अपकमिंग मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200 चिपसेट नवंबर में होगा लॉन्च, धाकड़ हैं फीचर

अपकमिंग मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200 चिपसेट नवंबर में होगा लॉन्च, धाकड़ हैं फीचर
HIGHLIGHTS

ग्लोबल फैबलेस सेमीकंडक्टर कंपनी, मीडियाटेक अपने आगामी चिपसेट, डाइमेंशन 9200 को कॉर्टेक्स-एक्स3 कोर, जी715 जीपीयू के साथ नवंबर में लॉन्च कर सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 में एआरएम कोर्टेक्स-3 कोर और इम्मोरटेलिस जी715 जीपीयू का इस्तेमाल होगा। एआरएम कोर्टेक्स-एक्स3 को एक टिपस्टर का हवाला देते हुए, कोर्टेक्स-एक्स2 पर 25 प्रतिशत प्रदर्शन को बढ़ावा देने का दावा किया गया है।

ग्लोबल फैबलेस सेमीकंडक्टर कंपनी, मीडियाटेक अपने आगामी चिपसेट, डाइमेंशन 9200 को कॉर्टेक्स-एक्स3 कोर, जी715 जीपीयू के साथ नवंबर में लॉन्च कर सकती है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 में एआरएम कोर्टेक्स-3 कोर और इम्मोरटेलिस जी715 जीपीयू का इस्तेमाल होगा। एआरएम कोर्टेक्स-एक्स3 को एक टिपस्टर का हवाला देते हुए, कोर्टेक्स-एक्स2 पर 25 प्रतिशत प्रदर्शन को बढ़ावा देने का दावा किया गया है।

यह भी पढ़ें: अब Lava के इस फोन पर दौड़ेगा Jio और Airtel का सुपरफास्ट 5G इंटरनेट

हालांकि अभी तक क्लॉक स्पीड और आर्किटेक्चर की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन चिपसेट की परफॉर्मेस उम्मीद से काफी ज्यादा बताई जा रही है।

चिपसेट अभी भी टीएसएमसी के 4 एनएम प्रोसेस नोड पर आधारित होगा और पहले की तरह ही कोर्टेक्स-ए710 और कोर्टेक्स-ए510 कोर का उपयोग कर सकता है।

ऐसा कहा जाता है कि आने वाले उपकरणों को वीवो की एक्स 90 सीरीज और ओप्पो की फाइंड एक्स सीरीज में पावर देने के लिए कहा जाता है। डाइमेंशन 9200 एसओसी के स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 2 एसओसी को कड़ी टक्कर देने की उम्मीद है, जो नवंबर में भी शुरू होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Oppo A17k स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत है बेहद कम, देखें धाकड़ फीचर

यह अपने पूर्ववर्ती की तुलना में बहुत पहले दिसंबर में वीवो और ओप्पो के विभिन्न फोनों में प्रदर्शित होने की संभावना है। इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने 5जी स्मार्टफोन के लिए अपना सबसे नया डाइमेंशन 1080 चिपसेट लॉन्च किया था।

उन्नत कैमरा फीचर्स के साथ, लेटेस्ट 5जी चिपसेट अपने पूर्ववर्ती डाइमेंशन 920 चिपसेट की तुलना में बेहतर प्रदर्शन प्रदान करता है। चिपसेट एक उन्नत ऑक्टा-कोर सीपीयू के साथ आता है जिसमें दो आर्म कॉर्टेक्स-ए78 सीपीयू कोर 2.6 गीगाहट्र्ज तक काम करते हैं, जो आर्म माली-जी68 जीपीयू के साथ संयुक्त है। ये गेमिंग, स्ट्रीमिंग या ब्राउजि़ंग जैसे उपयोगों के लिए प्रदर्शन को बढ़ाता है।

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo