Sony Xperia XZ Premium को मिल रहा है एंड्राइड 8.0 ओरियो अपडेट

Sony Xperia XZ Premium को मिल रहा है एंड्राइड 8.0 ओरियो अपडेट
HIGHLIGHTS

Sony Xperia XZ Premium पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसे लेटेस्ट एंड्राइड 8.0 वर्जन मिल रहा है. इस अपडेट में 3D क्रिएटर मॉड, प्रीडिक्टिव कैप्चर और क्वॉलकॉम aptX HD ऑडियो के लिए सपोर्ट शामिल है.

Sony ने अपने XZ Premium स्मार्टफोन के लिए एंड्राइड 8.0 ओरियो अपडेट जारी कर दिया है. यह अपडेट OTA अपडेट की फॉर्म में जारी किया गया है और Sony पहला ऐसा बढ़ा स्मार्टफोन निर्माता बन गया है जिसने एंड्राइड का लेटेस्ट वर्जन जारी किया है. 

पिछले महीने IFA 2017 में Sony ने Xperia XZ1 और XZ1 Compact की घोषणा की थी, जो कि पहले स्मार्टफोंस थे जो एंड्राइड 8.0 ओरियो पर चलते हैं. Xperia XZ1 सीरीज़ के लॉन्च के साथ उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी अपने अन्य फ्लैगशिप डिवाइसेज़ के लिए भी OTA अपडेट की तरह यह सॉफ्टवेयर जारी करेगी. अब कंपनी ने xperia XZ Premium के लिए एंड्राइड 8.0 वर्जन रिलीज़ किया है, यह स्मार्टफोन फरवरी में MWC में पेश किया गया था. 

इस अपडेट में ओरियो फीचर्स शामिल हैं जैसे, नोटिफिकेशन डॉट्स, फास्टर बूट टाइम और PiP मॉड जो कि Google ने मई में I/O 2017 में पेश किए थे. हालाँकि Sony अपने कस्टमाइज़ेशन और नए फीचर्स के साथ मिलकर ऑपरेटिंग सिस्टम को कस्टमाइज़ कर रहा है. इनमें से सबसे प्रसिद्ध 3D क्रिएटर है, जिसे पहली बार Xperia Xz1और XZ1 Compact के साथ पेश किया गया था. 

3D क्रिएटर के ज़रिए Xperia XZ Premium यूज़र्स फेस, हेड, फ़ूड और किसी भी ऑब्जेक्ट को स्कैन कर सकता है और उसे 3D अवतार या फ्री-फॉर्म इमेज में बना सकता है. Sony का दावा है कि यह ऐप एक मिनट से कम में 3D ऑब्जेक्ट्स को स्कैन और रेंडर कर सकता है और xz premium यूज़र्स इन्हें 3D प्रिंटर द्वारा प्रिंट कर सकते हैं या सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं. 

Sony का कहना है कि एंड्राइड 8.0 ओरियो अपडेट को फेज़ मैनर में जारी किया गया है. Sony xperia xz premium के जिन डिवाइसेज़ के लिए यह अपडेट उपलब्ध होगा उन्हें एक नोटिफिकेशन मिलेगा. अभी इस बात की पुष्टि नहीं है कि अन्य स्मार्टफोंस को कब तक यह अपडेट मिलेगा. 

फ्लिपकार्ट आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है ऑफर्स

अमेज़न आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है डील्स

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo