Nokia 8 को अक्टूबर के आखिर से पहले मिलेगा एंड्राइड ओरियो अपडेट

Nokia 8 को अक्टूबर के आखिर से पहले मिलेगा एंड्राइड ओरियो अपडेट
HIGHLIGHTS

HMD Global ने वादा किया था कि इस साल के आखिर तक Nokia 8, Nokia 3, Nokia 6 और Nokia 5 स्मार्टफोंस को एंड्राइड ओरियो अपडेट मिल जाएगा. कंपनी ने पुष्टि की है कि अक्टूबर के आखिर से पहले Nokia 8 को ओरियो अपडेट मिल जाएगा.

Nokia के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 को वहुत जल्द ओरियो अपडेट मिल सकता है. Nokia ने Nokia 6 के लिए अक्टूबर सिक्योरिटी पैच के साथ एंड्राइड 7.1.2 नूगा अपडेट भी जारी कर दिया है. NokiaPowerUser की रिपोर्ट के अनुसार, Nokia 8 को एंड्राइड 7.1.2 अपडेट नहीं मिलेगा, क्योंकि कंपनी इस स्मार्टफोन को एंड्राइड ओरियो अपडेट देने की तैयारी कर रही है. 

रिपोर्ट्स की मानें तो अक्टूबर के आखिर या नवम्बर की शुरुआत तक Nokia 8 को एंड्राइड ओरियो अपडेट मिल जाएगा. कहा जा रहा है कि यह डिवाइस एंड्राइड 7.1.2 अपग्रेड को छोड़कर सीधा एंड्राइड ओरियो की तरह जाएगा. 

पिछले महीने, HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर, जूहो सरविकास ने Nokia 8 के लिए एक बीटा एंड्राइड ओरियो अपडेट का टीज़र पोस्ट किया था. ताईवान में हाल ही में Nokiaके लिए हुए एक इवेंट में कंपनी के एग्जीक्यूटिव ने इस बात की पुष्टि की थी कि Nokia 8 को अक्टूबर के आखिर तक ओरियो अपडेट मिल जाएगा. 

Nokia ने सितम्बर महीने में भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 लॉन्च किया था. इस डिवाइस की कीमत Rs 36,999 है और यह स्नैपड्रैगन 835 मोबाइल प्लेटफार्म से लैस है. इस डिवाइस में 5.3 इंच की QHD स्क्रीन मौजूद है, जो गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आती है. यह स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है और इसके स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड द्वारा 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. 

Nokia 8 के बैक पर 13MP का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है और सेल्फी के लिए 13MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. दोनों कैमरे ZEISS ऑप्टिक्स के साथ आते हैं. इस स्मार्टफोन में 3,090 mAh की बैटरी मौजूद है जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करती है और यह फोन अभी एंड्राइड 7.0 नूगा पर चलता है. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo