OPPO Reno2 में आपको क्या मिल रहा है सबसे खास; आइये जानते हैं

Updated on 23-Aug-2019

OPPO अपने स्मार्टफोंस में सबसे अलग यानी यूनीक और रचनात्मक फीचर्स को लाने के लिए जाना जाता है। अपनी इसी लिगेसी को कंपनी अपने आगामी फ़ोन यानी OPPO Reno2 में भी जारी रखने वाली है। यह मोबाइल फोन भी रचनात्मक और यूनीक फीचर्स से लैस होने वाला है। अभी इसी साल OPPO की ओर से इसके OPPO Reno 10x Zoom मोबाइल फोन को लॉन्च किया गया था, यह 10x हाइब्रिड ज़ूम की तकनीकी के साथ लॉन्च किया गया है। इसके माध्यम से यूजर्स ज्यादा प्रभावित तस्वीरें ले सकते हैं। 

अपने नए OPPO Reno2 स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने यह लक्ष्य रखा है कि वह स्मार्टफोन फोटोग्राफी को एक नया आयाम देने वाली है। इसके द्वारा स्मार्टफोन फोटोग्राफर्स को ज्यादा ऑप्शन भी प्राप्त होंगे। इसके अलावा इस आगामी फोन के माध्यम से फोटोग्राफी को एक अलग ही लेवल पर ले जाया जा सकता है। OPPO Reno2 में आपको फोटोग्राफी के लिए सभी जरुरी हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दिए जाने वाले हैं जिनकी जरूरत सबसे ज्यादा है। आइये अब इस मोबाइल फोन पर एक नजर डालते हैं कि आखिर यह हमें क्या ऑफर कर रहे हैं, हम शुरुआत इसके कैमरा से करेंगे।

चार कैमरा जो हैं सबसे खास

OPPO Reno2 स्मार्टफोन में आपको एक क्वाड-रियर कैमरा सेटअप मिलने वाला है। इस नाम से ही पता चल रहा है कि इस मोबाइल फोन में बैक पैनल पर आपको चार कैमरा मिलने वाले हैं। इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP+13MP+8MP+2MP का कैमरा सेटअप मिलने वाला है। OPPO के अनुसार इस सेटअप की फोकल रेंज 16mm से 83mm के बराबर होने वाली है। इसे ज्यादातर इस्तेमाल की जाने वाली रेंज कहा जा सकता है। हालाँकि इतना ही नहीं OPPO Reno2 स्मार्टफोन 20x डिजिटल ज़ूम तक जाने की क्षमता रखता है। इसके माध्यम से यूजर्स को आज़ादी मिलती है कि वह काफी दूरी से भी बेहतरीन तसवीरें ले सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी सब्जेक्ट के नज़दीक जाने की भी जरूरत नहीं है यह इसका एक सबसे बड़ा फायदा कहा जा सकता है। 

हर एक कैमरा अपने आप में खास

जहां OPPO Reno2 में मौजूद चार कैमरा एक साथ मिलकर बेहतरीन काम करते हैं लेकिन इन्हें अलग-अलग भी इस्तेमाल किया जाये तो यह अपने आप में सबसे खास हैं। 48MP प्राइमरी सेंसर एक IMX586 Sony सेंसर है जो आपको F/1.7 अपर्चर लेंस के साथ मिल रहा है। हालाँकि इतना ही नहीं इसमें आपको पिक्सेल बाईनिंग तकनीकी भी मिल रही है, जिसके द्वारा आप चार पिक्सल को एक लार्ज पिक्सेल में बदल सकते हैं। इसके द्वारा लो-लाइट में शानदार तसवीरें ली जा सकती हैं। इसके अलावा अगर 8MP सेंसर की बात करें तो यह 116 डिग्री वाइड एंगल लेंस है, जिसके द्वारा ज्यादा एरिया को कवर किया जा सकता है। यह उस समय ज्यादा काम आता है, जब आप लैंडस्केप पिक्चर आदि क्लिक कर रहे हों। हालाँकि अगर 13MP सेंसर की चर्चा की जाए तो आपको बता देते हैं कि यह एक टेलीफोटो लेंस है जो आपको 5x हाइब्रिड ज़ूम के साथ मिल रहा है, जो लगभग 20x डिजिटल ज़ूम तक जाने के दमखम रखती है। इसके अलावा 2MP का मोनो सेंसर डेप्थ को कैप्चर करने में मदद करता है। इसके द्वारा बेहतरीन बोकेह वाली तसवीरें ली जा सकती हैं। 

डार्क मैजिक

जहां एक ओर हार्डवेयर के माध्यम से लो-लाइट तस्वीरों को सुधारा जा सकता है, वहीँ सॉफ्टवेयर के माध्यम से इन्हें ज्यादा बेहतर बनाया जा सकता है। OPPO Reno2 मोबाइल फोन एक अल्ट्रा नाईट मोड के साथ आता है, जो AI का इस्तेमाल करके आपकी फोटो की ब्राइटनेस और शार्पनेस में सुधार करता है। जैसे ही फोन को इस बारे में अहसास होता है कि एम्बिएंट लाइट 3 Lux से कम है, यह तस्वीरों को शार्प और ब्राइट करने के लिए अल्ट्रा नाईट मोड का इस्तेमाल करता है। इसके अलावा OPPO का यह भी कहना है कि फोन का कैमरा किसी एक पिक्चर से लोगों और सीन आदि को अलग-अलग कर सकता है। इसके बाद यह इन्हें अलग-अलग प्रोसेस करता है, ताकि इमेज ज्यादा नेचुरल प्रतीत हो। 

स्लीक के साथ आकर्षक भी

किसी भी स्मार्टफोन का डिजाईन अपने आप में आजकल बहुत ही ज्यादा महत्त्वपूर्ण है, इस बात को OPPO भली-भांति जानता भी है। OPPO Reno2 मोबाइल फोन में आपको एक 6.55-इंच की डायनामिक AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो बहुत ही कम बेजल्स के साथ आती है। कंपनी यानी OPPO का कहना है कि इसकी स्क्रीन एक सिंगल पीस 3D कर्व्ड ग्लास से निर्मित है। फोन के डिजाईन को ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए कंपनी ने इसमें एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है। यह बात को सुनिश्चित करता है कि फिंगरप्रिंट सेंसर छिपा ही रहे, इसकी जब जरूरत है यह तभी नजर आये। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को दो अलग-अलग रंगों में देखा जा सकता है। OPPO Reno2 मोबाइल फोन को ल्यूमिनस ब्लैक और सनसेट पिंक रंगों में पेश किया गया है। हालाँकि OPPO Reno2 सीरीज में कंपनी कई अन्य कलर भी ला सकती है। 

रेडी स्टेडी गो

OPPO Reno2 मोबाइल फोन में आपको एक अल्ट्रा स्टेडी विडियो स्टेबिलाइजेशन तकनीकी भी मिल रही है। कंपनी का कहना है कि इसमें IMU शामिल है, जो हाई सैंपलिंग रेट और हल सेंसर के साथ आता है, इसमें आपको EIS और OIS मिल रहा है। यह तस्वीरों में स्टेबिलिटी आती है, जिसके बाद यह ब्लरी नहीं होती हैं। इसके अलावा फोन में आपको 60fps फ्रेम रेट मिल रहा है, इसके द्वारा स्मूदर लूकिंग विडियो आपको मिलते हैं। 

प्रोसेसर है दमदार

OPPO Reno2 मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 730G ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.2GHz है। इस चिपसेट में आपको 4th जेन मल्टी-कोर क्वालकॉम AI इंजन मिल रहा है। इसके अलावा इस चीज़ को ध्यान में रखते हुए कि फोन बेहतर तरीके से काम करे, इसके लिए फोन में 8GB की रैम मिल रही है। इसके अलावा इसमें आपको 256GB की स्टोरेज भी मिल रही है। गेमिंग के लिए फोन में Game Boost 3.0 के साथ आपको Touch Boost 2.0 भी मिल रहा है, जिसके द्वारा फोन के टच एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया गया है। इसके अलावा फोन में एक Frame Boost 2.0 भी दिया गया है, इसके द्वारा बैटरी की खपत को भी कम किया जाता है। 

फ़ास्ट और फ्युरिअस

एक स्मार्टफोन उस समय तक एक बढ़िया फोन के रूप में नहीं देखा जाता है, जब तक कि इसमें आपको एक बढ़िया और बड़ी बैटरी न मिल रही हो। हालाँकि सबसे बढ़िया तो यही है कि फोन में चार्ज आदि करने का कोई ऑप्शन ही न हो; क्यों आप भी ऐसा ही चाहते हैं न? OPPO Reno2 स्मार्टफोन में आपको VOOC 3.0 फ़ास्ट चार्जिंग के साथ एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। फ़ास्ट चार्जिंग का एक फायदा यह है कि आपको अपने फोन को चार्ज करने के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ता है। 

OPPO Reno सीरीज काफी यंग है, हालाँकि इसमें आपको सबसे खास फीचर्स मिल रहे हैं, जो इसे रचनात्मक होने के साथ-साथ सबसे अलग भी करते हैं। OPPO के फोंस में आपको ऐसा ही कुछ देखने को मिलता है। Reno में हमने 10x Hybrid Zoom को भी देखा है। Reno2 सीरीज के द्वारा इसे कहीं आगे ले जाया गया है, इसमें आपको एक सबसे खास कैमरा भी मिल रहा है, जिसके द्वारा आप क्रिएटिव शॉट्स ले सकते हैं। इस कैमरा से स्मार्टफोन फोटोग्राफी की नई परिभाषा लिखी जाने वाली है। इस मोबाइल फोन को 28 अगस्त, 2019 को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। हालाँकि यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर भारत के अलावा दुनियाभर में इस डिवाइस को कब तक लॉन्च किया जाता है।   

डिस्क्लेमर: यह लेख डिजिट ब्रांड सॉल्यूशंस टीम के द्वारा ओप्पो के लिए लिखा गया है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Brand Story

Brand stories are sponsored stories that are a part of an initiative to take the brands messaging to our readers.

Connect On :