Samsung Galaxy S9 में फ्रंट फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है मौजूद

Samsung Galaxy S9 में फ्रंट फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है मौजूद
HIGHLIGHTS

Samsung द्वारा दर्ज किए गए पेटेंट से पता चलता है कि Galaxy S9 स्मार्टफोन में एक छोटा नोच फीचर मौजूद होगा, और इसके अन्दर डिस्प्ले के नीचे की तरफ एक फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद होगा. यह नोच Essential फोन और iPhone में देखे गए फीचर जैसा हो सकता है.

Samsung के अगले साल के फ्लैगशिप डिवाइस Galaxy S9 के फ्रंट पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद हो सकता है. पिछली कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, इस स्मार्टफोन में iPhone X की तरह 3D फेशियल रिकोग्निशन सिस्टम मौजूद हो सकता है. यह पेटेंट सबसे पहले जर्मन वेबसाइट GalaxyClub द्वारा देखा गया था जो कि कंपनी ने साउथ कोरिया की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी इन्फो सर्च इंजन KIPRIS पर दर्ज किया था. 

पेटेंट में दिखी जानकारी दावा करती है कि Galaxy S9 में डिस्प्ले के नीचे की तरफ एक छोटा रीसेस या नोच मौजूद होगा. रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि इस रीसेस में एक छोटा फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद होगा जो Apple के iPhones में देखे गए टच ID या Essential फ़ोन में देखे गए कैमरा नोच की तरह होगा. पेटेंट में वर्णन किया गया है कि यह स्मार्टफोन की डिस्प्ले में मिनिमम बेज़ेल्स बनाने के लिए किया जाएगा.  

इस पेटेंट को “क्रिप्टिक डिस्प्ले एपरेटस एंड मेथड ऑफ़ मैन्युफैक्चरिंग डिस्प्ले एपरेटस” टाइटल दिया गया है. स्मार्टफोन के रियर पर या होम बटन पर फिंगरप्रिंट फीचर देने के अलावा यह तीसरा विकल्प है. 

रुमर्स की मानें तो Samsung Galaxy S9 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC से लैस होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार Samsung ने स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का पहला पूरा बैच खरीद लिया है. इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस के बारे में रुमर्स आ रहे हैं कि यह Galaxy S8 और S8 Plus जैसा डिज़ाइन ऑफर करेगा. स्नैपड्रैगन 845 प्लेटफ़ॉर्म 10nm आर्किटेक्चर पर आधारित हो सकता है और इसमें कोर्टेक्स A75 कोर्स, एड्रेनो 630 ग्राफ़िक्स और एक X20 LTE मॉडेम का कॉम्बिनेशन भी मिल सकता है. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo