Times Network के द्वारा Snapdragon Auto Day इवेंट का दिल्ली में आयोजित किया गया. इसमें केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ‘Brake the Habit’ नाम से एक नए रोड सेफ्टी अभियान की शुरुआत की. इस कैंपेन का मकसद है भारत में सुरक्षित और जिम्मेदार ड्राइविंग को बढ़ावा देना और सड़क सुरक्षा को एक सामूहिक जिम्मेदारी में बदलना है.
इस मौके पर Times Network के प्रेसिडेंट और COO रोहित चड्ढा ने भारत को “स्मार्ट, कनेक्टेड और फ्यूचर-रेडी व्हीकल्स” के लिए एक प्रमुख केंद्र बताया. उन्होंने कहा, “आज की कारें सिर्फ मशीन नहीं, बल्कि इंटेलिजेंट और रिस्पॉन्सिव सिस्टम बन चुकी हैं. भारत इस ऑटोमोटिव क्रांति के केंद्र में है.”
इस इवेंट में एक खास पल तब आया जब मशहूर गायक शंकर महादेवन की आवाज में ‘परवाह’ नाम का एक रोड सेफ्टी एंथम पेश किया गया. यह गाना लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए तैयार किया गया है ताकि वे सड़क पर जिम्मेदारी से ड्राइव करें. यह एंथम खास तौर पर उन चुनौतियों को बताता है जो भारत को सड़क सुरक्षा के मोर्चे पर अब भी झेलनी पड़ रही हैं.
‘Brake the Habit’ केवल एक इवेंट तक सीमित नहीं है. इसे एक लंबे समय तक चलने वाले, कंटेंट-लैड राष्ट्रीय अभियान के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जिसका मकसद ड्राइवरों की सोच और व्यवहार में बदलाव लाना है. स्टोरीटेलिंग, डिजिटल एंगेजमेंट और ऑन-ग्राउंड एक्टिवेशन के ज़रिए इस कैंपेन को देशभर में फैलाया जाएगा. जनवरी में रोड सेफ्टी वीक के दौरान इसका एक बड़ा अवेयरनेस ड्राइव प्लान किया गया है.
इवेंट के दौरान Times Network ने अपने प्रमुख ऑटो प्लेटफॉर्म Times Drive के नए फीचर्स भी पेश किए गए. इसमें Times Drive AI को पेश किया गया. यह एक AI-पावर्ड असिस्टेंट जो यूजर्स को उनके बजट और जरूरतों के आधार पर कार चुनने में मदद करेगा. इवेंट के दौरान बताया गया कि आने वाले समय में इसमें इंश्योरेंस सजेशन, आफ्टर सेल्स इंफो और रीसेल सपोर्ट जैसे फीचर्स भी जोड़े जाएंगे.
इस कार्यक्रम में ऑटो इंडस्ट्री के लीडर्स, मोबिलिटी इनोवेटर्स और सस्टेनेबिलिटी एक्सपर्ट्स भी शामिल हुए. यह इवेंट इस बात को भी दर्शाता है कि सरकार, मीडिया और इंडस्ट्री साथ मिलकर भारतीय सड़कों को सुरक्षित बनाने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.
Times Network के रोहित चड्ढा ने कहा, “मोबिलिटी का भविष्य केवल इलेक्ट्रिफिकेशन या कनेक्टिविटी तक सीमित नहीं है, बल्कि अब ये ट्रस्ट, सेफ्टी और यूजर्स एम्पावरमेंट जैसे मूल्यों पर आधारित होगा.” Times Network का यह इवेंट सक्सेसफुल रहा और दर्शकों ने इसकी जमकर सराहना की.
यह भी पढ़ें: फ्रिज में जम गई है मोटी-मोटी बर्फ की परतें? ज्यादातर लोग इन छिपी हुई सेटिंग से अनजान, फौरन हो जाएगा काम