Samsung Galaxy S9 स्मार्टफोन 3D फेशियल रिकोग्निशन और स्नैपड्रैगन 845 से हो सकता है लैस

Samsung Galaxy S9 स्मार्टफोन 3D फेशियल रिकोग्निशन और स्नैपड्रैगन 845 से हो सकता है लैस
HIGHLIGHTS

Samsung का कहना है कि वो Apple के फेस ID की तरह अपनी 3D फेशियल रेकोग्निशन तकनीक पर काम कर रहा है. Galaxy S9 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC के साथ भी आ सकता है.

Samsung ने अपने Galaxy S8 और S8 Plus के साथ फेशियल रेकोग्निशन तकनीक पेश की थी, लेकिन जिस तरह कंपनी चाहती थी इस फीचर ने उस तरह काम नहीं किया. अब चीन की वेबसाइट MyDrivers की रिपोर्ट के अनुसार, Samsung अगले साल आने वाले फ्लैगशिप Galaxy S9 के साथ 3D फेशियल रेकोग्निशन फीचर पेश कर सकता है. 

Apple का कहना है कि इसका फेस ID बिलकुल सुरक्षित और सही है. Samsung का लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 8 भी फेशियल रेकोग्निशन के साथ आता है, लेकिन इस फोन में बिना असली फेस दिखाए कोई तस्वीर दिखा कर भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है जो कि सुरक्षित नहीं है. 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Samsung Galaxy S9 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्लेटफ़ॉर्म से लैस होगा. रिपोर्ट के अनुसार Samsung ने स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का पहला बैच पूरा खरीद लिया है. इससे पहले भी कंपनी ने 2016 में Galaxy S8 और S8 Plus के लिए स्नैपड्रैगन 835 का लगभग पूरा स्टॉक खरीदा था. 

Galaxy S9 और S9 Plus स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस के बारे में ज़्यादा जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन रिपोर्ट्स से पता चलता है कि ये स्मार्टफोंस Galaxy S8 और S8 Plus की तरह डिज़ाइन किए जाएँगें. स्नैपड्रैगन 845 भी 10nm आर्किटेक्चर पर आधारित हो सकता है और कोर्टेक्स A75 कोर्स, एड्रेनो 630 ग्राफ़िक्स और X20 LTE मॉडेम के कॉम्बिनेशन के साथ आ सकता है. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo