250 रुपये के अन्दर आने वाले सबसे शानदार Airtel, BSNL, Jio और Vi डेटा प्रीपेड प्लान, जानें कितनी फ्री कॉल करते हैं ऑफर

250 रुपये के अन्दर आने वाले सबसे शानदार Airtel, BSNL, Jio और Vi डेटा प्रीपेड प्लान, जानें कितनी फ्री कॉल करते हैं ऑफर
HIGHLIGHTS

टेलीकॉम कंपनियां जैसे Airtel, Jio और Vi ने नए प्रीपेड प्लान पेश किए जो बिना किसी डेली डेटा लिमिट के बल्क डेटा के रूप में पेश किये गए हैं

ये प्लान 30 दिनों और 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं

Jio ने 247 रुपये में डेली डेटा लिमिट के साथ एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया। यह प्लान 30 दिनों तक के लिए 25GB डेटा प्रदान करता है

टेलीकॉम कंपनियां जैसे Airtel, Jio और Vi ने नए प्रीपेड प्लान पेश किए जो बिना किसी डेली डेटा लिमिट के बल्क डेटा के रूप में पेश किये गए हैं। ये प्लान 30 दिनों और 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। Jio ने 247 रुपये में डेली डेटा लिमिट के साथ एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया। यह प्लान 30 दिनों तक के लिए 25GB डेटा प्रदान करता है। अब, ऐसे ही कई प्लान्स हैं जो डेटा प्लान्स के साथ कॉलिंग लाभ और एसएमएस लाभ आपको प्रदान करते हैं, हालाँकि आज हम आपको कुछ ऐसे प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको आप जो चाहते हैं, जितना डेटा, कॉलिंग और SMS के अलावा वैलिडिटी आप चाहते हैं, इन रिचार्ज प्लान में आपको मिल जाने वाली है. आइये जानते है कि आखिर इन प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में आपको क्या मिलता है।

इनमें से कुछ डेटा प्लान स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स भी आपको प्रदान करते हैं। कुछ डेटा प्लान ऐड-ऑन प्लान होते हैं जबकि कुछ स्टैंडअलोन प्लान होते हैं जिन्हें अलग से रिचार्ज किया जा सकता है। Airtel, Jio और Vi उपयोगकर्ता जिनके पास ऐप है, वे डेटा कूपन का लाभ उठा सकते हैं जो कुछ प्लान्स के साथ आते हैं और कुछ ऐसे प्लान भी हैं जो ऐप-एक्सक्लूसिव या ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं। आइये जानते हैं इन सभी प्लान्स के बारे में…!

Airtel का 98 रुपये में आने वाला डेटा ओनली प्लान 

यह एयरटेल का प्लान एक ऐप-एक्सक्लूसिव प्लान नहीं है, इसका मतलब है कि इसका इस्तेमाल या इसकी खरीदारी सभी एयरटेल के यूजर्स कर सकते हैं। इस एयरटेल के प्रीपेड रिचार्ज प्लान मंस आपको 12GB डेटा मिलता है, हालाँकि यह डेटा आपको लिए तब तक ही वैलिड रहता है जब तक आपके वर्तमान प्लान की वैलिडिटी जारी है। 

Airtel का 131 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 

इस एयरटेल के रिचार्ज प्लान में आपको 100MB डेटा मिलता है, हालाँकि इतना ही नहीं यह प्लान आपको 30 दिनों के लिए अमेज़न प्राइम, Airtel Xstream, Free Hello Tunes, Wynk Music का एक्सेस भी फ्री में प्रदान करता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी आपके वर्तमान प्लान पर ही निर्भर करती है। 

Airtel का ही 248 रुपये में आने वाला डेटा प्लान 

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि इस प्लान को एयरटेल की ओर से अभी हाल ही में एक बढ़िया प्रीपेड प्लान के तौर पर लॉन्च किया गया है। एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको 25GB डेटा मिलता है। हालाँकि इतना ही नहीं आपको एयरटेल की ओर से इस प्लान में Wynk Music का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलता है। एयरटेल के प्लान की वैलिडिटी भी आपके वर्तमान प्लान पर ही निर्भर करती है। 

Reliance Jio का 151 रुपये में आने वाला प्रीपेड प्लान 

जियो के इस प्रीपेड प्लान को एक वर्क फ्रॉम होम प्लान के तौर पर पेश किया गया था, इसमें आपको अनलिमिटेड 30GB डेटा पूरे 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए मिलता है। 

Jio का 201 रुपये में आने वाला प्रीपेड प्लान 

यह भी एक वर्क फ्रॉम होम प्लान है, जो आपको पिछले के मुकाबले 10GB डेटा ज्यादा ऑफर करता है, इसका मतलब है कि इस जियो के प्रीपेड रिचार्ज पालन में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए 40GB डेटा मिलता है. इसके अलावा 251 रुपये की कीमत में आने वाले प्रीपेड डेटा प्लान में आपको 10GB और एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। यह वर्क-फ्रॉम-होम डेटा प्लान है और 30 दिनों के लिए अनलिमिटेड 50GB डेटा देता है।

Vi और BSNL के डेटा प्लान और प्रीपेड प्लान्स 

Vi के 251 वाले डेटा ओनली प्लान में आपको 28 दिनों के लिए 50GB डेटा मिलता है। इसके अलावा अगर हम BSNL के 151 रुपये वाले डेटा प्लान की बात करें तो इसमें आपको 28 दिनों के लिए जिंग के एक्सेस के साथ 40GB डेटा ऑफर किया जाता है। हालाँकि इसके अलावा बीएसएनएल के 198 रुपये में आने वाले प्लान में आपको 2GB डेटा डेली मिलता है, और यह आपको 50 दिनों के लिए मिलता है, साथ ही बीएसएनएल के इस प्लान में आपको लोकधुन कंटेंट का एक्सेस भी मिलता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo