Apple iPhone 7: 2017 के पहले 6 महीनों में सबसे ज़्यादा बिकने वाला फोन

Apple iPhone 7: 2017 के पहले 6 महीनों में सबसे ज़्यादा बिकने वाला फोन
HIGHLIGHTS

Apple iPhone 7 के बाद iPhone 7 Plus और Samsung Galaxy Grand Prime Plus इस लिस्ट में आए. Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus की सेल इस वर्ष कम रही.

पिछले साल लॉन्च हुआ Apple का फ्लैगशिप iPhone 7 स्मार्टफोन 2017 के पहले 6 महीनों में सबसे ज़्यादा बिकने वाला फोन है. IHS Markit के अनुसार, यह स्मार्टफोन इस साल के शुरुआती छह महीनों में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा. इसके बाद इस लिस्ट में Iphone 7 Plus का नाम शामिल है. 

Samsung का Galaxy Grand Prime Plus दुनिया में सबसे ज़्यादा बिकने वाले फोंस में तीसरे नंबर पर है. Samsung का लेटेस्ट फ्लैगशिप Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus क्रमशः पाँचवे और छठे स्थान पर रहे. अगस्त महीने की बात करें तो Strategy Analytics  ने बताया था कि Galaxy S8 दूसरी तिमाही में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है और कंपनी ने मार्च से लेकर अगस्त तक 20 मिलियन यूनिट्स का शिपमेंट किया था. 

IHS Markit ने यह भी शामिल किया कि इस साल Samsung के Galaxy S8 फ्लैगशिप सीरीज़ की शिपमेंट कम देखी गई है और galaxy s8 plus की सेल Galaxy S8 से थोड़ी कम है. उन्होंने यह भी बताया कि, प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट के Apple और Samsung दोनों ब्रांड्स की सेल में तेज़ी नहीं दिख रही है. iPhone 7 और iPhone 7 Plus की सेल अपने पिछले मॉडल्स से कम देखी गई है. 

2017 के पहले 6 महीनों में सबसे ज़्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्मार्टफोंस में Samsung के कुल 5 मॉडल्स थे, वहीं Apple के चार मॉडल्स और Oppo का एक मॉडल था. 

अन्य एनालिस्ट की तरह, IHS Markit ने भी इस बात पर गौर किया कि चीन के स्मार्टफोन निर्माताओं ने इस साल डिवाइस शिपमेंट पर पहले के मुकाबले सबसे ज़्यादा प्रभाव डाला है. उन्होंने यह भी शामिल किया कि शिपमेंट किए गए टॉप 20 मॉडल्स में 8 मॉडल्स केवल चीन के स्मार्टफोन निर्माताओं द्वारा बनाए गए हैं. जिसमें Oppo के 5 मॉडल्स, Xiaomi के 2 मॉडल्स और Huawei का एक मॉडल शामिल है. इसकी तुलना में 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo