बोलो इंडिया ने व्यापक दर्शकों के लिए बोलो-लाइव लॉन्च किया, सॉफ्ट लॉन्च के दौरान 1 लाख मासिक माइक्रो ट्रांजेक्शन को पार किया

Updated on 27-Jul-2023

बोलो इंडिया, पैशन इकोनॉमी संचालित शार्ट  वीडियो कंटेंट  मंच ने आज बोलो-लाइव  की घोषणा की है l बोलो-लाइव- व्यापक दर्शकों के लिए भारतीय शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म पर उद्योग की पहली लाइव स्ट्रीमिंग क्षमता है l बोलो-लाइव स्ट्रीमिंग सुविधा एक वास्तविक रीयल टाइम गेमिफिकेशन के साथ आती है जिसमें उपहार देने का विकल्प होता है, जहां रचनाकारों को उनके फोल्लोवेर्स के आधार कंटेंट क्वालिटी, घनत्व और साथ ही इंगेजमेंट के आधार पर पुरस्कृत किया जा सकता है, जिसे बोलिया इंडिया प्लेटफॉर्म पर नकद में रिडीम किया जा सकता है। बोलो-लाइव अपने सॉफ्ट लॉन्च के दौरान पहले ही 1 लाख मासिक माइक्रो ट्रांजेक्शन पार कर चुका है। 

बोलो-लाइव स्ट्रीमिंग सुविधा क्षमता के व्यापक लॉन्च के साथ, बोलो इंडया भारत से शार्ट वीडियो ऐप के बीच निर्माता अर्थव्यवस्था में एक नेता के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करता है। यह बोलो इंडिया की दृष्टि में एक कदम आगे है, जिसका उद्देश्य भारत से कंटेंट निर्माताओं को उनकी सामाजिक पूंजी को वित्तीय स्वतंत्रता के साथ जोड़ने के लिए सशक्त बनाना है।

प्लेटफ़ॉर्म में वर्तमान में 28.50 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं, जिनमें 14 भाषाओं में फैले 28.50 लाख निर्माता हैं। यूनिक सेवा की पेशकश के साथ, बोलो इंडया को उम्मीद है कि दिसंबर 2021 तक इसकी निर्माता आय 300% बढ़ जाएगी। बोलो-लाइव के हिस्से के रूप में, मंच पर निर्माता भागीदारों के पास अब लाइव जाने के लिए एक जोड़ा स्ट्रीमिंग फीचर होगा, ताकि वे अपने विशेष कौशल-आधारित सेवाओं के साथ-साथ अपनी पसंद की भाषा में अपने फोल्लोवेर्स के आधार पर अन्य अत्यधिक आकर्षक कंटेंट वितरित कर सकें। उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा लाइव प्रदर्शन करने वाले रचनाकारों को भेज सकते हैं, 10 रुपये में गुलाब से लेकर डिजिटल उपहारों की एक विस्तृत विविधता, 500 रुपये के स्पेस रॉकेट के लिए विशेष अवसर प्रीमियम उपहार के लिए 1000 रुपये। इन प्रसारण सत्रों में एकीकृत वास्तविक समय सरलीकरण के साथ, उपयोगकर्ता प्रसारण सत्र में अपने पसंदीदा रचनाकारों के शीर्ष प्रशंसक के रूप में उभर सकते हैं और अपने पसंदीदा रचनाकारों से प्रोत्साहन या उपहार जीत सकते हैं l 

बोलो लाइव के लिए सबसे लोकप्रिय उभरती श्रेणियों में वर्तमान में मनोरंजन, फिटनेस, कॉमेडी, फैशन और लाइफस्टाइल भाषा सीखना आदि शामिल हैं। लाइव प्रसारण के दौरान एवरेज ट्रांससेशन का आकार 20-25 रुपये से शुरू होता है और प्रत्येक प्रसारण सत्र के लिए 100 से अधिक माइक्रो ट्रांससेशन्स हो रहे हैं।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, श्री वरुण सक्सेना, संस्थापक और सीईओ बोलो इंद्या ने कहा, "हम बड़े डेटा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) प्रौद्योगिकी के नेतृत्व वाले मंच का निर्माण करने के लिए एक मिशन पर हैं जो प्रत्येक स्पर्श बिंदु पर अपने फोल्लोवेर्स के साथ कंटेंट रचनाकारों के जुड़ाव को बढ़ाता है। लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से, बोलो इंडिया के समान अवसर 'के एल्गोरिदम शार्ट वीडियो निर्माता और उनके फोल्लोवेर्स के बीच जुड़ाव के लिए नए जीवन को प्रेरित करते हैं। “जैसा कि हम अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कंटेंट कंसम्पशन के 360 डिग्री स्टैक को सक्षम करने और रचनाकारों के लिए कमाई करने के लिए यात्रा पर निकलते हैं, हमें विश्वास है कि बोलो लाइव हमारे उपयोगकर्ताओं और रचनाकारों के बीच घनिष्ठ संपर्क, बंधन और विश्वसनीयता को चलाने में सक्षम होगा; उनकी कंटेंट निर्माण क्षमता के लिए अधिक राजस्व हासिल करने में उनकी मदद करेगा, ” उन्होंने आगे कहाl

ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के प्रेमियों द्वारा आभासी उपहार देना शीर्ष पसंदीदा गतिविधियों में से एक है और भारत में स्थानीय भाषा के शार्ट वीडियो के रचनाकारों और उपभोक्ताओं के लिए इसे लाने के लिए बोलो इंडिया पहला घरेलू विकसित शार्ट वीडियो ऐप बन गया है। यह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर होस्ट किए गए, वितरित और वितरित किए गए बोलो मीट्स, व्यक्तिगत ऑनलाइन सेवा सत्रों के साथ युग्मित है, जो सामग्री उपभोक्ताओं के लिए अपने पसंदीदा रचनाकारों के साथ जुड़ने के लिए पूर्ण 360 डिग्री की यात्रा बनाता है, और रचनाकारों के लिए अपने कनेक्ट और विश्वसनीयता का मुद्रीकरण करके कमाई करने में सक्षम है, उनके फोल्लोवेर्स के आधार पर l मंच पर उपहार देने के सॉफ्ट लॉन्च के बाद से रचनाकारों की कमाई बढ़ गई है, और अब मंच पर शीर्ष रचनाकारों की औसत कमाई INR 90,000 के करीब हैl

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