इन फीचर्स के कारण ही OPPO F19 Pro+ 5G स्मार्टफोन F Series में है बेस्ट

Brand Story | पब्लिश किया गया 26 Mar 2021
इन फीचर्स के कारण ही OPPO F19 Pro+ 5G स्मार्टफोन F Series में है बेस्ट
ओप्पो भारतीय स्मार्टफोन खरीदारों की जरूरतों को अच्छी तरह से समझता है। कंपनी के लंबे समय तक चलने वाले F-Series के डिवाइसेस ने आमतौर पर कैमरा, डिज़ाइन और इसकी कीमत के लिए अच्छे मिश्रण की तलाश करने वालों के लिए एक अच्छी पेशकश की है। भारत में पहला एफ-सीरीज स्मार्टफोन ओप्पो एफ1 था, इसे लगभग 5 साल पहले लॉन्च किया गया था, इस मोबाइल फोन को भी काफी खास कहा जा सकता है। प्रत्येक नए डिवाइस के साथ, ओप्पो अपने सूत्र को ठीक-ठीक ट्यूनिंग कर रहा है और एक एफ-सीरीज स्मार्टफोन को क्या पेश करना चाहिए, इसपर भी पैनी नजर रख रहा है। नए ओप्पो F19 प्रो+ 5जी को देखकर ऐसा लगता है कि कंपनी ने अभी तक एफ-सीरीज का सबसे अच्छा मॉडल बनाया है।
 
अपने एकदम नए OPPO F19 Pro + 5G के साथ, कंपनी का लक्ष्य अपने खरीदारों को उन चीजों की अधिक पेशकश करना है जो वे OPPO के F-Series प्रोडक्ट्स या डिवाइस आदि से उम्मीद करते हैं। हमारे पास अभी कुछ समय के लिए फोन था और हमने इस डिवाइस के समय भी बिताया है, आइये आपको बताते हैं कि आखिर क्यूँ खास है OPPO का लेटेस्ट मोबाइल फोन OPPO F19 Pro+ 5G।

इसमें है क्वाड-कैमरा सेटअप अल्ट्रा नाइट मोड के साथ

ओप्पो F- सीरीज के स्मार्टफोन्स में काफी शानदार कैमरा हार्डवेयर दिया जाता है। ऐसा लगता है कि ओप्पो F19 प्रो+ 5जी उस परंपरा को जारी रखे हुए है। फोन में-वन-पीस ’क्वाड-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP प्राइमरी कैमरा, 2MP मोनो कैमरा, 8MP वाइड-एंगल कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा शामिल है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ताओं के पास उस प्रकार की फोटो लेने की सुविधा है जो वे चाहते हैं। इसके अलावा ये चार कैमरे गोरिल्ला ग्लास 5 से सुरक्षित भी किये गए हैं।

 
“फ्लॉन्ट योर नाइट्स” जैसी टैगलाइन के साथ, कोई भी यह मान लेगा कि OPPO F19 Pro + 5G कम रोशनी वाली कंडीशन आदि में भी अच्छे वीडियो ले सकेगा। इसी बात को यह सुनिश्चित करने के लिए ओप्पो के AI हाईलाइट पोर्ट्रेट वीडियो के साथ आता है। यह सुविधा कम रोशनी में भी वीडियो की गुणवत्ता में सुधार के लिए एल्गोरिदम का उपयोग करती है। अल्ट्रा नाइट वीडियो फ़ीचर होने के मामले में यह स्वचालित रूप से विशेष एल्गोरिदम लागू करता है, जिसका उद्देश्य न केवल फोटो को ब्राइट करना है, बल्कि डायनामिक रेंज और रंग में सुधार करना है। वास्तव में, ओप्पो इस बात पर भी ध्यान देता है कि नया फोन ओप्पो 17 प्रो की तुलना में ब्राइटनेस में 26% की वृद्धि और सचुरेशन में 35% की वृद्धि प्रदान करता है।

 

 
हालाँकि इतना ही प्रयाप्त नहीं है, फोन एक विशेष एचडीआर वीडियो मोड के साथ आता है जो बहुत ब्राइट रोशनी के खिलाफ शूटिंग के दौरान समान रूप से समान लाइट को विडियो में सुनिश्चित करने में मदद करता है। रात में, फोन लो लाइट सेटिंग्स में एचडीआर वीडियो की पेशकश करने के लिए दोनों मोड को एक साथ जोड़ सकता है।

50W का फ़्लैश चार्ज भी है खास 

ओप्पो F19 Pro + 5G एक 4310mAh की बैटरी के साथ आता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपयोगकर्ता फ़ोन को वापस चार्ज करने के लिए ज्यादा समय न लगे ओप्पो ने फोन को अपनी 50W फ्लैश चार्ज तकनीक से लैस किया है। इस तकनीकी के साथ,  कंपनी इस बात का ध्यान रखती है कि सिर्फ पांच मिनट के चार्ज के साथ, ओप्पो F19 प्रो+ 5जी पांच घंटे का टॉकटाइम या 1.5 घंटे का इंस्टाग्राम टाइम देने में सक्षम है।

 
ज्यादा से ज्यादा एफिशिएंसी सुनिश्चित करने के लिए, स्मार्टफोन एक विशेष सुपर लो-पावर मोड के साथ आता है। यह मोड तब उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जब फोन ऑपरेशन में नहीं होता है, जैसे कि रात भर, हालाँकि जब चालू किया जाता है तो ओप्पो इस बात को नोट करता है कि बैटरी की खपत बहुत कम हो गई है और फोन केवल आठ घंटे में 1.78% बैटरी का उपयोग करेगा।

स्मार्ट 5G कनेक्टिविटी है काफी एडवांस 

जैसा कि नाम से पता चलता है, ओप्पो F19 प्रो+ 5G स्मार्ट 5जी कनेक्टिविटी का सपोर्ट करता है। वास्तव में फोन डुअल 5जी सिम को सपोर्ट करता है। इसका मतलब यह है कि उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन में दो 5जी सिम कार्ड रखने की स्वतंत्रता मिलती है, एक बार जब भारत में यह तकनीकी आती है, तो फोन यहाँ इसे भी सपोर्ट करने की नियत से डिजाईन किया गया है। OPPO ने स्मार्टफ़ोन को इस तरह से डिज़ाइन किया है ताकि एक यूजर्स को सबसे बढ़िया एक्सपीरियंस मिल सके।
 
जब नेटवर्क कनेक्टिविटी की बात आती है तो किसी भी स्मार्टफोन में एक मुख्य विशेषता उसका एंटीना होता है। ओप्पो F19 प्रो+ 5G 360-डिग्री एंटीना 3.0 के साथ आता है। यह इस बात को सुनिश्चित करता है कि यूजर के द्वारा किसी भी तरह से फोन को रखा गया है, लेकिन यह आपको सबसे अच्छी कनेक्टिविटी ही देने वाला है। हालाँकि इसके अलावा भी फोन में ओप्पो की डुअल नेटवर्क चैनल तकनीक शामिल की गई है। यह स्मार्टफोन को मोबाइल और वाई-फाई कनेक्शन को संयोजित करने की अनुमति देने के लिए बनाया गया है। इसके माध्यम से आपको स्मूद नेटवर्क अनुभव मिलता है।

Media Tek Dimensity 800U के साथ मिलती है ओक्टा-कोर परफॉरमेंस

OPPO F19 Pro + 5G एक मीडियाटेक डाइमेंसिटी 800U SoC द्वारा संचालित है। इस ऑक्टा-कोर चिपसेट में दो एआरएम कॉर्टेक्स ए76 कोर हैं और यह 2.4GHz तक की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। इसके अलावा इसमें सिक्स पॉवर एफिसिएंट कॉर्टेक्स-ए 55 कोर भी शामिल हैं। यह माली G57 जीपीयू के साथ भी आता है।
 
मीडियाटेक ने खुद ध्यान दिया कि यह चिपसेट इसे डाइमेंसिटी 700 सीरीज़ की तुलना में 1.4 सेकंड तक कुछ टॉप गेम्स को लोड करने की अनुमति देता है। हालाँकि इसके अलावा यह बेंचमार्क स्कोर को भी नोट करता है जो सीपीयू में 11% फ़ास्ट है, और GPU के प्रदर्शन में 28% फ़ास्ट है। हालांकि, चिपसेट 5जी कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। जो इसकी एक बड़ी खासियत भी कही जा सकती है।

फॉर्म और फंक्शन का बढ़िया कॉम्बिनेशन 

ओप्पो के लिए डिज़ाइन हमेशा से एक महत्वपूर्ण कारक रहा है जब इसके स्मार्टफ़ोन की F-Series की बात आती है और OPPO F19 Pro + 5G अलग नहीं है। यहां तक कि इसके अंदर इतनी तकनीक के बावजूद भी स्मार्टफोन की मोटाई 7.8 मिमी है और इसका वजन मात्र 173 ग्राम है। Specifically वन-पीस ’क्वाड-कैमरा डिज़ाइन विशेष रूप से सुरुचिपूर्ण और उत्तम दर्जे का दिखने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे उपयोगकर्ता बड़े पैमाने पर आकर्षित होते हैं। 

 
ओप्पो का डिज़ाइन पर ध्यान दिखाई देने से कहीं ज्यादा होता है। कंपनी के इंजीनियरों ने हीट डीसिपेशन को अनुकूलित करने के लिए फोन डिज़ाइन किया है। जैसा कि आप जानते हैं, अतिरिक्त ताप केवल एक फोन को धारण करने के लिए असुविधाजनक नहीं बनाता है, इसका आंतरिक घटकों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। हीटिंग से बचने के लिए, डिवाइस में ग्रेफाइट प्लेटों की तीन परतों के साथ-साथ एल्यूमीनियम और तांबे की ट्यूब भी हैं। ओप्पो यह भी नोट करता है कि उसने मदरबोर्ड के सरफेस एरिया को बढ़ाने के लिए एक नई बैटरी हीट डिस्क्रिप्शन विधि का उपयोग किया है। यह हीट डीसिपेशन में सुधार करने में भी मदद करता है।
 
यह OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन के फीचर और स्पेक्स पर एक डिटेल्ड लुक था, हमने आपको इस मोबाइल फोन के सभी बढ़िया फीचर्स और स्पेक्स से रूबरू कराया है. नया स्मार्टफोन एफ-सीरीज बैज को पूरा करता है, जैसे कि यूजर्स इससे उम्मीद भी करते हैं। वास्तव में, ओप्पो ने वह सब कुछ ले लिया है जो अभी तक सबसे अच्छा एफ-सीरीज स्मार्टफोन पेश करने के लिए वर्षों से सीखा है। इसका मतलब है कि यह मोबाइल फोन वाकई में खास है। इस मोबाइल फोन को 25,999 के प्राइस में सभी मेनलाइन रिटेलर्स के अलावा अमेज़न इंडिया, फ्लिप्कार्ट और अन्य बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर जाकर ख़रीदा जा सकता है।

 
OPPO की ओर से एक अन्य डील के तौर पर OPPO F19 Pro+ 5G या OPPO F19 Pro  मोबाइल फोन खरीदने वालों के लिए OPPO Enco W11 एयरबड्स का भी ऑफर रखा है, जिसे आप इन फोंस के साथ मात्र 999 रुपये में ले सकते हैं। हालाँकि इसके अलावा आपको OPPO Band Style Fitness tracker को मात्र 2,499 रुपए में ले सकते हैं।
 
इसके अलावा, खरीदारों के लिए कई छूट और कैशबैक ऑफ़र भी हैं। एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, कोटक, बैंक ऑफ बड़ौदा और फेडरल बैंक क्रेडिट कार्ड वाले लोग 7.5% फ्लैट कैशबैक का आनंद ले सकते हैं। पेटीएम यूजर्स को IDFC फर्स्ट बैंक के साथ 11% इंस्टेंट कैशबैक और एक EMI कैशबैक मिलता है। HomeCredit और HDB Financial Services एक शून्य डाउन पेमेंट विकल्प की पेशकश कर रही हैं, जबकि Bajaj Finserv, ICICI Bank और IDFC First Bank में एक ट्रिपल जीरो स्कीम है। इसके अलावा, मौजूदा ओप्पो ग्राहक अतिरिक्त वनटाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर का लाभ उठा सकते हैं जो 365 दिनों के लिए वैध है। खरीदार 1,500 अपग्रेड बोनस के साथ 180 दिनों के लिए विस्तारित वारंटी भी प्राप्त कर सकते हैं। इन ऑफर को ओप्पो AI व्हाट्सएप चैटबॉट के जरिए भुनाया जा सकता है।
 
[ब्रांड स्टोरी]
DMCA.com Protection Status