iPhone X की उपलब्धता 2018 तक रहेगी सीमित

iPhone X की उपलब्धता 2018 तक रहेगी सीमित
HIGHLIGHTS

iPhone X के प्रोडक्शन की कमी में सबसे बढ़ा कारण इसका ट्रू डेप्थ कैमरा सिस्टम है जो फेस ID को इनेबल करने का काम करता है. यह समस्या 2018 की शुरुआत तक सुलझाई जा सकती है, स्मार्टफोन का प्रोडक्शन ज़ोरों से चलने की उम्मीद है.

Apple का लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone X प्रोडक्शन समस्या का सामना कर रहा है, जिसकी वजह से लग रहा है यह फोन जल्द उपलब्ध नहीं होगा. MacRumours की एक रिपोर्ट के अनुसार, KGI सिक्योरिटीज़ के Ming-Chi Kuo ने पूर्वानुमानित किया है कि Apple फ्लैगशिप iPhone X 2018 तक कम सप्लाई हो पाएगा और Apple अपना ‘सुपर साइकिल’ खो देगा. 

Kuo ने एक बयान में कहा था कि iPhone X के ट्रू डेप्थ कैमरा सिस्टम की वजह से इसके प्रोडक्शन में देरी हो रही है. उन्होंने अपनी नई रिपोर्ट में इस बात की पुन: पुष्टि की है और डिवाइस के उत्पादन में देरी के कारण होने वाले दो नए कारकों को भी बताया है. पहला कारण है कि 2018 में यह नया मॉडल ज़्यादा लम्बे समय के तक बिकेगा चलेगा और इस साल के अन्य वर्जन्स के मुकाबले ज़्यादा मुनाफा कमाएगा. दूसरा कारण यह है कि इस साल के वर्जन के मुकाबले स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन के मामले में यह नया वर्जन अधिक प्रतिस्पर्धी होगा. उन्होंने यह भी अनुमान लगाया कि 2017 में लगभग 210-220 मिलियन यूनिट शिप किए जाएँगें, जो 2018 में 245-255 मिलियन तक पहुँच सकता है. 

Kuo ने कहा कि iPhone X का प्रोडक्शन इशू 2017 के अंत तक सुलझा दिया जाएगा और 2018 के पहले 6 महीनों में इसकी शिपमेंट भी कर दी जाएगी. iPhone X को 3 नवम्बर को भारत में लॉन्च किया जाएगा, हालाँकि इस रिपोर्ट को देखते हुए, यह तारीख आगे भी बड़ सकती है. 

iPhone X कंपनी के लेटेस्ट A11 बिओनिक प्रोसेसर से लैस है और 5.8 इंच की OLED एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ आता है, जिसे कंपनी सुपर रेटिना डिस्प्ले कह रही है. इस डिवाइस के बैक पर 12MP का डुअल कैमरा दिया गया है और इसके फ्रंट पर 12MP का सेल्फी कैमरा मौजूद है. इस डिवाइस के 64GB वेरिएंट की कीमत Rs 89,000 है और 256GB मॉडल की कीमत Rs 1.2 लाख है. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo