Xiaomi Redmi Note 4 और Redmi Note 4X को मिल रहा है Mi A1 का स्टॉक एंड्राइड ROM

Xiaomi Redmi Note 4 और Redmi Note 4X को मिल रहा है Mi A1 का स्टॉक एंड्राइड ROM

Xiaomi ने सितंबर में लॉन्च हुए Mi A1 के साथ Google को अपने एंड्राइड वन प्रोग्राम को रिबूट करने में मदद की है. Mi A1 एंड्राइड 7.1 नूगा के स्टॉक वर्जन पर चलता है. 

XDA के डेवलपर्स के वरिष्ठ सदस्य GLokin666 ने Redmi Note 4 और Redmi Note 4X के लिए mi a1 का एंड्राइड वन ROM पोर्ट किया है लेकिन यह अभी तक स्टेबल वर्जन नहीं है. एक ब्लॉग पोस्ट में, GLokin666  ने बताया कि एंड्राइड वन ROM के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर और इन्फ्रारेड (IR) ब्लास्टर काम नहीं कर रहा है, वहीं Redmi Note 4 में कैमरा के साथ स्टेबिलिटी इशू आ रहा है.  

Xiaomi Redmi Note 4 running stock Android 7.1.2 Nougat (Source: XDA Developers)

जो लोग इस अपडेट के लिए उत्सुक है वो XDA से यह ROM डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद Redmi Note 4 और Redmi Note 4X यूज़र्स कैशे को वाइप करने, डाटा, सिस्टम और ROM को इंस्टॉल करने में के लिए TWRP का इस्तेमाल कर सकते हैं. रिपोर्ट का कहना है कि डिवाइस को रीस्टार्ट कर ने के बाद यह स्टॉक एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करना शुरू कर देगा. 

Mi A1 का पहला स्टॉक एंड्राइड ROM सबसे पहले सितम्बर में Mi 5X में पोर्ट किया गया था. Mi A1 मूल रूप से Mi 5X पर आधारित है और MIUI 9 की बजाए स्टॉक एंड्राइड पर चलता है.

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo