कौन सा डीटीएच एचडी खेल चैनलों के लिए सर्वोत्तम विकल्प देता है

कौन सा डीटीएच एचडी खेल चैनलों के लिए सर्वोत्तम विकल्प देता है

इन गर्मियों में बहुत सारा खेल का रोमांच होने वाला है, जिन्हें कोई भी मिस नहीं करना चाहता. खेलों का पूरा मज़ा एचडी चैनलों पर ही आता है. हम यहाँ आपको यह बताने जा रहे हैं कि आप कौन से डीटीएच प्रदाता का चुनाव करें, जो आपको एचडी खेल चैनलों के लिए सर्वोत्तम विकल्प देता है.

एचडी खेल चैनलों की उपलब्धता

एचडी खेल चैनलों में दो चैनल स्टार नेटवर्क के हैं, जिनके नाम स्टार स्पोर्ट्स एचडी1 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी2 हैं. इनके आलावा दो अन्य एचडी चैनल टेन एचडी और सोनी सिक्स एचडी भी हैं. डिश टीवी को छोड़ कर ये सभी एचडी खेल चैनल बाकि सभी प्रमुख डीटीएच प्रदाताओं जैसे एयरटेल डिजिटल टीवी, टाटा स्काई एचडी और विडियोकॉन डी2एच पर उपलब्ध हैं. डिश टीवी पर केवल टेन एचडी और सोनी सिक्स एचडी चैनल ही उपलब्ध हैं, जबकि इसमें स्टार स्पोर्ट्स एचडी1 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी2 उपलब्ध नहीं हैं.

कीमत और पैकेज

डिश टीवी

दो महत्वपूर्ण चैनल न होने के कारण हम किसी भी खेल प्रेमी को डिश टीवी लेने की सलाह नहीं देंगे. इस तरह डिश टीवी हमारे विचार करने की सूची से पहले ही बाहर हो जाता है और हमारे पास विचार करने के लिए सिर्फ एयरटेल डिजिटल टीवी, टाटा स्काई एचडी और विडियोकॉन डी2एच ही शेष रह जाते हैं.

टाटा स्काई एचडी

टाटा स्काई के एचडी खेल चैनलों की कीमत एयरटेल डिजिटल टीवी और विडियोकॉन डी2एच की तुलना में काफी ज्यादा है. टाटा स्काई में सारे एचडी चैनल लेने के लिए आपको काफी बड़ी रकम खर्च करना होगा, जो कि 532 रूपये आता है. टाटा स्काई की क्वालिटी अच्छी ज़रूर है, लेकिन अन्य डीटीएच प्रदाताओं की तुलना में कीमतों में बहुत बड़े अंतर को किसी भी तरह से उचित नहीं ठहराया जा सकता है.

विडियोकॉन डी2एच

विडियोकॉन डी2एच के गोल्ड स्पोर्ट्स एचडी बेस पैक में आपको ये सभी चारो एचडी चैनल मिल जायेंगे. इसकी कीमत 341 रूपये प्रति माह है. अगर आपको इसके साधारण हार्डवेयर और मुश्किल यूजर इंटरफ़ेस से कोई समस्या नहीं है, तो यह एक बुरा सौदा बिलकुल नहीं है.

विजेता! एयरटेल डिजिटल टीवी

एयरटेल डिजिटल टीवी 319 रूपये प्रति माह में आपको सभी चारो एचडी खेल चैनल देता है. यह अन्य सभी डीटीएच प्रदाताओं की तुलना में सस्ता है. बिना किसी संदेह के हम किसी भी खेल प्रेमी को एयरटेल एचडी डीटीएच सेवा लेने की सलाह देते हैं. इसमें सिर्फ एक ही समस्या है इसका परेशान करने वाला एयरटेल चिन्ह, जो हर चैनल के साथ आता है. उम्मीद करते हैं कि एयरटेल इस पर ध्यान देगा और इसे सही करेगा. अपने मनपसन्द खेलों के लिए सबसे कम कीमत वाले इस पैकेज पर आप अवश्य विचार कर सकते हैं.

Vishal Mathur

Vishal Mathur

https://plus.google.com/u/0/107637899696060330891/posts View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo