मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Mar 19 2021
Slide 1 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

March की शुरुआत के साथ ही बहुत से स्मार्टफोंस के लॉन्च की खबरें सामने आ रही हैं। शाओमी, ओप्पो, रियलमी से लेकर विवो, सैमसंग और वनप्लस तक सभी अपने नए फोंस भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। उम्मीद की जा रही है कि Redmi Note 10 series, Realme GT, Samsung Galaxy A32, ASUS ROG Phone 5, Vivo S9, OnePlus 9 series, OPPO Find X3 series आदि को पेश किया जाएगा। ये टॉप स्मार्टफोंस मार्च 2021 में एंट्री लेने वाले हैं। अगर आप एक नए स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो बता दें बहुत से फोंस हैं जो जल्द ही बाज़ार में एंट्री लेने वाले हैं।

Slide 2 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

Redmi Note 10

Redmi Note 10 मोबाइल फोन में आपको तीन कलर ऑप्शन मिल रहे हैं, इसमें आपको एक्वा ग्रीन, शैडो ब्लैक और फ्रॉस्ट वाइट ररंगों में ले सकते हैं। इसके अलावा फोन में आपको एक 6.43-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। फोन में आपको गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते है कि फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 678 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको यह प्रोसेसर एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर के तौर पर मिल रहा है, इसके अलवा फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB तक की स्टोरेज मिल रही है। 

Slide 3 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

Realme GT 5G

आपको बता देते है कि Realme VP यानी Chase Xu के अनुसार, Realme GT 5G मोबाइल फोन में आपको एक 120Hz रिफ्रेश रेट वाली AMOLED स्क्रीन मिलने वाली है, इस स्क्रीन को सैमसंग की ओर से निर्मित किया गया है, साथ ही फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिलने वाला है। इन्होने यह भी कहा है कि फोन में आपको LPDDR5 रैम के अलावा UFS 3.1 स्टोरेज मिलने वाली है। 

Slide 4 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

Samsung Galaxy A32

सैमसंग ने अपने नए किफायती 5G मोबाइल फोन यानी Samsung Galaxy A32 5G को चार अलग अलग कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इस मोबाइल फोन को ऑसम ब्लैक, ऑसम वाइट, ऑसम ब्लू और ऑसम वायलेट रंगों में लिया जा सकता है। फोन में आपको एक 6.5-इंच की HD TFT डिस्प्ले मिल रही है, जो एक टीयर ड्राप नौच से लैस है, इसे आप Infinity V डिस्प्ले भी कह सकते हैं। 

इतना ही नहीं सैमसंग के इस नए और सस्ते फोन में आपको मीडियाटेक Dimensity 720 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, इसके लावा फोन में आपको दो रैम और स्टोरेज वैरिएंट भी मिल रहे हैं, आपको बता देते है कि इस सैमसंग के लेटेस्ट फोन को आप 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के अलावा 4GB रैम और 128GB की स्टोरेज में लिया जा सकता है। इस मोबाइल फोन में आपको एक माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं। 

Slide 5 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

Vivo S9

Vivo S9 5G में 6.44 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है। नई Vivo S सीरीज़ के फोन दुनिया के पहले फोन हैं जो मीडियाटेक डायमेंसिटी 1100 प्रॉसेसर के साथ आए हैं। चिपसेट 4+4 कोन्फ़िग्यूरेशन का उपयोग करता है और प्राइम Cortex-A78 2.6GHz पर क्लोक्ड है जबकि दूसरा 2.0GHz पर क्लोक्ड है।

Vivo S9 स्मार्टफोन FHD+ रेजोल्यूशन वाली 90Hz रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले से लैस है और इसे HDR10+ का सपोर्ट दिया गया है। डिस्प्ले को TÜV Rheinland आइ कम्फर्ट सर्टिफिकेशन और SGS सीमलेस सर्टिफिकेशन दिया गया है और यह 180 टच सैंपलिंग रेट के साथ आई है। डिज़ाइन की बात करें तो स्मार्टफोन Vivo S7 से हूबहू मिलता है।

Slide 6 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

Moto G10 और Moto G30

अब बात करें मोटोरोला के Moto G30 की तो इसे 179.99 यूरो यानी लगभग 15,900 रुपये की कीमत में पेश किया गया है. इस स्मार्टफोन को 6.5 इंच की IPS LCD डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है और यह 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है. फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. इसके अलावा, डिवाइस में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिल रहा है. स्मार्टफोन को फैंटम ब्लैक और पस्टेल स्काई कलर में पेश किया गया है. यह फोन स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट द्वारा संचालित है. फोन एंड्रॉइड 11 OS सपोर्ट करता है और फोन 5000mAh की बैटरी से लैस है जो 20 वॉट की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. 

Slide 7 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

Asus ROG Phone 5

Asus ROG Phone 5 में 6.78 इंच की फुल  HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20.4:9 और रिफ्रेश रेट 144Hz है। फोन ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसे एड्रेनो 660 GPU, LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है। गेमिंग फोन 5G सपोर्ट करता है और एंड्रॉइड 11 पर काम करता है।

Slide 8 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

ये फोंस भी मार्च में हो सकते हैं लॉन्च

Realme 8 सीरीज़

आपको बता देते है कि Realme 8 मोबाइल फोन पिछले साल आये Realme 7 Series के ही नए मोबाइल फोन के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है, इस मोबाइल फोन को AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया था। आपको बता देते हैं कि माधव सेठ ने यह भी कहा है कि 2 मार्च को होने के वाले इवेंट में कैमरा को लेकर एक बड़ी इनोवेशन सामने आने वाली है। इस इवेंट में ही Realme 8 सीरीज के लॉन्च को देखा जा रहा है, हालाँकि कंपनी की ओर से इसक बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

Slide 9 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

Vivo X60 सीरीज़

वीवो एक्स60 प्रो प्लस को एंड्राइड 11 की सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा आपको बता देते है कि Vivo X60 Pro+ मोबाइल फोन में आपको एक 6.56-इंच की एक FHD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। फोन में आपको HDR 10 और HDR 10+ का सपोर्ट मिल रहा है। हालाँकि इतना ही नहीं वीवो एक्स60 प्रो प्लस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर भी मिल रहा है, आपको बता देते है कि फोन में आपको 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिल रही है। 

Slide 10 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

OnePlus 9 series

लीक के मुताबिक, OnePlus 9 Pro एक फ्लैगशिप फोन होगा। इस फोन में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट मिलेगा। डिस्प्ले की बात करें तो यह 6.7 इंच की QHD+ डिस्प्ले होगी जो एडेप्टिव 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। लीक से यह भी पता चला है कि डिवाइस में 48MP का प्राइमरी सेन्सर मिलेगा जो Hasselblad ब्रांडिंग के साथ आएगा। इसके अलावा, फोन में 64MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 3.3x जूम कैमरा मिलेगा।

OnePlus 9R से जुड़े लीक के मुताबिक, फोन में 6.5 इंच की 90 हर्ट्ज़ वाली रिफ्रेश रेट डिस्प्ले मिलेगी। फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि OnePlus 9R में ड्यूल रियर कैमरा मिलेगा जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा, फोन में 5,000mAh बैटरी मिलेगी।

Slide 11 - मार्च में लॉन्च हुए और लॉन्च होने वाले फोंस में ये नाम हैं शुमार, क्या आपका पसंदीदा ब्रांड भी लाया है कुछ नया

iQoo 7

iQoo 7 के भारतीय वेरिएंट को भी लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। आपको बता देते है कि iQoo 7 मोबाइल फोन को चीन के बाजार में एंड्राइड 11 के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा फोन में आपको ओरिजिनOS का सपोर्ट भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 6.62-इंच की FHD+ AMOLED स्क्रीन मिल रही है। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 चिपसेट मिल रहा है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 12GB तक की रैम मिल रही है। स्मार्टफोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको 16MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है। 

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status