Cheapest Vacuum Cleaners: घर की चकाचक सफाई के लिए नहीं मिलेंगे इनसे बेहतर ऑप्शन, इस जगह मिल रहे बेहद सस्ते

Updated on 23-May-2024
HIGHLIGHTS

समय के साथ सोफे के गद्दों में धूल जमा हो जाती है, इसलिए सोफे को साफ रखने के लिए वैक्यूम क्लीनर बहुत उपयोगी होता है।

अगर आप सोफे के लिए नया वैक्यूम क्लीनर खरीदने की सोच रहे हैं, तो Flipkart पर कई तरह के विकल्प मिलते हैं।

फ्लिपकार्ट इन वैक्यूम क्लीनर्स पर कई रोमांचक डील्स और डिस्काउंट्स भी दे रहा है।

Cheapest Vacuum Cleaners: समय के साथ आपके सोफे के गद्दों में धूल जमा हो जाती है, इसलिए सोफे को साफ रखने के लिए वैक्यूम क्लीनर बहुत उपयोगी होता है। यह न सिर्फ सोफे के कपड़े से बल्कि कोनों, सिलवटों और गद्दे से भी आसानी से सूखी गंदगी, मिट्टी और टुकड़ों को साफ कर सकता है। अपने घर के सोफे के लिए सबसे अच्छा वैक्यूम क्लीनर चुनने के लिए अलग-अलग तरह के वैक्यूम क्लीनर और अपनी जरूरतों के अनुसार उसे चुनने का तरीका जानना ज़रूरी होता है। यहाँ आप भारत में मिलने वाले सबसे सस्ते वैक्यूम क्लीनर (Sabse Saste Vaccum Cleaner in India) आदि के बारे में जानकारी लेने वाले हैं।

अगर आप अपने घर की सफाई या सोफे के लिए नया सबसे सस्ता वैक्यूम क्लीनर (Sabse Sasta Vaccum Cleaner) खरीदने का मन बना रहे हैं, तो Flipkart पर कई तरह के विकल्प मिलते हैं। आप नीचे दिए गए भारत में मिलने वाले सबसे सस्ते वैक्यूम क्लीनर्स (Sabse Saste Vaccum Cleaner in India) में से अपनी पसंद को चुन सकते हैं। फ्लिपकार्ट इन सबसे सस्ते वैक्यूम क्लीनर्स (Bharat Ka Sabse Sasta Vaccum Cleaner Kaun Sa Hai) पर कई रोमांचक डील्स और डिस्काउंट्स भी दे रहा है। तो आइए आपको इनके बारे में सभी जरूरी बातें बताते हैं।

Eureka Forbes bold wet and dry vacuum cleaner (यहाँ से खरीदें)

यह एक शक्तिशाली वेट एंड ड्राय कैनिस्टर वैक्यूम क्लीनर है जिसका इस्तेमाल आप अपने सोफ़े और फर्श को साफ करने के लिए कर सकते हैं। इसकी 1400-वॉट की मोटर अलग-अलग तरह की सतह को कुशलता से साफ करने के लिए पर्याप्त खिंचाव ऑफर करती है।

इसका स्टेनलेस स्टील काफी टिकाऊ है और 20 लीटर की स्टोरेज क्षमता के साथ आता है जो यह सुनिश्चित करता है कि आप अपना पूरा सोफ़ा सेट एक ही बार में साफ कर सकते हैं। अगर आपके सोफ़ा कुशन या कोनों पर गंदगी जम गई है तो वैक्यूमिंग शुरू करने से पहले आप उसे हटाने के लिए पॉवरफुल ब्लोअर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह वैक्यूम क्लीनर अभी फ्लिपकार्ट पर 6,499 रुपए की खास कीमत पर उपलब्ध है।

Inalsa Master Vac 25 Wet and Dry Vacuum Cleaner (यहाँ से खरीदें)

Inalsa की ओर से यह मल्टी पर्पस वेब एंड ड्राय वैक्यूम क्लीनर एक बड़े 25 लीटर के स्टेनलेस स्टील टैंक के साथ आता है। यह एक खांचे वाला टूल भी ऑफर करता है जिसे आप कुशन के किनारों को कुशलता से साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। यह क्लीनर आपके सोफ़े की सीटों और कुशन्स में गहराई से जमी धूल को खींचने के लिए 22 kPa के तगड़े खिंचाव का दबाव बना सकता है।

यह वेट क्लीनिंग को भी सपोर्ट करता है लेकिन क्लॉथ डस्ट फ़िल्टर को बाहर निकालना याद रखें और लिक्विड खींचते समय स्पॉन्ज फ़िल्टर का इस्तेमाल करें। वर्तमान में यह फ्लिपकार्ट पर पूरे 62% की छूट पर मात्र 6,295 रुपए में मिल रहा ही। जल्दी करें! क्योंकि इसका स्टॉक काफी कम बचा हुआ है।

KENT Zoom Plus Cordless Vacuum Cleaner (यहाँ से खरीदें)

सोफ़ा साफ करते समय हाथ से चलने वाले और कॉर्डलेस वैक्यूम क्लीनर हमेशा सुविधाजनक होते हैं। अगर आप सोफ़े और बेड को साफ करने के लिए एक बजट फ्रेंडली कॉर्डलेस वैक्यूम क्लीनर तलाश रहे हैं, तो आपको इस केंट वैक्यूम क्लीनर के बारे में जरूर सोचना चाहिए। यह 10 kPa की खींचने की पॉवर जनरेट कर सकता है और छोटे-मोटे धूल के कणों को खींचने के लिए HEPA फ़िल्टर भी ऑफर करता है।

इसके अलावा इसकी खसियतों में छोटी LEDs भी शामिल हैं जो वैक्यूमिंग पैटर्न्स को फॉलो करने में मदद करती हैं और सुनिश्चित करती हैं कि आपसे कोई भी जगह रह न जाए। फुल चार्ज होने पर इसका चलने का समय 30 मिनट तक का होता है। इस वैक्यूम क्लीकर को फ्लिपकार्ट से 6,499 रुपए में खरीदा जा सकता है।

American Micronic Wet and Dry Vacuum Cleaner (यहाँ से खरीदें)

इसके बाद आती है American Micronic की बारी, जिसमें वह सबकुछ है जो आप एक पॉवरफुल सोफ़ा वैक्यूम क्लीनर से उम्मीद करेंगे। यह HEPA फ़िल्टर, 21 लीटर क्षमता और 1600W की पॉवरफुल मोटर के साथ आता है। इसका 5 मीटर का कॉर्ड और बड़े पहिये बेहतरीन गतिशीलता देते हैं।

इसके अलावा यह एक्सटेंशन पाइप्स, फ्लेक्सिबल होस, गीले और सूखे इस्तेमाल के लिए ब्रश और एक धोने लायक या दोबारा इस्तेमाल करने लायक डस्ट बैग के साथ आता है। आप इसका इस्तेमाल प्रभावी तौर पर सोफे के कपड़े और मुश्किल पहुँच वाली जगहों जैसे फर्नीचर के बीच के गैप में से सफाई करने के लिए कर सकते हैं। इसे फ्लिपकार्ट पर 28% डिस्काउंट के साथ 8,499 रुपए की खास कीमत में लिस्ट किया गया है।

AGARO Supreme Cordless Vacuum Cleaner (यहाँ से खरीदें)

यह अनेक गुणों वाला हाथ से चलने वाला या सटीक वैक्यूम क्लीनर है जो देर तक सफाई करने की सुविधा के लिए बदली जा सकने वाली बैटरी के साथ आता है। आप इसका इस्तेमाल एक सटीक वैक्यूम क्लीनर की तरह कर सकते हैं या फिर इसे सोफ़े के लिए एक मिनी वैक्यूम क्लीनर में भी बदल सकते हैं। इसकी 400W ब्रश मोटर 25 kPa तक का खिंचाव प्रोड्यूस करती है। इसका डस्ट कंटेनर बैग के बिना आता है और इसकी क्षमता 500ml की है।

आप इसका इस्तेमाल अपने सोफ़ा सेट की रेगुलर या डीप क्लीनिंग करने के लिए अलग-अलग सक्शन मोड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे हाई मोड पर सफाई करने पर यह वैक्यूम क्लीनर 8 मिनट तक चलता है, मीडियम मोड में 20 मिनट और सबसे कम मोड पर 60 मिनट चलता है। आखिर में बात करें कीमत की तो यह वैक्यूम क्लीनर फ्लिपकार्ट पर 49% छूट के साथ 14,999 रुपए की कीमत में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :