PUBG Mobile India अब बनी भारत में रजिस्टर्ड कंपनी, गेम को जल्दी किया जाएगा लॉन्च

PUBG Mobile India अब बनी भारत में रजिस्टर्ड कंपनी, गेम को जल्दी किया जाएगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

PUBG Mobile India भारत में हुई पंजीकृत

पबजी गेम को भी जल्दी किया जा सकता है भारत में रीलॉन्च

PUBG Mobile India गेम होगा भारत में लॉन्च

PUBG Mobile India केवल एक गेम ही नहीं रहा है जिसे आप खेल सकते हैं बल्कि यह अब भारत में एक रजिस्टर्ड कंपनी है। PUBG Corporation जो PUBG, PUBG Mobile, PUBG Mobile India, और PUBG Mobile Lite की मालिक है और इसने अब भारतीय सबसिडरी तैयार की है जिसे कंपनी जल्द लॉन्च करने वाली है। कंपनी 5 लाख रूपये के पेड-अप इंवेस्टेमेंट के साथ मिनिस्टरी ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के साथ रजिस्टर हुई है। यह रजिस्ट्रेशन 21 नवम्बर को हुआ है जिसका मतलब है कि कंपनी जल्द भी भारत में PUBG Mobile India को लॉन्च कर सकती है।

PUBG Mobile India के बारे में पबजी कार्पोरेशन ने दिवाली के हफ्ते में घोषणा की थी। घोषणा में कहा गया था कि कंपनी भारतीय सबसिडरी लाएगी जिसमें $100 मिलियन (लगभग Rs 739.72 करोड़) इन्वेस्ट किया जाएगा। कंपनी के लिस्टिंग के स्क्रीनशॉट के मुताबिक, कंपनी 5 लाख रूपये के पेड-अप इंवेस्टेमेंट के साथ मिनिस्टरी ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के साथ रजिस्टर हुई है, जबकि ओथराइज्ड कैपिटल 15 लाख रूपये है।

PUBG Mobile India के हैडक्वार्टर और लीडर

नई कंपनी बैंगलोर में रजिस्टर हुई है जो PUBG Corporation की भारतीय सबसिडरी का हैडक्वार्टर हो सकता है और PUBG Mobile India game के ऑपरेशन कंट्रोल करेगा।

Krafton के कॉर्पोरेट डेव्लपमेंट के हैड Sean (Hyunil) Sohn PUBG Mobile India के दो डायरेक्टर में से एक हैं। दूसरे डायरेक्टर Kuma Krishnan Iyer हैं जो 10 से अधिक कंपनियों के डायरेक्टर रहे हैं जिसमें Spotify और Accuweather आदि शामिल हैं। कंपनी के रजिस्ट्रेशन के साथ ही दोनों डायरेक्टर्स के नाम के साथ रजिस्टर हुए हैं।

PUBG Mobile India भारत में किस रणनीति के साथ आएगा

PUBG Corporation ने भारत के गेमिंग क्षेत्र में फिर से प्रवेश करने की घोषणा करते हुए कहा कि यह एक नई कंपनी में $ 100 मिलियन का निवेश करेगा जो PUBG कॉर्पोरेशन की भारतीय सहायक कंपनी के रूप में काम करेगी। इसके बाद भारतीय अनुषंगी का नाम सामने नहीं आया, जो कई अफवाहों पर आधारित थीं, जिन्होंने बताया कि PUBG Corporation एक प्रकाशक की तलाश कर रहा है और इसके लिए पेटीएम, रिलायंस जियो और एयरटेल से बात कर रहा है।

लेकिन इनमें से किसी भी कंपनी को सूचीबद्ध करने की संभावना नहीं है जो कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के साथ दायर की गई है। पूरी तस्वीर अभी भी बाहर नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि PUBG Corporation ने संभावित उम्मीदवारों से कथित तौर पर अस्वीकृति का सामना करने के बाद भारत में अकेले जाने का फैसला किया है। मुझे यकीन नहीं है कि यह देश में PUBG मोबाइल इंडिया के लिए मुश्किल होगा क्योंकि सरकार ने पिछले संस्करण पर प्रतिबंध लगाते समय कई कारण बताए थे। PUBG Corporation ने उन आशंकाओं को दूर करने के लिए कुछ बदलाव किए हैं, लेकिन इसका भाग्य सरकार के संकेत पर निर्भर करेगा।

निवेश इन परिवर्तनों का एक हिस्सा है जिसका उपयोग कंपनी भारत के विभिन्न क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए करेगी, जिसमें ईस्पोर्ट्स और आईटी शामिल हैं। PUBG Corporation ने यह भी कहा था कि यह भारत में निर्यात को प्रोत्साहित करने के लिए बड़े पुरस्कार पूल के साथ विभिन्न एस्पोर्ट टूर्नामेंट आयोजित करेगा, जो कि भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र में वृद्धि के संबंध में सरकार ध्यान देगी। सरकार की बहुआयामी योजना है कि वह डिजिटल इंडिया पहल के तहत काम कर रही है।

PUBG मोबाइल इंडिया गेम को भारत में लॉन्च होने में लगेगा कितना समय

अब जब PUBG मोबाइल इंडिया अब एक पंजीकृत कंपनी है, तो बैटल रॉयल PUBG मोबाइल इंडिया गेम भारत में अपने आधिकारिक लॉन्च के करीब है। यह Google Play Store और Apple के ऐप स्टोर पर कई विज्ञापनों, प्रचारों और गेम के प्रवेश के साथ चिह्नित किया जाएगा। बेशक, सरकार की अनुमति अभी भी महत्वपूर्ण है और कंपनी को अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़ने से पहले इसकी आवश्यकता होगी।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo