Stress Test में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाया Vivo X100, देखें कारण

Stress Test में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाया Vivo X100, देखें कारण
HIGHLIGHTS

Vivo X100 पर किए गए स्ट्रेस टेस्ट के दौरान थर्मल थ्रोटलिंग इशू इसमें देखा गया है।

इसके कारण इसकी परफॉरमेंस में भी गिरावट को नोट किया गया है।

Vivo X100 में MediaTek Dimensity 9300 प्रोसेसर मौजूद है।

Vivo X100 को एक बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन कहा जा सकता है। इस फोन में एक नए नवेला प्रोसेसर भी है, जिसे MediaTek Dimensity 9300 के तौर पर जाना जाता है। फोन को इसके अलावा अभी हाल ही में लॉन्च किया गया था, फोन को लेकर बहुत से बड़े बड़े प्रोमिस भी किए गए थे।

हालांकि अभी अभी हाल ही में इस फोन को एक स्ट्रेस टेस्ट से गुजारा गया था, जिसमें इसकी परफॉरमेंस बेहतर नजर नहीं आई है। आइए जानते है कि स्ट्रेस टेस्ट में स्मार्टफोन ने कैसी परफॉरमेंस दी है।

Sahil karoul की ओर से अभी हाल ही में Vivo X100 पर एक स्ट्रेस टेस्ट किया गया था। इस टेस्ट के बाद इसके परिणाम X यानि (Twitter) पर साहिल की ओर से पोस्ट कर दिए गए। इस परिणाम से साफ हो रहा है कि फोन में थर्मल थ्रोटलिंग इशू है। इसी कारण इसकी परफॉरमेंस में भी गिरावट नजर आ रही है।


यह भी पढ़ें: क्या अंतर है Reliance Jio, BSNL, Airtel और Vi के 199 रुपये के प्लान में, देखें

इसके अलावा बेंचमार्क टेस्ट के दौरान भी मात्र 2 मिनट में भी Dimensity 9300 परफॉरमेंस के मामले में गिरकर 46% पर आ गया। इसके अलावा 3.2GHz की क्लाक स्पीड भी घटकर मात्र 0.6GHz तक ही आ गई। इसका मतलब है कि Vivo X100 परफॉरमेंस के मामले में बड़ी जल्दी ही फुस्स हो गया।

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि, किसी भी फोन पर एक स्ट्रेस टेस्ट को फोन की CPU परफॉरमेंस को जाँचने के लिए किया जाता है। इस दौरान फोन को बेहद ही ज्यादा लोड से गुजारा जाता है। इस दौरान कई स्मार्टफोन पिछड़ जाते हैं और कई स्मार्टफोन इसे पास कर लेते हैं। ऐसा लग रहा है कि Vivo X100 इस टेस्ट में फेल हो गया है।

हालांकि, Test के परिणाम ज्यादा शॉकिंग नहीं हैं। कुछ समय पहले ही, MediaTek Dimensity 9300 प्रोसेसर को लेकर कहा गया था कि इसमें कोई एफिसीएनसी कोर नहीं हैं। हो सकता है कि इसी कारण फोन में यह दिक्कत आ रही है।


यह भी पढ़ें: 20 हजार के अंदर Best 5 Camera Phones, कम रोशनी में भी करते हैं जबरदस्त फोटोग्राफी, Redmi 12, Moto G54 लिस्ट में

हालांकि हम मात्र ऐसे कयास ही लगा रहे हैं, असल कारण तो बाद में ही सामने आएंगे। तब तक आपको बता देते है कि Vivo X100 को अभी हाल ही में चीन के बाजार में लॉन्च किया गया था। अब ऐसा सामने आ रहा है कि आने वाले समय में इस फोन को भारत के बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo