इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

द्वारा Ashwani Kumar | अपडेटेड Sep 22 2021
Slide 1 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

सबसे अच्छे वाटरप्रूफ मोबाइल फोन धूल और पानी को फोन में प्रवेश के खिलाफ शुरू से अंत तक सुरक्षा प्रदान करते हैं जो कि आजकल स्मार्टफोन के लिए एक बहुत ही आवश्यक विशेषता के तौर पर भी देखा जा रहा है। हमारे आधुनिक समय के मोबाइल फोन लिक्विड के कारण कई बार बड़ी जल्दी ख़राब हो जाते हैं, ऐसा भी कह सकते है कि यह पानी के या किसी भी लिक्विड के संपर्क में आने के साथ ही ख़राब होना शुरू हो जाते हैं। किसी भी डिवाइस में पानी या लिक्विड बड़ी ही आसानी से और जल्दी से घुस जाता है, ऐसे में आपको अपने स्मार्टफोन का ख्याल रखना बेहद ही जरुरी है। हालाँकि अगर आप किसी भी कारण से अपने फोन को पानी से बचा नहीं सकते हैं और एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं जो वाटरप्रूफ हो तो आप सही जगह पर हैं। आपके लिए चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। 

Slide 2 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

भारत में इनमें से कुछ सबसे अच्छे वाटरप्रूफ फोन पानी के सामान्य छींटों से हल्की सुरक्षा प्रदान करते हैं जबकि अन्य आपको अपने पानी में तैरने तक की भी आज़ादी देते हैं! भारत में उपलब्ध सर्वोत्तम वाटर प्रूफ फोन आईपी रेटेड हैं जो एक ऐसा पैमाना है जिसके माध्यम से यह निर्धारित होता है कि आपका फोन किस तरह का वाटर-प्रूफिंग प्रदान करता है। हालाँकि इस लिस्ट में हमने कुछ Rugged Phones को भी शामिल किया है, जो गोली की मार भी झेल सकते हैं। आइये जानते है कि इन दोनों ही प्रकार के विशेष फोंस के बारे में...!

Slide 3 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Xiaomi Mi 11 Ultra

इस मोबाइल फोन को यानी Xiaomi Mi 11 Ultra को इंडिया में एंड्राइड 11 पर लॉन्च किया गया है, फोन में आपको एक 6.81-इंच की WQHD+ E4 AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है, इसके अलावा फोन में आपको 480Hz टच सैंपलिंग रेट भी मिलता है। फोन की डिस्प्ले पर आपको गोरिला ग्लास विक्टस का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक सेकेंडरी डिस्प्ले भी मिल रही है, जो एक 1.1-इंच की स्क्रीन है। फोन में आपको यानी Xiaomi Mi 11 Ultra में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है, साथ ही फोन में Adreno 660 GPU भी मिल रहा है, फोन में एक ही सिंगल 12GB रैम और 256GB की स्टोरेज मिल रही है।

Slide 4 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Samsung Galaxy S20 Ultra

Samsung ने 2020 के लिए अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोंस को launch किया है जो S series के तहत आए हैं। इस सीरीज़ में तीन Galaxy S20, Galaxy S20+ और Galaxy S20 Ultra फोंस पेश किए गए हैं। तीनों फोंस नई 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, 5G कनेक्टिविटी, 8K विडियो रिकॉर्डिंग के साथ इम्प्रूव्ड कैमरा, बड़ी बैटरी और अपडेटेड डिज़ाइन के साथ आए हैं। Galaxy S20 Ultra में नया 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और एक 40 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा तथा 45W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आया है।

Samsung Galaxy S20 Ultra में 6.9 इंच की QHD Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले दी गई है जो 511ppi पिक्सल काउंट के साथ आई है। Galaxy S20 Ultra में 12GB या 16GB LPDDR5 रैम मिलेगी जबकि स्टोरेज के मामले में LTE और 5G वैरिएंट में 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज मिलेगा। बैटरी कैपेसिटी की चर्चा करें तो फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है और डिवाइस 45W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा।

Slide 5 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Samsung Galaxy Note 20 Ultra

इस मोबाइल फ़ोन में भी आपको एक 108MP का कैमरा सेटअप मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा इस मोबाइल फ़ोन में आपको एक 6.9-इंच की स्क्रीन मिल रही है, फोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 12GB रैम के साथ एक 4500mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है।

Slide 6 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Apple iPhone 12 Pro Max

Apple का iPhone 12 Pro Max यकीनन Apple का अब तक का सबसे प्रीमियम फोन है, और इसे पसंद करने का एक प्रमुख कारण यह है कि यह वाटरप्रूफ भी है। फोन में एक विशाल डिस्प्ले है और इसमें सबसे तेज प्रोसेसर और सबसे अच्छा कैमरा है,। स्पेक्स की बात करें तो iPhone 12 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का बड़ा OLED डिस्प्ले है। यह कंपनी के नए A14 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित है जो अपने अगली पीढ़ी के न्यूरल इंजन के साथ बेहतर समग्र प्रदर्शन और तेज मशीन सीखने का वादा करता है।

Slide 7 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

OnePlus 9 Pro

OnePlus 9 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 6.7-इंच की QHD+ AMOLED कर्व्द डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा आपको बता देते है कि आप फोन को मोर्निंग मिस्ट के साथ ग्लॉसी फिनिश, पाइन ग्रीन के साथ डबल लेयर मैट फिनिश और स्टेलर ब्लैक के साथ फ्रॉस्टेड मैट ग्लास रंगों में ले सकते हैं। फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 12GB की LPDDR5 रैम भी मिल रही है, हालाँकि फोन में इसके अलावा 256GB की स्टोरेज भी आपको मिल रही है। 

कैमरा आदि की बात करें तो आपको फोन में एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 48MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 50MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इसके लावा फोन में आपको एक 2MP का मोनोक्रोम कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं फोन में आपको एक 8MP का टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है। फोन के फ्रंट पर आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। फोन में एक यानी OnePlus 9 Pro में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 65T वार्प चार्ज को सपोर्ट करती है।

Slide 8 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Xiaomi Mi 10

Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को 6.67-इंच की FHD+ स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह एक Super AMOLED पैनल है, जिसे गोरिला ग्लास 5 ससे सुरक्षित किया गया है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इसमें आपको एक 90Hz हाई रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन HDR10+ प्लेबैक से भी सर्टिफाइड है। डिस्प्ले में आपको एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, जो आपको 5G सपोर्ट के साथ मिलता है, इसके अलावा यह एक Octa-core CPU है, जिसे Adreno 650 GPU के साथ पेयर किया गया है। फोन में आपको 8GB के साथ साथ 256GB तक की UFS 3.0 स्टोरेज मिल रही है, इसके अलावा फोन को MIUI 11 पर आधारित एंड्राइड 10 पर लॉन्च किया गया है। 

फोन में कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन में आपको एक 108MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है। फोन में आपको एक 20MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जो आपको पंच-होल नौच में मिल रहा है।

Slide 9 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Oppo Find X2 Pro

Oppo Find X2 Pro सिरेमिक फिनिश के साथ आया है और इसका मेजरमेंट 8.8mm है और इसका वज़न 217 ग्राम है। फोन IP68 रेटेड है जो इसे डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट बनाता है। Find X2 Pro में 6.7 इंच की QHD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 3168 x 1440 पिक्सल है और यह एक AMOLED पैनल है जिसके टॉप पर पंच-होल दिया गया है और इसमें सेल्फी कैमरा को जगह दी गई है। स्क्रीन 120Hz हाई-रिफ्रेश रेट और HDR10+ सर्टिफाइड है। डिवाइस को गोरीला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

फोन Qualcomm Snapdragon 865 द्वारा संचालित है जो ओक्टा-कोर CPU और एड्रेनो 650 GPU है। इसे 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है और फोन Android 10 पर आधारित ColorOS 7.1 पर काम करता है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा है और इसका अपर्चर f/1.7 है और यह OIS सपोर्ट करता है, दूसरा कैमरा 13MP का टेलीफोटो-पेरिस्कोप लेंस है और यह 5x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आया है और एक 48MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस है। रियर कैमरा 60fps पर 4K UHD शूट कर सकता है और इसे इलेक्ट्रोनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन सपोर्ट दिया गया है। फोन के फ्रंट पर, 32MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है।

Slide 10 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Redmi Note 10 Pro Max

Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोंस में आपको लगभग लगभग एक जैसे ही स्पेसिफिकेशन मिलते है, हालाँकि दोनों ही फोंस में आपको कैमरा अलग अलग मिल रहा है। आपको बता देते है कि फोंस में आपको तीन अलग अलग कलर ऑप्शन मिल रहे हैं, जैसे आप इन फोंस को विंटेज ब्रोंज, ग्लेशियर ब्लू और डार्क नाईट रंगो में ले सकते हैं।

Redmi Note 10 Pro Max में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ Super AMOLED स्क्रीन मिल रही है, इसमें आपको गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। इसके अलावा दोनों ही फोंस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 731G प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक ओक्टा-कोर CPU मिल रहा है, साथ ही फोन में एड्रेनो 618 GPU भी मिल रहा है, इसके साथ ही फोंस को 8GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।

Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन में आपको एक 108MP कास प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, फोन में आपको 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। इसके अलावा फ्रंट कैमरा की बात करें तो आपको बता देते है कि फोंस में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है।

Slide 11 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Samsung Galaxy M51

बैटरी लाइफ की बात करें तो गैलेक्सी M51 सबसे अच्छे स्मार्टफोन्स में से एक है। फोन एक स्प्लैशप्रूफ बॉडी भी प्रदान करता है जो बारिश में भीगने से सुरक्षा का वादा करता है। यह 7,000mAh की बैटरी के साथ आता है। इसका सीधा सा मतलब है कि अगर मामूली इस्तेमाल किया जाए तो आपको एक, दो, यहां तक कि तीन दिनों में इस स्मार्टफोन की बैटरी खत्म करने में मुश्किल होगी। M51 भी 6GB रैम के साथ जोड़े गए स्नैपड्रैगन 730G SoC पर निर्भर करता है। फोन में 64MP क्वाड-कैमरा स्टैक भी है, जो इसे काफी अच्छी पेशकश बनाता है।

Slide 12 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Samsung Galaxy S21 Ultra

सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा एक फ्लैगशिप फोन है, इसमें आपको सबसे शानदार स्पेक्स भी मिल रहे हैं। इसमें 6.8-इंच QHD+ AMOLED पैनल मिलता है जिसमें 3200x1440 रिज़ॉल्यूशन और 551ppi की पिक्सेल डेंसिटी है। गेम खेलते समय अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिस्प्ले एक अनुकूली 120Hz रिफ्रेश रेट भी प्रदान करता है। यह एक इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले है जिसमें सिंगल फ्रंट कैमरे के लिए एक पंच-होल कट-आउट भी है और यह एचडीआर 10+ प्रमाणित है। स्क्रीन में अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Slide 13 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

ये हैं सबसे शानदार Rugged Phones

आजकल सभी कंपनियों ने एक चलन सा अपना लिया है, आज के दौर में सभी कंपनी ऐसे स्मार्टफोंस को लॉन्च कर रही हैं, जो डिजाईन के मामले में सबसे अलग, ग्लास और सिरेमिक बॉडी से लैस होते हैं। इसके अलावा इन्हें मेटल यूनीबॉडी के साथ लॉन्च किया जाने लगा है। हालाँकि बाजार में ऐसे भी कुछ स्मार्टफोंस हैं, को काफी मज़बूत हैं, या गोली की मार भी झेल सकने में सक्षम हैं। आपको बता दें कि इन स्मार्टफोंस पर पानी में गिर जाने के बाद भी ज्यादा असर नहीं होता है। इन्हें आप खतरनाक से खतरनाक जगह पर भी ले जा सकते हैं, इसके बावजूद भी आपको इस बात का विशवास रहता है कि इसमें कोई खराबी नहीं आएगी, गिर जाने पर यह टूटेगा नहीं, आई हम आपको ऐसे ही कुछ स्मार्टफोंस के बारे में बताने वाले हैं। आइये जानते हैं 2021 में सबसे बेहतर कुछ RUGGED स्मार्टफोंस के बारे में...

Slide 14 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Ulefone Armour 2

इस डिवाइस को आप अमेज़न इंडिया के माध्यम से महज Rs 28,000 की कीमत में खरीद सकते हैं। इस डिवाइस में एक मीडियाटेक हेलिओ P25 चिपसेट के साथ 6GB की रैम और 64GB की इन्टरनल स्टोरेज दी गई है। इस डिवाइस को एंड्राइड नौगट के साथ लॉन्च किया गया है। और इसमें आपको एक 5-इंच की FHD डिस्प्ले मिल रही है।

 

Slide 15 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Caterpillar Cat S61

इस डिवाइस को MWC में पेश किया गया था, इसे आप 400 डिग्री की हीट में भी रख सकते हैं, इसके बाद भी यह ख़राब नहीं होने वाला है। डिवाइस में एक 4500mAh क्षमता की बैटरी दी गई है साथ ही यह एक FHD स्क्रीन से लैस है। स्मार्टफोन में स्नेपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको 4GB की रैम के साथ 64GB के इंटरनल स्टोरेज दी गई है, फोन एंड्राइड Oreo पर काम करता है, और कंपनी का कहना है कि इसे जल्द ही एंड्राइड P पर भी अपग्रेड कर दिया जाने वाला है। हालाँकि अभी तक इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। 

Slide 16 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Moto Z2 Force

फ़ोन को बनाने के लिए 7000 सीरीज के एल्युमीनियम से बनाया गया है। साथ ही इस फ़ोन की डिस्प्ले को बनाने के लिए 'शटरशील्ड' टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल किया गया है। इस फ़ोन के रियर हिस्से में 16 पिंस मौजूद हैं, जिसके जरिये मोटो मॉड को इससे कनेक्ट किया जा सकता है।  Moto Z2 Force के स्पेक्स पर नज़र डालें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर मौजूद है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.35GHz है। इसमें 5.5-इंच की QHD POLED शटरशील्ड स्क्रीन मौजूद है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1440x2560 पिक्सल है। यह फ़ोन 6GB की रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। 

फ़ोन में 12MP IMX 386 f/2.0 अपर्चर डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। एक कलर और दूसरा मोनोक्रोम सेंसर है। इसका मुख्य कैमरा PDAF, LDAF से लैस है। यह 4K वीडियो 30fps पर ले सकता है। फ़ोन में सामने की तरह के 5MP 85-डिग्री वाइड-एंगल लेंस f/2.2 अपर्चर के साथ मौजूद है।

Slide 17 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Caterpillar Cat S60

इस डिवाइस के स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसे स्नेपड्रैगन 617 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा यह 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ है। फोन में एक 4.7-इंच की HD डिस्प्ले मौजूद है, साथ ही इसमें एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन में एक 3800mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है। इस डिवाइस को अमेज़न इंडिया के माध्यम से ख़रीदा जा सकता है।

Slide 18 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Samsung Galaxy S8 Active

जहां सैमसंग गैलेक्सी S8 एक बढ़िया दिखने वाला डिवाइस है, लेकिन इसे हम कहीं से भी RUGGED डिवाइस का नाम नहीं देख सकते हैं, हालाँकि अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S8 active की चर्चा करें तो इसे एक मज़बूत डिवाइस कहा जा सकता है। ये डिवाइस एआई-आधारित सहायक, बिक्सबी के साथ भी आता है, जिसमें एक्टिविटी ज़ोन नाम की एक सुविधा है, जिससे यूजर्स एक्टिव लाइफ स्टाइल जैसे स्टॉपवॉच, बैरोमीटर, कंपास और प्लैश लाइट को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। TheGalaxy S8 Active में Samsung Knox मौजूद है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि ये डिफेंस-ग्रेड मोबाइल सिक्योरिटी है, जिसका इस्तेमाल 28 सरकारों द्वारा किया जाता है।

Slide 19 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

AGM X2

इस डिवाइस में एक मिड-रेंज और शक्तिशाली स्नेपड्रैगन 653 प्रोसेसर दिया गया है, इसके अलावा यह 6GB की रैम के साथ 64GB की स्टोरेज से लैस है, फोन में आपको एक 5.5-इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इसे अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसे आप अंतरराष्ट्रीय पोर्टल के माध्यम से खरीद सकते हैं।

Slide 20 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Blackview BV7000 Pro

यह डिवाइस एक 5-इंच की FHD डिस्प्ले से लैस है, जिसे गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षित किया गया है, फोन में एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो पानी के अंदर भी तस्वीरें लेने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें एक मीडियाटेक का प्रोसेसर दिया गया है, इसके अलावा फोन में एक 4GB की रैम के साथ 64GB की स्टोरेज मिल रही है। यह डिवाइस एंड्राइड मार्शमैलो पर काम करता है।

Slide 21 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Nomu M6

इस लिस्ट में अगला डिवाइस Nomu M6 है। इस डिवाइस में एक 5-इंच की HD डिस्प्ले गोरिला ग्लास 3 की सुरक्षा के साथ दी गई है। इसके अलावा इसमें एक 8-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में एक 3000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है।

Slide 22 - इंडिया में मिलने वाले सबसे बेस्ट वाटरप्रूफ फोन और Rugged Phones, पानी ही नहीं गोली की मार भी झेल सकते हैं

Blackview BV9000 Pro

इस डिवाइस के बारे में ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह भूकंप में भी ख़राब नहीं होगा, यानी यह इसकी मार भी झेल सकता है। इस डिवाइस को लेटेस्ट 18:9 FHD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में एक मीडियाटेक हेलिओ P25 चिपसेट दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 4180mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें एक 13-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की स्टोरेज भी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड नौगट पर काम करता है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status