Google Play Store और App Store से इस कारण हटाए जाएंगे ये 15 लाख एप, क्या कर रहे इस्तेमाल

Google Play Store और App Store से इस कारण हटाए जाएंगे ये 15 लाख एप, क्या कर रहे इस्तेमाल
HIGHLIGHTS

इस साल की शुरुआत में, Apple और Google ने डेवलपर्स को ऐप्स अपडेट को लेकर चेतावनी दी थी

ऐपल और गूगल ने सभी डेवलपर्स को नोटिस भेजा है कि जिन ऐप्स को अपडेट नहीं किया जा रहा है उन्हें ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा

अब Pixalate की एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple के App Store और Google के Play Store से करीब 30 फीसदी ऐप्स को हटाया जा सकता है

इस साल की शुरुआत में, Apple और Google ने डेवलपर्स को ऐप्स अपडेट को लेकर चेतावनी दी थी। ऐपल और गूगल ने सभी डेवलपर्स को नोटिस भेजा है कि जिन ऐप्स को अपडेट नहीं किया जा रहा है उन्हें ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा। अब Pixalate की एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple के App Store और Google के Play Store से करीब 30 फीसदी ऐप्स को हटाया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग 1.5 मिलियन ऐप्स को प्रतिबंधित या हटाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

दो साल से कोई अपडेट नहीं

Google and app store apps banned

Google और Apple ने उन सभी को ऐप स्टोर से हटाने का फैसला किया है, जिन्हें सालों से कोई अपडेट नहीं मिला है। जिन ऐप्स को अपडेट नहीं किया गया है उनमें शिक्षा, संदर्भ और गेम श्रेणियों में कई ऐप शामिल हैं। इनमें से 314,000 ऐसे ऐप हैं जिन्हें तत्काल प्रभाव से हटाया जा सकता है। इन ऐप्स को पिछले पांच सालों में कोई अपडेट नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: Amazon Prime पर फ्री में फिल्में देखने के लिए करें ये काम, 30 दिन तक नहीं लगेगा कोई चार्ज

ऐप स्टोर से करीब 58 फीसदी और प्ले स्टोर से 42 फीसदी ऐप्स को हटा दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले 6 महीने में 13 लाख ऐप्स को अपडेट किया गया है। Apple ने कथित तौर पर कहा है कि वह ऐप को स्टोर से हटा देगा, लेकिन कोई भी व्यक्ति जिसके फोन में ऐप होगा, वह इसे एक्सेस कर सकेगा। गूगल ने पिछले महीने ऐसा ही एक बयान दिया था।

यह भी पढ़ें: 21 जुलाई से शुरू होगी Google Pixel 6a की प्री-बुकिंग, जानिए डिटेल्स

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo