Install App Install App

Apple म्यूज़िक ने पार किए 30 मिलियन पेड सब्सक्राइबर्स

द्वारा Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 29 Sep 2017
HIGHLIGHTS
  • यह ऐप 2015 में रिलीज़ किया गया था और पहले ही साल में इसे 20 मिलियन यूज़र्स मिले थे. इसके बाद 2016 से अब तक और 10 मिलियन यूज़र्स इसमें शामिल हुए हैं.

Apple म्यूज़िक ने पार किए 30 मिलियन पेड सब्सक्राइबर्स

Apple म्यूज़िक के Jimmy Iovine ने बिलबोर्ड को बताया कि, Apple म्यूज़िक ने 30 मिलियन पेड सब्सक्राइबर्स कि सीमा पार कर ली है. कंपनी ने बताया कि पिछले साल दिसम्बर में Apple म्यूज़िक ने 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स का टारगेट पूरा किया था. Apple म्यूज़िक के सब्सक्राइबर्स की संख्या अभी तक Spotify के मुकाबले आधी हो चुकी है, हालाँकि यह सर्विस Spotify के मुकाबले अभी नई है. पिछले महीने कि रिपोर्ट के अनुसार, Spotify के यूज़र्स कि संख्या 60 मिलियन है. 

Iovine ने यह भी कहा कि हालांकि Apple म्यूज़िक की स्थिर और प्रगतिशील वृद्धि हुई है, लेकिन फिर भी अभी उन्हें बहुत दूर जाना है. Iovine ने Billboard को बताया, “हालाँकि Apple म्यूज़िक की स्थिर और प्रगतिशील वृद्धि हुई है, फिर भी उनके पास जाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है "हम लाखों ग्राहकों को जोड़ रहे हैं और पुरानी सूची संख्याएं बढ़ रही हैं, ये कोई चाल नहीं है

Apple म्यूज़िक 2015 में iOS 9 के साथ लॉन्च हुआ था. पहले ही साल में इसे 20 मिलियन यूज़र्स मिले थे. इसके बाद 2016 से अब तक और 10 मिलियन यूज़र्स इसमें शामिल हुए हैं. Apple निरंतर इस ऐप में सुधार और बदलाव करता रहता है. इस सर्विस के द्वारा मूल स्ट्रीमिंग सामग्री के साथ पॉप संस्कृति को बढ़ाने कि योजना है, जिनमें से कुछ पहले से ही मंच पर उपलब्ध हैं. 

Iovine अप्रैल में Bloomberg को बताया, “म्यूज़िक सर्विस को बहुत सारे गानों और कुछ प्लेलिस्ट के अलावा कुछ ज़्यादा होना चाहिए.” 

Aafreen Chaudhary
Aafreen Chaudhary

Email Email Aafreen Chaudhary

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Enjoying writing since 2017... Read More

Tags:
Apple Music
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status