Vi ने 5G स्पीड में खड़ा किया मील का पत्थर, Reliance Jio और Airtel को छोड़ दिया कोसों पीछे

Vi ने 5G स्पीड में खड़ा किया मील का पत्थर, Reliance Jio और Airtel को छोड़ दिया कोसों पीछे
HIGHLIGHTS

वोडाफोन आइडिया (Vi) और एरिक्सन ने 5.92 Gbps की पीक डाउनलोड स्पीड को हासिल करके Airtel-Vi की बैंड बजा दी है।

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि पुणे में चल रहे 5G टेस्टिंग के दौरान Vi ने एक नया मील का पत्थर हासिल किया है

वीआई द्वारा नया स्पीड रिकॉर्ड, पुणे, महाराष्ट्र में अपने 5G टेस्टिंग के दौरान एक ही सिंगल डिवाइस पर हासिल किया गया था

वोडाफोन आइडिया (Vi) और एरिक्सन ने 5.92 Gbps की पीक डाउनलोड स्पीड को हासिल करके Airtel-Vi की बैंड बजा दी है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि पुणे में चल रहे 5G टेस्टिंग के दौरान Vi ने एक नया मील का पत्थर हासिल किया है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस पहाड़ पर चढ़ने से Airtel-Vi को बड़ा नुकसान होने वाला है। Vi ने एक ही सिंगल डिवाइस पर यह स्पीड प्राप्त की है। अब इसे देखकर आने वाले भविष्य को किस प्रकार देखा जा सकता है आप खुद ही जानते हैं। 

यह भी पढ़ें: Jio का एक प्लान और फ्री OTT के साथ ही परिवार वालों के लिए भी खास बेनिफ़िट

Vi ने कर दिया कमाल Airtel-Jio को छोड़ा पीछे

वीआई द्वारा नया स्पीड रिकॉर्ड, पुणे, महाराष्ट्र में अपने 5G टेस्टिंग के दौरान एक ही सिंगल डिवाइस पर हासिल किया गया था, जिसे एरिक्सन मैसिव एमआईएमओ रेडियो, एरिक्सन क्लाउड का उपयोग करते हुए मिड-बैंड और हाई-बैंड (एमएमवेव) 5G टेस्टिंग स्पेक्ट्रम के संयोजन पर आयोजित किया गया था। स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर और एनआर-डीसी (न्यू रेडियो-डुअल कनेक्टिविटी) सॉफ्टवेयर के लिए नेटिव डुअल मोड 5G कोर है।

Vi 5G testing

5G स्टैंडअलोन एनआर-डीसी सॉफ्टवेयर के साथ, वीआई अपने कमर्शियल नेटवर्क पर 5G को लागू करने के बाद एआर/वीआर और 8K वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ-साथ उपभोक्ताओं और उद्यमों के लिए नए नए उपयोग के मामलों जैसे latency-sensitive और high-performing applications ऐप्स को वितरित कर सकता है।

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

पुणे में 5G की टेस्टिंग 

इससे पहले पुणे में अपने 5G टेस्टिंग और उपयोग के मामलों के प्रदर्शन के दौरान, वीआई ने 4Gbps से अधिक की स्पीड का प्रदर्शन किया था। टेस्टिंग के लिए सरकार द्वारा आवंटित 5G स्पेक्ट्रम का उपयोग करके 5.92 Gbps का नया स्पीड रिकॉर्ड हासिल किया गया है।

अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर कल के लिए नई तकनीकों और साझेदारियों का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित करने से कंपनी ने उद्यमों और नागरिकों को स्मार्ट बनाने के लिए पुणे और गांधीनगर में 5G टेस्टिंग के दौरान 5G उपयोग के मामलों की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के बाद OTT पर आ रही हैं साउथ की ये फिल्में

Vi 5G testing

क्या है 5G का भविष्य

एरिक्सन मोबिलिटी रिपोर्ट, नवंबर 2021 संस्करण के अनुसार, 2027 तक भारत में सभी मोबाइल सब्सक्रिप्शन में 5G की हिस्सेदारी 39 प्रतिशत होने की उम्मीद है। 5G 2027 तक वैश्विक स्तर पर सब्सक्रिप्शन द्वारा प्रमुख मोबाइल एक्सेस टेक्नोलॉजी बनने की राह पर है। इस समय तक, 5G के दुनिया भर में सभी मोबाइल सब्सक्रिप्शन का लगभग 50 प्रतिशत होने की उम्मीद है – दुनिया की 75 प्रतिशत आबादी को कवर करते हुए और वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन ट्रेफिक का 62 प्रतिशत वहन करता है।

यह भी पढ़ें: कुल 2999 रुपये में पा सकते हैं Motorola का 108MP कैमरा वाला G60 फोन, जानें ट्रिक

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo