BSNL का ये सबसे धांसू Recharge Plan केवल 124 रुपये महीने के खर्चे में Jio-Airtel-Vi को टक्कर

BSNL का ये सबसे धांसू Recharge Plan केवल 124 रुपये महीने के खर्चे में Jio-Airtel-Vi को टक्कर
HIGHLIGHTS

अगर आप बार बार यानि हर महीने रिचार्ज (Recharge) नहीं करना चाहते हैं, या बार बार ज्यादा पैसे खर्च करना आपको भारी पड़ रहा है, तो हम आपको कुछ बेस्ट रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के बारे में बताने वाले हैं

जो अनलिमिटेड (Unlimited) बेनेफिट (benefit) साल भर देते रहते हैं

इसके अलावा इन प्लांस (Plans) के लिए आपको महीने में लगभग 150 रुपये से भी कम खर्च करने होते हैं

आप सभी जानते हैं इसके बारे में आपको बार बार बताने की जरूरत नहीं है कि रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है, आपको जानकारी के लिए फिर भी बता देते है कि Jio-Airtel और Vi जैसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने Recharge Plans की कीमत में लगभग 500 रुपये तक या इससे भी ज्यादा इजाफा किया है। अगर इसे प्रतिशत में देखा जाए तो ऐसा कहा जा सकता है कि रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के टैरिफ में लगभग 20-25 फीसदी तक का इजाफा किया है। अब अगर आप Jio-Airtel-Vi के रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) को लेते हैं तो आपको इसके लिए अब से ज्यादा नहीं बेहद ही ज्यादा पैसा देना होगा। हालांकि अगर आप कुछ दिमाग का इस्तेमाल करके यह सोचे कि आखिर कैसे कुछ बचत की जा सकती है, और कैसे इन रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) को सस्ते में लिया जा सकता है। अब मान लीजिए कि कि आप एक महीने के लिए यानि 28 दिनों के लिए एक रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) लेते हैं तो आपको 300 रुपये की कीमत में पड़ता है, यह हम आपको मात्र एक उदाहरण के लिए ही बता रहे हैं। इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको काफी कुछ मिल जाता है। 

यह भी पढ़ें: तगड़े स्पेक्स के साथ धूम मचाने आ रहे हैं ये स्मार्टफोंस, जानें कौन-सा ब्रांड पेश करेगा सबसे धाकड़ फोन

हालांकि अगर आपको यह प्लान (Plan) इन्हीं बेनेफिट्स के साथ 150 रुपये महीने से भी कम कीमत में मिल जाने तो कैसा हो। यहाँ हम आपको यह बताने की कोशिश कर रहे है कि अगर आप एक साल की वैलिडिटी (validity) के साथ आने वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) लेते हैं तो आपको बता देते है कि इसमें आपको 50 फीसदी की बचत होने वाली है। क्योंकि आपका खर्च 300 रुपये से 150 रुपये हो जाने वाला है। हालांकि आपको हिम्मत करके इस लाभ को लेने के लिए एक ही बार में एक साल के लिए पेमेंट करना होगा। इसके बाद आपको एक साल तक हर महीने बेनेफिट (benefit) मिलने जारी रहेंगे और आपको बचत भी बड़ी हो जाएगी। आइए अब जानते है कि आखिर आप Jio-Airtel-Vi के कौन से रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) ले ले सकते हैं। जो आपको एक महीने में 150 रुपये से भी कम के खर्चे के साथ ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Netflix पर अब तक सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनी Red Notice, क्या आपने देखी

141 रुपये महीने के खर्च पर मिल सकता है Jio का धाकड़ रिचार्ज (Recharge)

आज हम आपको जियो के एक ऐसे रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो आपके महीने के खर्च को मात्र 141 रुपये पर ही समेत देता है। इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को Jio के ओर से मात्र 1559 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (validity) की बात करें तो यह आपको 336 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ मिलता है। इस प्लान (Plan) में आपका एक साल का खर्च तो इतना ही है लेकिन इसे आप महीने में देखें तो आपको लगभग 141 रुपये के आसपास ही एक महीने में पड़ने वाले हैं। इस प्लान (Plan) में आपको किसी भी अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) के साथ अन्य कई बेनेफिट (benefit) मिल रहे हैं। जैसे आपको इस रिचार्ज (Recharge) में 3600 SMS दिए जा रहे हैं। इसके अलावा आपको प्लान (Plan) 24GB डेटा (Data) के अलावा सभी Jio Apps का फ्री एक्सेस भी प्रदान करता है। 

यह भी पढ़ें: Samsung के तीन दमदार फोन पर मिल रहा है Rs 5000 का डिस्काउंट, ऑफलाइन पा सकते हैं ऑफर, जानें डीटेल में

149 रुपये महीने के खर्च पर मिल सकता है Airtel का धाकड़ रिचार्ज (Recharge)

अगर एयरटेल (Airtel) की बात की जाए तो आपको बता देते है कि यह रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) आपको एक साल के लिए 1799 रुपये में मिलता है। हालांकि इसका महीने का खर्चा मात्र 149 रुपये के आसपास ही आता है। हालांकि यह प्लान (Plan) जियो के प्लान (Plan) के विरोध में आपको 365 दिनों की वैलिडिटी (validity) प्रदान करता है। इस प्लान (Plan) में आपको एक साल के लिए ही 24GB डेटा (Data) भी दिया जा रहा है, इसके अलावा आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) का लाभ भी इस रिचार्ज (Recharge) में एयरटेल (Airtel) की ओर से दिया जा रहा है। आपको बात देते है कि इस Airtel Recharge Plan में आपको 3600 SMS भी दिए जा रहे हैं। अब आप यहाँ अंदाज लगा सकते हैं कि Jio के मुकाबले Airtel का यह प्लान (Plan) आपको कुछ ज्यादा कीमत में कुछ ज्यादा लाभ दे रहा है। हालांकि इसके बावजूद भी आपको Jio का Recharge Plan ही ज्यादा पसंद आने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

149 रुपये महीने के खर्च पर मिल सकता है Vodafone-Idea का धाकड़ रिचार्ज (Recharge)

यह प्लान (Plan) पूरी तरह से Airtel के प्लान (Plan) में मिल रहे बेनेफिट्स के साथ ही आता है, यानि इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की कीमत भी समान है, इसमें मिलने वाला ऑफर्स भी वैसे ही हैं। हालांकि इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको Vi Movies और TV Basic का फ्री एक्सेस दिया जा रहा है। हालांकि कीमत और बेनेफिट्स के मामले में यह रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) पूरी तरह से समान हैं। इसके अलावा अगर हम इस श्रेणी में एक प्लान (Plan) BSNL का भी जोड़ दें तो अच्छा ही रहने वाला है। हालांकि आपको यह भी बता देते है कि BSNL की ओर से अभी तक अपने Recharge Plans की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है। आइए जानते है कि आखिर BSNL के किस प्लान (Plan) में आपको क्या ऑफर मिल सकता है। 

124 रुपये महीने के खर्च पर मिल सकता है BSNL का धाकड़ रिचार्ज (Recharge)

इस पूरी लिस्ट में इसे सबसे कम खर्च पर आने वाला प्लान (Plan) के तौर पर भी देखा जा सकता है, क्योंकि यह आपको महीने में लगभग 20 रुपये कम कीमत में मिल रहा है। इस प्लान (Plan) की कीमत BSNL की ओर से 1499 रुपये रखी गई है। इसका मतलब है कि यह Recharge Plan आपको महीने में मात्र 124 रुपये के खर्चे के साथ ही मिल जाने वाला है। इस प्लान (Plan) में आपको किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) का लाभ दिया जा रहा है। हालांकि इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको 24GB डेटा (Data) के साथ डेली 100 SMS का भी प्रावधान है। यानि बेनेफिट्स से भरा पड़ा ये Recharge Plan आपको कम कीमत में और कम खर्च के साथ ही ज्यादा बचत पर मिल सकता है। 

नोट: एयरटेल, Vi और Reliance Jio के रिचार्ज प्लांस के बारे में यहाँ जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo