Exclusive: OnePlus 10 जल्द हो सकता है लॉन्च, 150W फास्ट चार्जिंग, 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप और अन्य बहुत कुछ है फोन में

Exclusive: OnePlus 10 जल्द हो सकता है लॉन्च, 150W फास्ट चार्जिंग, 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप और अन्य बहुत कुछ है फोन में
HIGHLIGHTS

OnePlus 10, OnePlus का पहला ऐसा स्मार्टफोन होने वाला है, जिसमें Alert Slider नहीं मिलेगा

OnePlus 10 के लिए कंपनी दो अलग अलग चिपसेट पर टेस्टिंग कर रही है

यहाँ आप OnePlus 10 के नए लीक से फोन के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं

वनप्लस (OnePlus) 10 के इस साल के अंत में 2021 में लॉन्च किए जा चुके वनप्लस (OnePlus) 9 की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि यहाँ आपको बता देते है कि वनप्लस (OnePlus) 10 प्रो पहले से ही बेस्ट स्पेक्स और फीचर्स के साथ इंडिया के मार्किट में पेश किया चुका है। इस फोन में आपको second-generation Hasselblad colour calibration मिल रहा है। आज, हम डिजिट पर जाने माने टिपस्टर OnLeaks के साथ साझेदारी में वैनिला वनप्लस (OnePlus) 10 के स्पेक्स और फीचर आदि के बारे में आपको जानकारी देने वाले हैं। आइए जानते है कि आखरी इस फोन में आपको क्या मिलने वाला है। 

वनप्लस (OnePlus) 10, वनप्लस (OnePlus) 9 को ही फॉलो करता हुआ नजर आ रहा है। इस फोन में आपको कुछ दमदार स्पेक्स मिल रहे हैं, जैसे आपको इसमें बेहतर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा आपको फोन में हाई रिफ्रेश रेट भी मिल रहा है, इतना ही इस फोन में आपको एक AMOLED डिस्पले के साथ ही फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर और हैसलब्लैड ट्रिपल कैमरा सेटअप और फास्ट वायर्ड/वायरलेस चार्जिंग जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। 

OnePlus 10 के लीक हुए स्पेसिफिकेशन


OnePlus 9 camera module

वनप्लस (OnePlus) 10 के लीक हुए स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि OnLeaks  के सौजन्य से हमें फोन के स्पेक्स हासिल हो चुके हैं। वनप्लस (OnePlus) वर्तमान में दो प्रोटोटाइप वेरिएंट की टेस्टिंग में लगा हुआ है। एक क्वालकॉम प्रोसेसर पर टेस्ट किया जा रहा है, वहीं दूसरा मीडियाटेक प्रोसेसर पर टेस्ट हो रहा है। अभी कंपनी की ओर से एक सही वैरिएन्ट के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन एक बात स्पष्ट है कि वनप्लस (OnePlus) अभी टेस्टिंग के शुरुआती चरण में है और संभावना है कि हम वनप्लस (OnePlus) 10 को 2022 के Q2 में लॉन्च होते देखेंगे।

वनप्लस (OnePlus) 10 में 6.7 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा वैनिला वनप्लस (OnePlus) 10 में LTPO 2.0 backplane technology भी होगी जो स्क्रीन पर चलाए जा रहे कंटेंट के आधार पर 1Hz से 120Hz के बीच रिफ्रेश रेट को अजस्ट करने का काम करेगी। 

वनप्लस (OnePlus) वर्तमान में अपने वेनिला फ्लैगशिप मॉडल के लिए दो चिपसेट पर टेस्टिंग कर रहा है। अगर हम प्रोसेसर की चर्चा विस्तार से करें तो एक मॉडल को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर जो (स्नैपड्रैगन 8 जेन 1+) हो सकता है, और दूसरा मॉडल मीडियाटेक 9000 चिपसेट पर टेस्ट किया जा रहा है। हालांकि वर्तमान में स्पष्ट नहीं है कि कौन सा चिपसेट वनप्लस (OnePlus) 10 को पावर देगा, लेकिन आधिकारिक लॉन्च की तारीख के करीब आने के बाद हमें निश्चित रूप से पता चल जाएगा कि आखिर फोन में असल में कौन सा प्रोसेसर होने वाला है।

इसके अलावा आपको बता देते है कि फोन में आपको 8GB/128GB रैम और 128GB/256GB स्टोरेज ऑप्शन मिलने वाले हैं। यह संभवतः ऑक्सीजनओएस 12 के लेटेस्ट वर्जन पर काम करने वाला है, जो Android 12 पर आधारित हो सकता है। 

कैमरों आदि की चर्चा करते हुए आपको बता देते है कि वनप्लस (OnePlus) 10 में 50MP का प्राइमेरी कैमरा होने वाला है, इसके अलावा फोन में आपको एक 16MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा भी फोन में मिलेगा। फोन के फ्रंट पर एक 32MP का अपग्रेडेड सेल्फी कैमरा हो सकता है।

इसकी तुलना में, वनप्लस (OnePlus) 9 अपने साथ 48MP का प्राइमेरी कैमरा, 50MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2MP का मोनोक्रोम सेंसर आपको इस फोन में मिल रहा है। हालांकि यहाँ आपको बता देते है कि फोन में OIS सपोर्ट मौजूद नहीं है। लेकिन इसके कैमरों को वनप्लस (OnePlus) 9 प्रो के जैसे ही हैसलब्लैड रखा जा सकता है।  

वनप्लस (OnePlus) लगभग हमेशा फास्ट चार्जिंग गेम में सबसे ऊपर रहा है इसी को जारी रखते हुए वनप्लस (OnePlus) 10 में आपको एक 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 4,800mAh क्षमता की बैटरी मिलने वाली है।

ऐसा भी माना जा रहा है कि वनप्लस (OnePlus) 10 के ऐसा पहला फ्लैगशिप वनप्लस (OnePlus) फोन होने की उम्मीद है जिसमें जाना माना अलर्ट स्लाइडर नहीं होगा, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह वनप्लस (OnePlus) फ्लैगशिप फोन का एक पर्याय बन गया है।

क्या यह वनप्लस (OnePlus) 10 है?


Alleged OnePlus 10 design (credit: LetsGoDigital)

जबकि वनप्लस (OnePlus) 10 कैसा दिखता है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन मार्च महीने में एक लीक सामने आया था लोगों को बताया था कि आखिर OnePlus 10 का बैक पैनल आखिर कैसा नजर आने वाला है। हालाँकि, इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि यह वास्तव में OnePlus 10 है। Weibo पर यूजर शैडो_लीक से LetsGoDigital द्वारा प्राप्त एक तस्वीर के अनुसार, वनप्लस (OnePlus) 10, वनप्लस (OnePlus) 10 प्रो से बहुत अलग दिख सकता है। फोन को दो रंगों में पेश किए जाने की उम्मीद है। वनप्लस (OnePlus) 9 सीरीज़ की तरह वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल के साथ इस फोन को ब्लैक और व्हाइट रंगों में पेश किया जा सकता है। LetsGoDigital को मिली इमेज के साथ स्पेक्स के अलावा अन्य कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि यहाँ सामने आ रहा है कि लॉन्च के करीब आते आते फोन के बारे में काफी कुछ अन्य सामने आने वाला है, यहाँ आपको यह भी बता देते है कि Phone को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo