OnePlus Nord 4 का India Launch: धमाकेदार प्रोसेसर स लेकर इस लेटेस्ट सॉफ्टवेयर तक, देखें क्या होने वाला है फोन में

Updated on 23-May-2024
HIGHLIGHTS

OnePlus Nord 4 के इंडिया लॉन्च की चर्चा चल रही है।

India में OnePlus Nord 4 को की खास फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus Nord 4 में क्या क्या होने वाला है, हम आपको यहाँ बताने वाले हैं।

OnePlus की ओर से इंडिया में कंपनी की Nord Series का नया स्मार्टफोन लॉन्च होने की चर्चा तेज हो गई है। ऐसा माना जा रहा है कि OnePlus Nord को इंडिया में जल्द लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि फोन के लॉन्च की आधिकारिक लॉन्च डिटेल्स सामने नहीं आई हैं। ऐसा माना जा रहा है कि चीन में अभी हाल ही में लॉन्च किए गए OnePlus Ace 3V को ही रीब्रांड करके लॉन्च किया जा सकता है।

इस बारे में भी अभी तक OnePlus की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि कुछ लीक और रुमर्स के माध्यम से फोन को लेकर जानकारी मिल रही है, इन्हीं लीक और रुमर्स के माध्यम से OnePlus Nord 4 के कुछ फीचर भी सामने आए हैं। आइए जानते है कि इस फोन में क्या क्या हो सकता है।

OnePlus Nord 4 Specifications और Features

यहाँ आपको बता देते है कि OnePlus Nord 4 को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है, वह गीकबेन्च की ओर से आ रही है। असल में इस बेंच,मार्किंग साइट से फोन के कुछ स्पेक्स का पता चला है। इसे अलावा हम आपको यह यह भी बताने वाले है कि आखिर इस बेंचमार्किंग साइट पर सिंगल और मल्टीकोर में फोन को कैसा स्कोर मिला है। आइए जानते हैं।

Representative Image

Geekbench Certification से मिल रही जानकारी

अभी हाल ही में इस फोन को Model Number CPH2621 के साथ गीकबेन्च बेंचमार्किंग साइट पर देखा गया था। यश मॉडल नंबर OnePlus Nord 4 से जुड़ा हुआ माना जा रहा है। ऐसा भी कह सकते है कि इस मॉडल नंबर को OnePlus Nord 4 से जोड़कर देखा जा रहा है। इस लिस्टिंग से फोन को मिले स्कोर भी प्रभावित करने वाले हैं। असल में इस फोन को सिंगल कोर में 1875 और मल्टीकोर में 4934 पॉइंट्स मिले हैं। यहाँ से यह भी जानकारी मिल रही है कि फोन में 12GB तक की रैम हो सकती है और इसे Android 14 पर लॉन्च किया जा सकता है।

Processor से जुड़ी डिटेल्स भी सामने आ रही हैं?

गीकबेन्च की लिस्टिंग से फोन के प्रोसेसर को लेकर भी जानकारी मिल रही है। आपको बात देते है कि OnePlus Nord 4 को लेकर सामने आ रहा है कि इसमें एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होने वाला है। यहाँ से पता चलता है कि CPU Core में फोन 2.80GHz की क्लॉक स्पीड से लैस होगा, इसके अलावा इसमें 2.61GHz की फोर कोर ऑपरेटिंग होने वाली है। इसके अलावा यह 1.90GHz थ्री कोर पर रन करता है। इन सभी स्पेक्स को देखकर पता चलता है कि फोन में Snapdragon 7+ Gen 3 प्रोसेसर होने वाला है। इस प्रोसेसर को हम OnePlus Ace 3V में भी देख चुके हैं।

बैटरी और चार्जिंग को लेकर सामने आ रही जानकारी

अगर कुछ अन्य स्पेक्स और फीचर आदि की बात करें तो इस फोन में यानि OnePlus Nord 4 में कुछ लीक और रुमर्स को देखते हैं तो ऐसा कहा जा रहा है कि इसमें 5430mAh की बैटरी होने वाली है। यह बैटरी 80W की Wired Fast Charging क्षमता से लैस हो सकती है। इसका मतलब है कि अगर बैटरी जल्दी जल्दी से खत्म भी हो जाती है तो आप इसे जल्दी से चार्ज करने में सक्षम होने वाले हैं।

Representative Image

कैमरा को लेकर क्या सामने आ रहा है?

अगर FV 5 Database की बात करें तो OnePlus Nord 4 में एक 50MP का Primary Camera हो सकता है। इसमें आपको OIS सपोर्ट भी मिलेगा। यह कैमरा f/1,9 अपर्चर पर आने वाला है, इसके अलावा इसकी फोकल लेंथ की बात करें तो यह 26.4mm होने वाली है। इसके अलावा इस फोन में एक 16MP का सेल्फ़ी कैमरा होने वाला है।

हालांकि, यहाँ बताई गई सभी डिटेल्स आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई हैं, इसी कारण इन फीचर और स्पेक्स को केवल और केवल एक हिंट के तौर पर ही देखा जाना चाहिए। अभी फोन के लॉन्च के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि यह जरूर होने वाला है कि OnePlus Nord 3 के मुकाबले इस फोन में आपको उन्नत कैमरा, ज्यादा बेहतर प्रोसेसर और अन्य सभी फीचर भी अच्छे खासे मिलने वाले हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :