Flipkart Smart Upgrade Plan: महंगे से महंगे फोन्स भी खरीद पाएंगे 70% कीमत अदा कर के, जानें कैसे यह प्लान करता है काम

Flipkart Smart Upgrade Plan: महंगे से महंगे फोन्स भी खरीद पाएंगे 70% कीमत अदा कर के, जानें कैसे यह प्लान करता है काम

Flipkart Big Billion Days Sale (Flipkart बिग बिलियन डेज़ सेल) शुरू हो गई है और इसकी शुरुआत से पहले ही लोगों ने विशलिस्ट (wishlist) तैयार कर ली हैं। Flipkart की यह सेल 3 अक्टूबर से शुरू होकर 10 अक्टूबर तक चलेगी। हालांकि, अगर अब इस सेल (Sale) में नया स्मार्टफोन (New Smartphone) खरीदना चाह रहे हैं लेकिन अधिक कीमत के कारण इसे नहीं खरीद पा रहे हैं तो बता दें कि Flipkart सेल के दौरान एक बढ़िया Smart Upgrade Plan (स्मार्ट अपग्रेड प्लान) ऑफर कर रहा है जिसके बाद आप केवल 70% पेमेंट कर के ही अपने पसंदीदा फोन्स जैसे realme 8s, Motorola Edge 20 series, OPPO Reno6 series, realme GT series, realme X series और अन्य कई फोन्स को खरीद सकते हैं। 

आखिर क्या है Flipkart Smart Upgrade Plan

Flipkart स्मार्ट अपग्रेड प्लान के तहत आप स्मार्टफोन की 70% कीमत अदा कर के इसे खरीद सकते हैं और 12 महीने बाद हालांकि, अगर आप अपने इसी स्मार्टफोन को उपयोग करना चाहते हैं तो बची हुई 30% रकम अदा कर के अपने फोन का उपयोग जारी रख सकते हैं। खास बात यह है कि Flipkart Smart Upgrade प्लान अब हर पेमेंट के तरीके के साथ काम करता है जिसमें COD (कैश ऑन डिलिवरी) भी शामिल है। 

Flipkart Smart Upgrade Plan

Flipkart Smart Upgrade Plan लेने के लिए ज़रूरी हैं ये बातें

Flipkart Smart Upgrade (Flipkart स्मार्ट अपग्रेड) वर्तमान समय में चुनिन्दा खरीदारों के लिए उपलब्ध है। अगर आप योग्य सूची (eligible list) में मौजूद नहीं हैं तो वेटलिस्ट में जुड़ सकते हैं। 

Flipkart के इस प्लान का लाभ उठाने के लिए आपको आसान केवाईसी प्रक्रिया (KYC process) पूरी करनी होगी। KYC प्रक्रिया पूरी करने के लिए आप अपना आधार (Aadhaar), पैन कार्ड (PAN card) की जानकारी, बैंक अकाउंट की जानकारी, या यूपीआई आईडी (UPI ID) साझा कर सकते हैं। 

प्रोडक्ट पेज पर स्मार्टफोन को Flipkart Smart Upgrade Plan के साथ खरीदने का विकल्प मिलता है जहां से आप इसका चुनाव कर सकते हैं। 

कैसे खरीदें Flipkart Smart Upgrade Plan के साथ अपना नया Smartphone

Flipkart की आगामी सेल (upcoming sale) में अपना नया स्मार्टफोन Flipkart स्मार्ट अपग्रेड प्लान के साथ खरीदने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Flipkart ऐप खोलें। अब सर्च बार में जिस फोन को खरीदना चाहते हैं उसे सर्च करें और प्रॉडक्ट पेज पर जाएं।

Flipkart Smart Upgrade Plan

यहां आपको फोन की कीमत के नीचे ही Buy with Smart Upgrade लिखा मिलेगा, जिसके साथ ही फोन की असली कीमत से 30% कम कर के दिखाई जाएगी। उदाहरण के लिए नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट में हमने OPPO Reno6 5G को चुना जिसकी कीमत 29,990 रूपये दी गई है लेकिन अगर हम इस फोन को Flipkart Smart Upgrade के साथ खरीदते हैं तो हम केवल 70% कीमत (20,993 रूपये) अदा कर के इस फोन को खरीद सकते हैं। 

flipkart smart upgrade

 

Buy with Smart Upgrade पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जहां स्मार्ट अपग्रेड प्लान की जानकारी दी गई है जैसे, प्लान की कीमत, फोन की प्रभावी कीमत (effective price) आदि। इस पेज पर दिए गए कन्फर्म प्लान (Confirm Plan) के बटन पर टैप कर के आप आगे बढ़ सकते हैं। 

smart upgrade plan

इस तरह आप Flipkart से अपने पसंदीदा फोन को उसकी कीमत की 70% रकम अदा कर के खरीद सकते हैं। 

[ब्रांड स्टोरी]

Brand Story

Brand Story

Brand stories are sponsored stories that are a part of an initiative to take the brands messaging to our readers. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo