Battlegrounds Mobile India ने बैन किए 1.4 Lakh Accounts; देखें कारण
News

Battlegrounds Mobile India ने बैन किए 1.4 Lakh Accounts; देखें कारण

Digit Hindi  | पब्लिश किया गया 16 Dec 2021

बैटलग्राउंड (Battleground) मोबाइल (Mobile) इंडिया (India) में हैकर्स (hackers) और चीटर्स (Cheaters) से छुटकारा पाने की कोशिश में क्राफ्टन (Krafton) कड़ी मेहनत कर रहा है। डेवलपर्स ने हाल ही में घोषणा की है कि उन्होंने एक सप्ताह से भी कम समय में 1.4 लाख से अधिक Accounts पर प्रतिबंध लगा दिया है। अपने आधिकारिक चैनल में, क्राफ्टन (Krafton) ने उल्लेख किया कि उसने 6 दिसंबर और 12 दिसंबर के बीच की अवधि में 1,42,766 accounts पर प्रतिबंध लगा दिया। 

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

हैकर्स (hackers) न केवल बैटलग्राउंड (Battleground) मोबाइल (Mobile) इंडिया (India), बल्कि PUBG: न्यू (New) स्टेट (State) में भी लगातार समस्याओं का स्रोत रहे हैं। हालाँकि, यह क्राफ्टन (Krafton) के लिए एक निरंतर कठिन लड़ाई की तरह लगता है क्योंकि हैकिंग या धोखाधड़ी का सहारा लेने वाले खातों की संख्या कम नहीं होती है। वास्तव में, पिछले महीने, डेवलपर्स ने घोषणा की है कि उन्होंने केवल एक महीने में दो मिलियन से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

शुक्र है, ऐसा लगता है कि क्राफ्टन (Krafton) अपना काम कर रहा है और धोखेबाजों से निपटने के लिए हार नहीं मान रहा है। क्राफ्टन (Krafton) ने नोट किया कि धोखाधड़ी को रोकने के लिए उसने चार कदम उठाए हैं। इसमें मजबूत धोखा पहचान और प्रतिबंध तंत्र की शुरूआत शामिल है। यह भी सामने आ रहा है कि शुरू में यह पहली बार अपराधियों के लिए अस्थायी प्रतिबंध लगाता था, अब यह स्थायी प्रतिबंध जारी करेगा। इसके अलावा, डेवलपर्स अब वास्तविक समय में उच्च-रैंकर्स के बीच अवैध कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए उपयोग किए जाने वाले किसी भी अकाउंट को मैन्युअल रूप से वेरीफाई और प्रतिबंधित करेंगे। अंत में, यह अवैध कार्यक्रमों के उपयोग को बढ़ावा देने वाले चैनलों को ब्लॉक करने के लिए YouTube के साथ काम करेगा।

यह भी पढ़ें: Jio ने Airtel को फिर दी पटखनी, इस मामले में आया टॉप पर, देखें Vodafone idea की क्या है पोजीशन

हमने आपको पहले भी बताया है कि, क्राफ्टन (Krafton) ने नोट किया कि PUBG: मोबाइल (Mobile) और बैटलग्राउंड (Battleground) मोबाइल (Mobile) इंडिया (India) के बीच डेटा ट्रांसफर 31 दिसंबर, 2021, 23:59:59 (UTC) के बाद उपलब्ध नहीं होगा। यह समय लगभग 1 जनवरी, 2022, सुबह 5:30 बजे IST से शुरू हो जाएगा।

इस तारीख के बाद, खिलाड़ी अब अपनी प्रगति और खरीदे गए इन-गेम आइटम को PUBG: मोबाइल (Mobile) से बैटलग्राउंड (Battleground) मोबाइल (Mobile) इंडिया (India) में स्थानांतरित नहीं कर पाएंगे। ऐसे में जिस भी खिलाड़ी ने अभी तक Accounts को लिंक नहीं किया है, उसे जल्द से जल्द ऐसा करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 2022 में आ सकता है इन टॉप 5 वेब सीरीज़ का अगला पार्ट, पाताल लोक से पंचायत और ये नाम हैं शामिल

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: Battlegrounds Mobile India bans over 1.4 lakh accounts for cheating in just under a week
Tags:
krafton battlegrounds mobile india bgmi bgmi hackers

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

We are about leadership — the 9.9 kind Building a leading media company out of India. And, grooming new leaders for this promising industry