Which is the best Jio plan between 1028 and 1029 plan
Reliance Jio ने अपना 349 रुपए वाला रिचार्ज प्लान अपडेट कर दिया है, जो इसकी टेलिकॉम पेशकशों में एक बड़ा बदलाव है। कंपनी ने कई प्रतिदिन, मासिक और सालाना प्रीपेड और पोस्टपेड प्लांस की कमतें बढ़ाने के कुछ ही समय बाद यह बदलाव कर दिया है। कंपनी के अनुसार 349 रुपए वाले प्लान में अपडेट, जिसे हीरो 5G के तौर पर रीब्रांडेड किया गया है, कस्टोमर फ़ीडबैक का एक रिस्पॉन्स है।
349 रुपए वाला अपडेट किया गया प्लान अब यूजर्स को 30 दिनों की वैलीडिटी ऑफर करता है, जो पिछली 28 दिनों की वैलीडिटी पर दो दिनों की बढ़ोतरी है। इस बढ़ोतरी के बाद भी डेली डेटा पहले की तरह 2GB प्रतिदिन है। हालांकि, बढ़ी हुई वैधता के साथ प्लान के दौरान उपलब्ध कुल डेटा पहले के 56GB से बढ़कर अब 60GB हो गया है। जियो के ट्रू 5G सेवा क्षेत्रों में रहने वाले यूजर्स को इस प्लान तहत अनलिमिटेड 5G इंटरनेट एक्सेस मिलना जारी रहेगा।
नोट: जैसा कि आप ऊपर देख ही सकते हैं, Reliance Jio ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 349 रुपए वाले प्लान की वैलीडिटी बढ़ाने की घोषणा की है। लेकिन आधिकारिक वेबसाइट पर अब भी यह रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैलीडिटी के साथ लिस्टेड है।
एयरटेल और वोडाफ़ोन आइडिया के साथ-साथ रिलायंस जियो ने भी हाल ही में अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतों में बदलाव कर दिए हैं। पिछले महीने कंपनी ने कुछ अन्य प्रीपेड और पोस्टपेड प्लांस की कीमतों को बढ़ाया था। उदाहरण के लिए, 209 रुपए वाला मासिक रिचार्ज प्लान, जो 1GB डेली डेटा प्रदान करता था, इसकी कीमत बढ़ाकर 249 रुपए कर दी गई थी। इसी तरह 666 रुपए वाला प्रीपेड प्लान जो 84 दिनों के लिए 1.5GB डेली डेटा ऑफर करता था, इसकी कीमत बढ़कर 799 रुपए हो गई थी। साथ ही प्रतिदिन 2.5GB डेटा के साथ आने वाला सालाना 2999 रुपए का प्लान बढ़कर 3599 रुपए का हो गया था।
इसके अलावा 1GB डेटा पैक की कीमत को भी 15 रुपए से बढ़ाकर 19 रुपए कर दिया गया था, जबकि 25 रुपए और 61 रुपए के प्लांस टैरिफ हाइक के बाद 29 रुपए और 69 रुपए के हो गए थे। वहीं पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। 30GB डेटा वाले 299 रुपए के पोस्टपेड प्लान को बढ़ाकर 349 रुपए कर दिया गया था।
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रिलायंस जियो द्वारा 349 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव एक ग्राहक के फ़ीडबैक की प्रतिक्रिया में किया गया है, जिसका लक्ष्य थोड़ी बढ़ी हुई वैलीडिटी के साथ बेहतर वैल्यू ऑफर करना है। यह कदम अन्य कई सारे प्राइस हाइक्स को दिखाता है जो कंपनी की प्रीपेड और पोस्टपेड पेशकशों में कई प्लांस को प्रभावित करता है।