OPPO F19 स्मार्टफोन को कौन से फीचर्स बनाते हैं कूल! जानें विस्तार से

Brand Story | पब्लिश किया गया 07 Apr 2021
OPPO F19 स्मार्टफोन को कौन से फीचर्स बनाते हैं कूल! जानें विस्तार से

जब स्मार्टफोंस के लॉन्च की बात आती है तो OPPO अपने रोल में नजर आता है। आपको बता देते हैं कि अभी हाल में ही अपने OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन को लॉन्च करने के बाद अभी कुछ  सप्ताह पहले ही OPPO F19 Pro को लॉन्च किया गया है। हालाँकि अब कंपनी नर अपने OPPO F19 मोबाइल फोन को लॉन्च कर दिया गया है। यह एक पॉकेटफ्रेंडली डिवाइस है, जो बहुत से बढ़िया फीचर्स और स्पेक्स के साथ आता है। आइये जानते है कि आखिर कौन से ऐसे फीचर हैं जो OPPO F19 को काफी स्पेशल बना देते हैं?

हमने इस डिवाइस के साथ कुछ समय बिताया है, और आज हम आपको बताने वाले है कि आखिर कौन से ऐसे फीचर हैं जो OPPO F19 स्मार्टफोन को आपके बजट में एक बढ़िया स्मार्टफोन की श्रेणी में लाकर खड़ा कर देते हैं। आइये शुरू करते हैं और जानते हैं!

शानदार है इसकी बैटरी

किसी भी स्मार्टफोन में सबसे खराब चीज़ या ख़राब बात वही होती है जब आप इसे चार्ज करते हैं और इसमें समय लगता है, यह समय आपको सबसे ख़राब लगता है। हालाँकि OPPO ने इस ओर भी काम किया है और चार्ज करने में लगने वाले समय को कम करने की प्रयास किया है। हालाँकि ऐसा भी कहा जा सकता है कि OPPO के सब ही नई पीढ़ी के फोंस किसी न किसी तरह की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं। ऐसा ही कुछ हमें OPPO F19 में भी देखने को मिलता है, या ऐसा भी कह सकते है कि OPPO F19 इससे अछूता नहीं है। इस मोबाइल फोन में यानी OPPO F19 में आपको एक बड़ी 5000mAh क्षमता की बैटरी मिलती है, जो 33W की फ़्लैश चार्ज तकनीकी के साथ आती है।

अपनी 33W की फ़्लैश चार्ज तकनीकी के साथ, OPPO ने 5000 mAh क्षमता की बैटरी को चार्ज करने के समय को काफी कम कर दिया है। इसका मतलब है कि OPPO F19 मोबाइल फोन को चार्ज करने में कम समय लगता है। ओप्पो की ओर से इस मोबाइल फोन का निर्माण करने वाले इंजीनियरों ने यह सुनिश्चित किया है कि इस मोबाइल फोन को 100 फीसदी चार्ज होने में मात्र 72 मिनट का ही समय लगे। हालाँकि अगर आपके लिए इतना काफी नहीं है तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को मात्र 15 मिनट के चार्ज में ही 30 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। हालाँकि अगर आप इसमें भी संतुष्ट नहीं हैं तो आपको बता देते है कि आपको मात्र 5 मिनट के चार्ज में 5.5 घंटे का टॉकटाइम और लगभग 2 घंटे तक यूट्यूब देखने की आज़ादी मिलती है। अब अगर आप अपने फोन को चार्ज करना भूल जाते हैं तो आपको बता देते है कि इस फोन को यानी OPPO F19 को बेहद ही कम समय में लम्बे समय के लिए चार्ज किया जा सकता है। 

क्या मेटर करता है बैटरी साइज़ 

जैसा कि आपको पहले भी बताया जा चुका है कि OPPO F19 मोबाइल फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। हालाँकि क्या यह रोजमर्रा के लिए काफी है? कई बार चाहते हुए भी या न चाहते हुए भी हम मान लेते हैं कि बैटरी के साइज़ भी बैटरी लाइफ पर फर्क पड़ता है। हालाँकि मात्र यह ही एक फैक्टर नहीं है। ऐसा भी हो सकता है कि दो फोंस में एक ही साइज़ की बैटरी आपको अलग अलग बैटरी लाइफ दे सकती है। हालाँकि सही प्रकार से बैटरी का इस्तेमाल और स्मार्ट इंजीनियरिंग स्मार्टफोन की बैटरी को ज्यादा अच्छी बना सकता है। 

अगर हम OPPO F19 की चर्चा करें तो इस डिवाइस को देखकर लगता है कि OPPO ने इसके साथ अपना होमवर्क पूरा का लिया है। हालाँकि अगर हम एक यूजर की बात करें तो इसके अनुसार अगर फोन की बैटरी औसतन एक दिन चलती है तो यह बढ़िया बात है। ऐसा होने से स्मार्टफोन का ओवरआल लाइफसाइकिल भी इम्प्रूव होता है। कंपनी के अनुसार इस मोबाइल फोन में आपको 56.5 घंटे का टॉकटाइम मिलता है, इसके अलावा इसमें आपको लगभग 17.8 घंटे तक YouTube कर सकते हैं। आम शब्दों में या दूसरे शब्दों में कहा जाए तो इस मोबाइल फोन की बैटरी एक दिन चलती है। हालाँकि ऐसा जिन्हें नहीं चाहिए! उनके लिए इस मोबाइल फोन में यानि OPPO F19 में एक सुपर पॉवर सेविंग मोड मिलता है, यह जब काम करना शुरू करता है जब फोन की बैटरी गिरकर 5 फीसदी पर आ जाती है। जब ऐसा होता है तो फोन अपने आप से ही बैटरी को गैरजरुरी जगहों पर इस्तेमाल होने से रोक देता है, जिसके बाद आप फोन की बैटरी को आपातकाल की स्थिति में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आकर्षक डिजाईन 

जैसा कि कई लोग आपसे कहते हैं हम भी आपसे यही कहते हैं कि जितना एक फोन के लिए हार्डवेयर जरुरी होता है, उतना ही एक फोन में अच्छा डिजाईन होना भी जरुरी है। कुलमिलाकर हम सभी एक ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं जो देखने में आकर्षक डिजाईन से लैस तो हो ही साथ ही यह काफी स्लीक भी होना जरुरी है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि किसी भी स्मार्टफोन का डिजाईन ही इसकी सबसे बड़ी ताकत होती है। इस डिवाइस में आपको वह नजर आता है, जैसे इसमें आपको स्मूद कर्व मिलते हैं और स्लीक लाइन्स का होना इसे और भी खास बना देता है। हालाँकि इसके अलावा ओप्पो ने इस मोबाइल फोन में एक डाई-कास्टिंग एल्युमीनियम एलाय तकनीकी का इस्तेमाल किया है, जो इस मोबाइल फोन को काफी स्लीक बना देता है असल में इसके मदरबोर्ड को मात्र 0.21mm में ही कवर कर लिया गया है। हालाँकि इसके अलावा बैटरी के आसपास के स्थान पर जो मटेरियल इस्तेमाल किया गया है, वह काफी स्ट्रोंग है। जिसके कारण यह फोन मज़बूत होने के साथ साथ देखने में भी आकर्षक लगता है। इस फोन का वजन मात्र 175 ग्राम है, और यह मात्र 7.95mm थिक है। 

इसके अलावा पूरे फोन में आपको 3D कर्व्ड डिजाईन मिलता है, जो राउंड एजेस में अच्छा लग रहा है। हालाँकि इतने पर ही यह फोन थिन नहीं होता है, इसके अलावा फोन में आपको कम्फर्ट में भी इम्प्रूवमेंट देखने को मिलती है, साथ ही आप फोन को बड़ी आसानी से होल्ड भी कर सकते हैं। इसके अलावा एक अन्य कूल फीचर के बारे में और बात करें तो यह इसका मैटेलिक फ्रेम है, जो आपको OPPO F19 में मिल रहा है। इससे फोन को एक प्रीमियम स्टाइल मिलता है साथ ही इसकी स्ट्रेंग्थ भी बढ़ जाती है। 

नए वर्ल्ड की एक विंडो 

OPPO F19 मोबाइल फोन में एक 6.4-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल रही है जिसका रेजोल्यूशन 1080p है। अगर हम एक AMOLED डिस्प्ले की बात करें तो यह एक LCD पैनल से काफी थिन होती है। यह एक बढ़िया डिस्प्ले है जो आपको कलर और कंट्रास्ट का एक बेहतर फ्रील देती है। हालाँकि अगर हम ज्यादा रौशनी यानि डायरेक्ट सनलाइट की बात करें तो आपको बता देते है कि ऐसे जगहों पर इसकी ब्राइटनेस 600निट्स के आसपास चली जाती है, जो लेजिबिलिटी को सुनिश्चित करती है। यह फीचर उन लोगों के लिए सबसे बढ़िया है जो ज्यादा ट्रेवल करते हैं और ज्यादा बड़े पैमाने पर बाहर यानी इस तरह की लाइट में रहते हैं। 

इसके अलावा गुड अर्गोनोमिक्स के लिए OPPO F19 मोबाइल फोन में बेजेल विड्थ के तौर पर आपको 1.6mm मिल रहा है। इसका मतलब है कि आपको कम बॉडी और ज्यादा डिस्प्ले मिल रही है। फोन में आपको एक 3.6mm का होल-पंच मिल रहा है, जिसमें आपको फ्रंट कैमरा नजर आने वाला है। इसके अलावा इसमें आपको जो स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिल रहा है, वह 90.8 फीसदी है। अगर हम होल-पंच कैमरा की बात करें तो आपको बता देते है कि OPPO F19 मोबाइल फोन में आपको एक स्पेशल लाइट रिंग मिल रहा है, जो उस समय जल जाता है जब फ्रंट कैमरा एक्टिव होता है। यह प्राइवेसी को बढ़ाने में मदद करता है, क्योंकि आपको पता चलता रहता है कि आपका फ्रंट कैमरा काम कर रहा है। 

इतना ही नहीं और भी बहुत कुछ है!

हालाँकि अगर आप सोच रहे है कि OPPO F19 मोबाइल फोन में आपको इतना ही नहीं मिल रहा है लेकिन इतना काफी नहीं है। OPPO F19 मोबाइल फोन में आपको एक AI आधारित AI ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 48MP का मेन कैमरा मिल रहा है जो पेयर है 2MP के एक मैक्रो लेंस से और इसमें आपको एक 2MP का डेप्थ कैमरा भी मिल रहा है। 48MP का कैमरा वह कैमरा है जो आप तस्वीर लेते हुए हर बार इस्तेमाल करने वाले हैं। इसके अलावा 2MP का कैमरा हैंडी बन जाता है जब बात क्लोज कब्जेक्ट को कैप्चर करने की आती है। इसके माध्यम से आप डिटेल्ड पिक्चर ले सकते हैं। यह कुछ भी हो सकता है, जैसे एक इंसेक्ट्स, फ्लावर या कुछ और...!

हालाँकि यह सब एक पॉवर प्लांट के बगैर असंभव है। आपको बता देते है कि OPPO F19 मोबाइल फोन में आपको सबसे बढ़िया परफॉरमेंस के लिए क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 662SoC मिल रहा है। इस प्रोसेसर के माध्यम से आपको फोन में जो चाहिए वह मिलता है, यानी आपको फोन को चलाने की शक्ति मिलती है। फोन में आपको डुअल चैनल एसेलेरेशन तकनीकी मिलती है। फोन में आपको वाई-फाई और मोबाइल नेटवर्क को एक साथ चलाने की क्षमता भी मिलती है। इसके माध्यम से आपको एक स्मूद और स्टेबल ऑनलाइन एक्सपीरियंस मिलता है। 

ये OPPO F19 मोबाइल फोन पर एक क्विक लुक था. अगर हम कीमत की बात करें तो अच्छे प्राइस पॉइंट में आपको काफी कुछ मिल रहा है। इसकी के माध्यम से यह मोबाइल फोन बहुत से लोगों के एक बढ़िया चॉइस के रूप में उभर रहा है। आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल में Rs 18,990 के प्राइस में लिया जा सकता है। यह मोबाइल फोन सेल के लिए 9 अप्रैल को आने वाला है, आप इसे अमेज़न इंडिया के अलावा मेनलाइन रिटेलर्स और अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से खरीद सकते हैं। 

इस डील को ऑफलाइन यूजर्स के लिए ज्यादा अच्छा बनाने के लिए OPPO की ओर से आपको कुछ डिस्काउंट भी दिए जा रहे हैं। इसमें पहला है Enco W11 को भी आप इस मोबाइल फोन के साथ एक स्पेशल प्राइस यानी मात्र Rs 1299 में ले सकते हैं, हालाँकि इसके साथ ही Enco W31 को आप मात्र Rs 2,499 में ले सकते हैं। हालाँकि इतना ही नहीं आपको OPPO F19 मोबाइल फोन के साथ कई बैंक ऑफर भी मिल रहे हैं। आप इस मोबाइल फोन को HDFC Bank, ICICI Bank, Kotak Bank, Standard Chartered Bank के साथ EMI से लेनदेन करने पर 7.5 फीसदी का कैशबैक पा सकते हैं। हालाँकि अगर आप इस मोबाइल फोन को Paytm, Triple Zero Scheme with Bajaj Finserv, ICICI Bank और IDFC First Bank की ओर से 11 फीसदी इंस्टेंट कैशबैक के साथ खरीद सकते हैं।

इस मोबाइल फोन को यूजर्स Zero Down Payment के माध्यम से ले सकते हैं जो आपको Home Credit, HDB Financial Service, HDFC Bank और Kotak Bank के माध्यम से के सकते हैं। हालाँकि अगर आप OPPO के वर्तमान लॉयल यूजर हैं तो आपको वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर भी मिल रहा है, जो 365 दिनों का होता है। इसके अलावा OPPO F19 सीरीज की खरीद पर आपको 180 दिनों की एक्सटेंडेड वारंटी भी मिल रही है।

कुछ ऑफ़र ऑनलाइन यूजर्स के लिए भी हैं। अगर आप इस मोबाइल फोन को अमेज़न या फ्लिप्कार्ट से खरीदते हैं तो आपको Rs 1500  तक का डिस्काउंट HDFC Debit Credit Card या Credit Cards EMI पर मिल रहा है। अमेज़न पर यूजर्स को कम्पलीट मोबाइल प्रोटेक्शन मिल रहा है, इसके अलावा Flipkart से आप इसे Rs 1 में भी खरीद सकते हैं। वर्तमान ओप्पो के ग्राहक ओप्पो फोन पर अपग्रेड पर सकते हैं और ऐसा करने पर उन्हें एक्सचेंज पर 1000 रुपये एक्स्ट्रा मिलने वाले हैं। हालाँकि इसके अलावा आपको OPPO Enco W11 और OPPO Enco W31 पर भी ऑफर मिल रहे हैं, आप इन्हें OPPO F19 के साथ मात्र Rs 1,299 और Rs 2,499 की क्रमश: कीमत में ले सकते हैं। हालाँकि इन सब ऑफर्स के अलावा आप OPPO Band Style को भी अमेज़न इंडिया से एक्सक्लूसिव तौर पर मात्र 2,499 रुपये में OPPO F19 के साथ खरीद सकते हैं। 

[ब्रांड स्टोरी]

DMCA.com Protection Status