21 जुलाई से शुरू होगी Google Pixel 6a की प्री-बुकिंग, जानिए डिटेल्स

Updated on 16-May-2022
HIGHLIGHTS

Pixel 6a को $449 जो लगभग 34,791 रुपये में किया गया था पेश

21 जुलाई से प्री-ऑर्डर के लिए आएगा डिवाइस

जल्द भारत में भी लॉन्च हो सकता है Google Pixel 6a

गूगल पिक्सल 6ए (Google Pixel 6a) को गूगल ने I/O इवेंट 2022 के दौरान पेश किया था। स्मार्टफोन को US में $449 जो लगभग 34,791 रुपये में पेश किया गया था। अब Google Pixel 6a फोन की कीमत की बात करें तो यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस में भी खुलासा कर दिया गया है। डिवाइस की भारतीय कीमत अभी तक सामने नहीं आई है। अफवाहों की मानें तो स्मार्टफोन जुलाई के आखिर तक भारतीय बाज़ारों में एंट्री लेगा। गूगल (Google) ने घोषणा की है कि Pixel 6a अमेरिका और जापान में 21 जुलाई से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगा। GSMArena के अनुसार, कनाडा में Google Pixel 6a की कीमत CAD 599 है जबकि UK में डिवाइस की कीमत सिंगल 6GB वैरिएंट के लिए £ 459 है।

यह भी पढ़ें: Amazon Prime पर फ्री में फिल्में देखने के लिए करें ये काम, 30 दिन तक नहीं लगेगा कोई चार्ज

आयरलैंड, जर्मनी, फ्रांस, इटली, स्पेन में डिवाइस की कीमत EUR 459 है। रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel 6a का चारकोल वेरिएंट सिंगापुर और आयरलैंड में उपलब्ध होगा जबकि दूसरे सभी क्षेत्रों में सेज और चाक ऑप्शन भी मिलेंगे।

Google Pixel 6a specs

स्मार्टफोन डिज़ाइन सीरीज़ के बाकी मॉडल Pixel 6 और Pixel 6 Pro जैसा ही है। फोन की स्क्रीन में गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ मेटल फ्रेम और पीछे की तरफ प्लास्टिक पैनल है। फोन में वाटर और डस्ट प्रोटेक्शन के लिए IP67 सर्टिफिकेशन भी है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का फुलएचडी+ OLED डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz है। Google Tensor के साथ यह 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: बंपर डील! 50MP कैमरे के साथ iQOO Z6 5G फोन पर 10,000 रुपये तक की छूट

इसमें f/1.7 अपर्चर वाला डुअल रियर कैमरा और OIS, 12.2MP का प्राइमरी सेंसर और 12MP का अल्ट्रावायलट कैमरा है। सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट सेंसर है। फोन में 4400mAh की बैटरी है, जिसे लेकर गूगल का दावा है कि यह 24 घंटे तक का बैकअप दे सकती है। इस बैटरी में 18W की वायर्ड चार्जिंग होगी, लेकिन इसमें वायरलेस चार्जिंग नहीं होगी।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :