iQOO Neo 9S Pro VS iQOO Neo 9 Pro: देखें दोनों के बीच की तुलना

Updated on 22-May-2024
HIGHLIGHTS

iQOO ने चीन में अपने iQOO Neo 9S Pro को लॉन्च कर दिया है।

हालांकि iQOO Neo 9 Pro को पिछले साल दिसम्बर में पेश किया गया था।

यहाँ हम iQOO Neo 9S Pro और iQOO Neo 9 Pro की तुलना करने वाले हैं।

अभी हाल ही में iQOO की ओर से कंपनी के iQOO Neo 9S Pro को लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन को चीन में लॉन्च किया गया है। सके अलावा आपको बात देते है कि iQOO Neo के साथ iQOO Neo 9 Pro को पिछले साल दिसम्बर में पेश किया गया था।

अगर नए लॉन्च किए गए iQOO Neo 9S Pro की बात करें तो यह iQOO Neo 9 Pro के मुकाबले काफी कुछ अंतर के साथ आता है। iQOO Neo 9S Pro में आपको एक ज्यादा उन्नत प्रोसेसर मिलता है। हालांकि अन्य स्पेक्स देखें तो दोनों ही फोन्स में लगभग लगभग एक जैसे ही हैं। यहाँ हम आपको इन दोनों ही फोन्स यानि iQOO Neo 9S Pro और iQOO Neo 9 Pro के बीच की तुलना दिखाने वाले हैं। यहाँ आप दोनों के स्पेक्स और फीचर के अलावा कीमत की तुलना देख सकते हैं।

iQOO Neo 9S Pro VS iQOO Neo 9 Pro: Design और Display

iQOO Neo 9S Pro स्मार्टफोन और iQOO Neo 9 Pro स्मार्टफोन में एक 6.78-इंच की Flat AMOLED डिस्प्ले मिलती है। इसी डिस्प्ले पर ही आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिन्ट सेन्सर मिलता है। यह स्क्रीन एक 1.5K रेजोल्यूशन पर चलने वाली स्क्रीन है, जो 144Hz LTPO डिस्प्ले है, जो 1400 निट्स की पीक ब्राइट्नेस और HDR10+ सपोर्ट के साथ आती है।

Design की बात करें तो iQOO Neo 9 Pro और iQOO Neo 9S Pro स्मार्टफोन्स दोनों ही फ्लैट फ्रेम के साथ आते हैं, इसके अलावा दोनों में ही दो कैमरा रिंग मिलते हैं, इसके अलावा फोन ब्लैक और Red-White डुअल टोन कलर ऑप्शन में आते हैं। हालांकि iQOO Neo 9S Pro स्मार्टफोन में आपको एक नए Star White Shade भी मिलता है।

iQOO Neo 9S Pro VS iQOO Neo 9 Pro: परफॉरमेंस के मामले में कैसे हैं दोनों फोन

अगर हम परफॉरमेंस की बात करें तो iQOO Neo 9S Pro स्मार्टफोन में अभी हाल ही में आए MediaTek Dimensity 9300+ प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इस फोन में आपको Gemini Nano, Meta Llala 3 जैसे AI Feature का सपोर्ट भी मिलता है। इसके अलावा iQOO Neo 9S Pro स्मार्टफोन में 16GB तक की रैम मिलती है, इसके अलावा फोन में 1TB तक की स्टॉरिज भी मिलती है।

iQOO Neo 9S Pro संरतफोन में 6K VC Liquid Cooling System भी दिया गया है, जो इसमें बढ़िया हीट मैनिजमेंट मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 5160mAh की बैटरी और 120W की Wired Charging सपोर्ट मिलती है। इसके अलावा फोन में एक Q1 e-sports चिप भी मिलती है, जो आपके गेमिंग और व्यूविंग अनुभव में चार चाँद लगा देती है।

iQOO Neo 9S Pro VS iQOO Neo 9 Pro: Camera और Software Details

iQOO Neo 9S Pro स्मार्टफोन में एक डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, यही कैमरा हमें iQOO Neo 9 Pro में भी मिलता है। इस सेटअप में एक 50Mp का SonyIMX920 सेन्सर मिलता है, जो OIS सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा फोन में एक 50MP का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा भी मिलता है।

इस फोन में एक 16MP का फ्रन्ट कैमरा भी मिलता है। इतना ही नहीं इस फोन में आपको OriginOS 4 पर आधारित एंड्रॉयड 14 का सपोर्ट मिलता है। आइए अब इन दोनों ही फोन्स की कीमत पर भी नहर डालते हैं।

iQOO Neo 9S Pro VS iQOO Neo 9 Pro: प्राइस के बीच की तुलना

iQOO Neo 9S Pro स्मार्टफोन की कीमत सभी वैरिएन्ट के लिए iQOO Neo 9 Pro के समान ही है। फोन का बेसिक 12GB रैम और 256GB स्टॉरिज मॉडल CNY 2999 में मिलता है। इसके अलावा 12GB रैम और 512GB स्टॉरिज मॉडल CNY 3299 में मिलता है। इसके अलावा 16GB रैम और 512GB स्टॉरिज मॉडल के अलावा 16GB रैम और 1TB स्टॉरिज मॉडल को आप क्रमश: CNY 3599 और CNY 3999 में खरीद सकते हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :