Redmi 15 लॉन्च से पहले Xiaomi ने किया बड़ा बदलाव, बदल गया ब्रांड लोगो और पहचान, जानें कारण

Updated on 06-Aug-2025

Redmi भारत में अपनी 10 साल की यात्रा पूरी कर चुका है. इस मौके पर Xiaomi India ने अपने किफायती स्मार्टफोन ब्रांड को एक नई दिशा देने का फैसला किया है. कंपनी के अनुसार यह रीब्रांडिंग आज के Young India की सोच को दर्शाती है, जो आत्मनिर्भर, महत्वाकांक्षी और प्रैक्टिकल है.

Xiaomi India के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सुधीन माथुर ने कहा कि “Redmi ने हमेशा असंभव को संभव बनाने का भरोसा दिलाया है. हमने लाखों भारतीयों को उनका पहला स्मार्टफोन दिया. अब जब वे आगे बढ़ चुके हैं, तो हम भी उनके साथ विकसित हुए हैं. यह नई पहचान हमारी साझा यात्रा का प्रतीक है. हम बदल नहीं रहे, बल्कि अपने यूजर्स की बदलती ज़रूरतों के अनुसार ढल रहे हैं.”

नया लोगो और विज़ुअल सिस्टम

Redmi की नई ब्रांडिंग में सिर्फ लोगो बदला नहीं गया, बल्कि एक नया विज़ुअल सिस्टम भी पेश किया गया है. कंपनी इसे “बोल्ड और ग्राउंडेड” कहती है. जिसका उद्देश्य आज की जनरेशन के रेज़िलिएंस और क्लैरिटी को दिखाना है.

Redmi के पॉपुलर स्मार्टफोन और नई सीरीज

Redmi ने सालों से भारतीय मार्केट में कई पॉपुलर डिवाइस पेश की हैं. इसमें Redmi Note 4, Redmi Note 10 Series, Redmi 12 5G, Redmi 13 5G जैसे डिवाइस शामिल हैं.

अब कंपनी Redmi 15 Series को 19 अगस्त 2025 को लॉन्च करने वाली है. यह नई सीरीज Xiaomi की नई ब्रांड आइडेंटिटी के तहत पहला मेजर लॉन्च होगा. माना जा रहा है कि इसमें Snapdragon 7 Gen 4 और Dimensity 7300+ जैसे पावरफुल चिपसेट देखने को मिल सकते हैं.

क्या बदलेगा इस बदलाव के बाद?

Xiaomi Redmi को और भी ज्यादा यूथ-सेंट्रिक बनाएगा. इसके अलावा विज़ुअली ब्रांड की पहचान और ज्यादा अलग और मॉडर्न दिखेगी. हर यूजर से जुड़े रहने की कोशिश को ब्रांडिंग में दिखाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: FASTag Annual Pass: जानें कैसे करें एक्टिवेट, स्टेप बाय स्टेप गाइड, 15 अगस्त से पहले ही हो जाएगा काम

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :