिनेशन से लैस हैं. 

Google Pixel 2 XL: अगर एंड्रॉयड आपरेटिंग सिस्टम चाहते है और बजट की कोई समस्या नहीं है तो Google Pixel 2 XL मार्केट में उपलब्ध बेस्ट स्मार्टफोन है. इस फोन का रियर और फ्रंट दोनों ही कैमरा बेस्ट है. साथ ही ये अगले एंड्रॉयड अपडेट की गारंटी के साथ आता है. यानि की एंड्रॉयड अपडेट आने पर इस डिवाइस को भी जल्द से जल्द अपडेट मिल जाएगा. फोन का डिस्प्ले 6 इंच का है, जो बड़े डिस्प्ले वाले फोंस पसंद करनेवालो को लुभाएगा.

Samsung Galaxy Note 8: बेस्ट एंड्रॉयड फोंस में Samsung Galaxy Note 8 का भी नाम आता है. Galaxy Note 8 का कैमरा शानदार है, ये काफी फास्ट है और आकर्षक लुक के साथ उपलब्ध बेस्ट एंड्रॉयड फोंस में से एक है. 6.3 इंच का ये फोन 6GB रैम और 64GB स्टोरेज से लैस है. इस डिवाइस में 12+12MP का प्राइमरी और 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

Samsung Galaxy S8+: 6.2 इंच का ये फोन QHD डिस्प्ले और सैमसंग के AMOLED पैनल से लैस है. इसका डिजाइन लगभग सैमसंग S8 की तरह ही है. अगर आपकी वरीयता बड़ी स्क्रीन और आकर्षक लुक से लैस एंड्रॉयड फोन की है तो Galaxy S8+ एक अच्छा ऑप्शन है.

Honor View 10: इस स्मार्टफोन में एक पावरफुल किरिन चिपसेट और डु्अल कैमरा मॉड्यूल मौजूद है. ये फोन 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. इसमें 16+20MP का प्राइमरी और 13MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है. ये फोन एंड्रॉयड ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है.

OnePlus 5Tलुक, फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में OnePlus 5T एक बेहतरीन फोन है. फिलहाल मार्केट में उपलब्ध ये फास्टेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन है. ये डिवाइस 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले ऑफर करता है. इस फोन का कैमरा भी अच्छा है, डिवाइस की बैटरी लाइफ भी बढ़िया है, साथ ही डैश चार्जर भी मिलता है, जो फोन को जल्दी चार्ज करता है. 

Samsung Galaxy S8: इस फोन का डिजाइन काफी अच्छा है और ये मार्केट में उपलब्ध गुड लुकिंग फोंस में से एक है. ये एक्सिनोस 8895 SoC पर चलता है. फोन का कैमरा भी अच्छा है. ये 12MP के प्राइमरी और 8MP के फ्रंट कैमरे से लैस है. फोन की बैटरी 3000 एमएएच है.

HTC U11 HTC का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है HTC U11. ये अच्छे परफॉर्मेंस के साथ बढ़िया कैमरा और बेहतर डिजाइन से लैस है. बाकी फ्लैगशिप फोंस की तरह U11 भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 SoC द्वारा संचालित है. इसमें 6GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है. इसका 12MP का प्राइमरी और 16MP का फ्रंट कैमरा अच्छी तस्वीरें कैप्चर करता है.

Honor 8 Pro: ये स्मार्टफोन हुवावे के कस्टम UI और चिपसेट के साथ आता है, लेकिन अभी भी इसे फास्ट फोंस की कैटेगरी में रख सकते हैं. इसमें डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है और दूसरे फ्लैगशिप फोंस की तुलना में इसकी कीमत भी कम है. फोन का कैमरा अच्छी तस्वीरें लेने में सक्षम है. 12+12MP के डुअल रियर कैमरा से लैस इस फोन की बैटरी 4000 एमएएच की है.

Sony Xperia XZ1: 2017 के फ्लैगशिप फोंस में Xperia XZ1 का परफॉर्मेंस भी लगभग बाकी फ्लैगशिप फोंस की तरह ही है. इस फोन का डिजाइन सोनी के फैंस को लुभा सकता है लेकिन इसकी बैटरी और कैमरा थोड़ा निराश कर सकते हैं. ये 19MP क् प्राइमरी और 13MP के फ्रंट कैमरे से लैस है.

LG G6: LG G6 स्मार्टफोन  डिसेंट परफॉर्मेंस ऑफर करता है, ये स्नैपड्रैगन 821 SoC पर काम करता है. ये बेस्ट कैमरा फोंस में से एक है. साथ ही ये फोन IP68 सर्टिफिकेशन के साथ आता है. इस डिवाइस में 13+13MP का प्राइमरी और 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo