48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड Sep 22 2021
Slide 1 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

आज हम कुछ ऐसे मोबाइल फोंस के बारे में आपको बताने वाले हैं जो 48MP कैमरा के साथ इंडिया के बाजार में हंगामा मचाया है। अब ऐसा भी  नहीं है कि आपको एक अच्छा कैमरा फोन बाजार में मिलने वाला नहीं है। बाजार में ऐसे एंड्राइड स्मार्टफोंस की एक बड़ी फेहरिस्त है जो बढ़िया कैमरा के साथ आते हैं। कैमरा, पिछले कुछ समय में एक स्मार्टफोन के एक जरुर फीचर के तौर पर उभरा है, स्मार्टफोन फोटोग्राफी को एक नया आयाम देने के लिए कंपनियों ने काफी मेहनत भी की है। इसके बाद आज हमारे पास यानी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में ऐसे कई स्मार्टफोंस हैं जो आपको अपने कैमरा के दम पर हैरान कर सकते हैं।

Slide 2 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

हालाँकि अगर आप अपने बजट के अनुसार यानी आपकी जेब पर ज्यादा जोर न देने वाले स्मार्टफोंस से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक में एक बेहतरीन कैमरा स्मार्टफोन को लेने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आज हम आपको 48MP कैमरा के साथ आने वाले वाले कुछ स्मार्टफोंस के बारे में बताने वाले हैं। यूँ तो बाजार में 108MP कैमरा वाला फोन भी मौजूद है, लेकिन आज हम सबके बारे में चर्चा न करते हुए आपको मात्र 48MP कैमरा के साथ आने वाले फोंस के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप अपनी जेब के अनुसार बजट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक खरीद सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन बेस्ट एंड्राइड और 48MP कैमरा स्मार्टफोंस के बारे में...

Slide 3 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Samsung Galaxy M42 5G

अगर हम स्पेक्स आदि की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि फोन को यानी Samsung Galaxy M42 5G को एंड्राइड 11 पर लॉन्च किया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एक 6.6-इंच की HD+ Super AMOLED Infinity U डिस्प्ले मिल रही है। फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 750G प्रोसेसर मिल रहा है. फोन में आपको 8GB तक की रैम के अलावा 128GB की स्टोरेज मिल रही है। स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। स्टोरेज को आप 1TB तक बढ़ा सकते हैं। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो Samsung Galaxy M42 5G में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 48MP का GM2 प्राइमरी सेंसर मिल रहा है। फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस के साथ एक 5MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 20MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है।

Slide 4 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Xiaomi Redmi Note 10

Redmi Note 10 मोबाइल फोन में आपको तीन कलर ऑप्शन मिल रहे हैं, इसमें आपको एक्वा ग्रीन, शैडो ब्लैक और फ्रॉस्ट वाइट ररंगों में ले सकते हैं। इसके अलावा फोन में आपको एक 6.43-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। फोन में आपको गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते है कि फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 678 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको यह प्रोसेसर एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर के तौर पर मिल रहा है, इसके अलवा फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB तक की स्टोरेज मिल रही है।

 

Redmi Note 10 मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। फोन के फरों तपर आपको एक 13MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। फोन में एक नौच भी है जिसमें आपको यह सेल्फी कैमरा मिल रहा है। फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो फोन में एक 33W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

Slide 5 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Samsung Galaxy F12

Samsung Galaxy F12 में 6.5 इंच की HD+ Infinity-V डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। फोन 2.0Ghz ओक्टा-कोर एक्सिनोस 850 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और इसे 4GB रैम व 64GB/128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। फोन में 6,000mAh की बैटरी दी गई है जो 15W USB एडाप्टिव फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy F12 क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेन्सर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेन्सर दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को डायमंड ब्लू, डायमंड ब्लैक और डायमंड व्हाइट कलर में सेल किया जाएगा।

Slide 6 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Poco M3

POCO M3 मोबाइल फोन में आपको शानदार डिजाईन के साथ बेहतरीन लुक्स भी मिल रहा है, इसके अलावा आपको बता देते है कि इसका कलर कॉम्बिनेशन भी आपको इसकी ओर आकर्षित करने वाला है। POCO M3 मोबाइल फोन में आपको एक 6.53-इंच की एक FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा आपको इसी डिस्प्ले पर एक वाटरड्राप नौच भी नजर आने वाला है, जो सेल्फी के लिए POCO M3 स्मार्टफोन में मौजूद है। यह लेटेस्ट मोबाइल फोन POCO M3 इंडिया में गोरिला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन के साथ आता है। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि POCO M3 मोबाइल फोन में आपको बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का मैक्रो लेंस, और 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है। हालाँकि इतना ही नहीं आपको फोन के फ्रंट पर एक 8MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है, जो आपको नौच कटआउट में नजर आने वाला है। फोन में आपको एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है।

Slide 7 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Poco X3 Pro

POCO X3 Pro मोबाइल फोन को एंड्राइड 11 पर लॉन्च किया गया है, हालाँकि इसमें आपको MIUI 12 की लेयर भी मिल रही है। फोन में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ DotDisplay मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। POCO X3 Pro मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 860 SoC मिल रहा है, इसके अलावा फोन में एड्रेनो 640 GPU मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 8GB तक की रैम भी मिल रही है।

कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि POCO X3 Pro मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस भी मिल रहा है, फोन में एक 2MP का मैक्रो लेंस मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। POCO X3 Pro मोबाइल फोन में एक 20MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। 

Slide 8 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Vivo iQOO 7

फोन में आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 870 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 6.6-इंच की AMOLED स्क्रीन मिल रही है। फोन में आपको एक 4400mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। फोन के अन्य स्पेक्स एकदम iQOO 7 Legend के जैसे ही हैं। हालाँकि कैमरा कुछ अलग है। फोन में आपको एक 48MP का सोनी IMX589 सेंसर मिल रहा है, जो आपको OIS से लैस होकर मिल रहा है। फोन में आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 13MP का टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है।

Slide 9 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Realme 8 5G

Realme 8 5G में 6.5 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है जो 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90.5 प्रतिशत है और ब्राइटनेस 600निट्स है। डिस्प्ले FHD+ रेजोल्यूशन के साथ आई है और इसके टॉप पर पंच-होल दिया गया है जिसमें एक सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 5G SoC द्वारा संचालित है जो 7nm प्रोसेस पर बनाया गया है।

चिपसेट को Mali-G57 MC2 GPU का साथ दिया गया है। Realme 8 5G एंडरोइड 11 OS पर आधारित Realme UI 2.0 पर काम करता है। डिवाइस में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेन्सर दिया गया है। रियलमी के इस फोन में 5000mAh बैटरी दी गई है जिसके साथ 18W फास्ट चार्जर भी मिल रहा है। Realme 8 5G में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है जो PDAF के साथ आता है। दूसरा कैमरा 2MP का मैक्रो सेन्सर और तीसरा 2MP मोनोक्रोम सेन्सर है। फोन के फ्रंट पर 16MP का सोनी IMX471 सेन्सर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, ड्यूल-बैंड वाई-फाई, ब्लुटूथ 5.0, GPS और USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है।

Slide 10 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Poco M3 Pro 5G

POCO M3 Pro की चर्चा करते हुए कुछ अन्य फीचर्स पर जाएँ तो आपको बता देते हैं कि फोन में आपको एक MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर मिल रहा है, इसमें आपको 5G क्षमताएं मिलती हैं। हालाँकि फोन में आपको यह प्रोसेसर एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर के तौर पर नजर आने वाला है, हालाँकि इसमें आपको Mali-G57 GPU भी मिलता है। फोन में आपको 6GB तक रैम के साथ 128GB की स्टोरेज मिलती है। हालाँकि स्टोरेज को बढ़ाने का भी आपको ऑफर मिल रहा है, आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से स्टोरेज को भी आसानी से बढ़ा सकते हैं। फोन MIUI 12 पर आधारित एंड्राइड 11 पर काम करता है। 

अगर कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि फोन में आपको एक यानी POCO M3 Pro में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, जो f/1.8 अपर्चर के साथ आता है, हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो कैमरा और एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है। सेल्फी के लिए फोन में आपको एक 8MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है।

Slide 11 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

OnePlus 9R

OnePlus 9R मोबाइल फोन में आपको एक 6.55-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, इसमें आपको एक पंच-होल कटआउट भी मिल रहा है, जो फोन में सेल्फी के लिए दिया गया है। इसके अलावा फोन में आपको दो कलर ऑप्शन भी मिल रहे हैं, आपको बता देते है कि आप इस मोबाइल फोन को लेक ब्लू और कार्बन ब्लैक रंगों में ले सकते हैं। 

इसके अलावा आपको बता देते है कि आपको यह मोबाइल फोन क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 870 के साथ मिल रहा है। इसके अलावा फोन में 8GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिल रही है। फोन में कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि OnePlus 9R मोबाइल फोन में एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 48MP का प्राइमरी सेंसर भी मिल रहा है, फोन में आपको 16MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का मोनोक्रोम लेंस भी मिल रहा है। सेल्फी के लिए फोन में आपको एक 16MP का कैमरा सेटअप मिल रहा है। फोन में एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 65T की वार्प चार्ज फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Slide 12 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Xiaomi Mi 11X

आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 11X और Xiaomi Mi 11X Pro मोबाइल फोंस को यानी दोनों ही फोंस को लगभग एक जैसे ही स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया है, इन दोनों ही फोंस में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ E4 AMOLED डिस्प्ले मिलती है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के अलावा 360Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है। फोन में आपको HDR10+ का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि दोनों ही फोंस में आपको SGS ऑय केयर सर्टिफिकेशन भी मिल रहा है।  इसके अलावा Xiaomi Mi 11X में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 870 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको Adreno 650 GPU भी मिलता है, फोन में आपको 8GB तक की रैम मिलती है, इसके अलावा फोंस में आपको 128GB तक की स्टोरेज भी मिलती है। हालाँकि इसके अलावा Xiaomi Mi 11X Pro में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 8GB तक की रैम के अलावा 256GB तक की स्टोरेज मिल रही है।

अगर हम कैमरा आदि की बाद करें तो आपको बता देते है कि दोनों ही फोंस में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, हालाँकि Xiaomi Mi 11X में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। इतना ही नहीं Xiaomi Mi 11X  प्रो फोन में आपको एक 108MP का सैमसंग HM2 सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा अलावा दोनों अन्य सेंसर इस मोबाइल फोन में भी Xiaomi Mi 11X के जैसे ही हैं। दोनों ही फ़ोन समे फ्रंट पर एक 20MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है।

Slide 13 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Redmi Note 9 Pro 

Xiaomi Redmi Note 9 Pro अलग-अलग वेरिएंट में आता है और इसके बेस वेरिएंट की कीमत Rs 13999 से शुरू होती है, Redmi Note 9 Pro में 6.67 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है। Xiaomi Redmi Note 9 Pro और Poco M2 Pro क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G द्वारा संचालित हैं। Xiaomi Redmi Note 9 Pro में 48MP का कैमरा दिया गया है, दूसरा कैमरा 8MP का वाइड एंगल सेन्सर, तीसरा 5MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और चौथा 2MP का डेप्थ कैमरा है। Xiaomi Redmi Note 9 Pro में 5020mAh की बैटरी मिलती है और Redmi Note 9 Pro Android v10 पर काम करता है।

Slide 14 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Infinix Zero 8i

Infinix Zero 8i में 6.85 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसे 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट दिया गया है। फोन जम कट डिज़ाइन, ग्रेडिएंट फिनिश और बैक पर मैट टेक्सचर दिया गया है। स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो G90T ओक्टा-कोर प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और मल्टी-डायमेंशनल लिकुइड कूलिंग तकनीक दी गई है जो डिवाइस के तापमान को 4°C ~ 6°C तक कम कर देती है। Infinix Zero 8i में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिल रहा है जिसे माइक्रो SD कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। फोन में साइड-माउंटेड सिंगरप्रिंट सेन्सर मिल रहा है और साथ ही डिवाइस को फेसअनलॉक सपोर्ट दिया गया है।

Slide 15 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Redmi Note 9

Xiaomi Redmi Note 9 स्मार्टफोंस के फीचर्स की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फ़ो में आपको एक 6.53-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, यह एक FHD+ (2340x1080 पिक्सेल वाली स्क्रीन है), फोन में आपको एक पंच होल कटआउट भी मिल रहा है, जो आप फोन के टॉप-राईट कॉर्नर पर देख सकते हैं, इसमें ही आपको सेल्फी कैमरा भी नजर आ रहा है।

Slide 16 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Realme Narzo 20

Realme Narzo 20 में 6.5 इंच की HD+ 1600 x 720 पिक्सल की डिस्प्ले दी गई है और यही डिस्प्ले Narzo 20A में भी मौजूद है। डिस्प्ले के टॉप पर वॉटरड्रॉप नौच कटआउट दिया गया है। फोन की मोटाई 9.8mm है और इसका वज़न 200 ग्राम है। Narzo 20 मीडियाटेक हीलियो G85 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है जिसे 4GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। फोन के स्टोरेज़ को माइक्रो SD कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है और यह रियलमी UI पर काम करता है।

Slide 17 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

POCO M2 Pro 

इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ स्क्रीन मिल रही है, जो गोरिला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है। स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 720G प्रोसेसर मिल रहा है, यह एक ओक्टा-कोर CPU है। फोन में आपको 6GB तक की रैम मिल रही है। इस मोबाइल फोन में आपको क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है। जो 48MP प्राइमरी, 8MP सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड लेंस, 5MP मैक्रो लेंस और 2MP के डेप्थ सेंसर से लैस है। इसके अलावा फोन में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है।  

Slide 18 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Oneplus  8T

ड्यूल-सिम (नेनो) OnePlus 8T एंडरोइड 11 पर आधारित OxygenOS 11 पर काम करता है। डिवाइस में 6.55 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है और यह एक Fluid AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसकी रिफ्रेश रेट 120Hz, एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन स्नैपड्रैगन 865 SoC, एड्रेनो 650 GPU और 12GB LPDDR4X रैम मिलती है।

Slide 19 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Realme Narzo 20 Pro

Realme Narzo 20 Pro में 6.5 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है और यह 90Hz हाई रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है। फोन का मेजरमेंट 9.4mm है और इसका वज़न 191 ग्राम है। Narzo 20 Pro मीडियाटेक हीलियो G95 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और इसे 6GB/8GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज दिया गया है। फोन रियलमी UI पर काम करता है। यूजर्स फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। Narzo 20 Pro में क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का ब्लैक एंड व्हाइट कैमरा है। फोन के फ्रंट पर 16MP सेल्फी कैमरा दिया गया है। Realme Narzo 20 Pro में 4,500mAh की बैटरी दी गई है जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Slide 20 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Vivo X50 Pro

Vivo X50 Pro Android 10 पर काम करता है और ड्यूल सिम सपोर्ट करता है। फोन में 6.56-inch फुल-HD+ (1,080x2,376 पिक्सल) 3D कर्व्ड Ultra O AMOLED स्क्रीन दी गई है जो HDR 10+, 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच रिस्पोंस रेट सपोर्ट करती है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G SoC द्वारा संचालित है और इसे 8GB LPDDR4x रैम के साथ पेयर किया गया है। कैमरा की बात करें तो डिवाइस में क्वाड रियर कैमरा मिल रहा है और इसमें 48 मेगापिक्सल का Sony IMX598 प्राइमरी सेन्सर दिया गया है जो गिम्बल कैमरा सिस्टम के साथ आता है। डिवाइस में 8 मेगापिक्सल का सुपर-वाइड-एंगल शूटर मिलता है और एक 13 मेगापिक्सल का बोकह शूटर और 8 मेगापिक्सल का टेलीस्कोपिक सेन्सर है।

Slide 21 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Oneplus Nord

OnePlus Nord क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आया है जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/1.75 है, दूसरा कैमरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, तीसरा 2MP का मैक्रो कैमरा और चौथा 5MP का डेप्थ सेन्सर है। डिवाइस को ड्यूल LED फ्लैश और OIS सपोर्ट मिलता है। रियर कैमरा से 30FPS पर 4K UHD रिकॉर्डिंग की जा सकती है और 240FPS पर सुपर स्लो-मोशन आइदेव कैप्चर कर सकते हैं। डिवाइस के फ्रंट पर 32MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जो 105 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आया है।

Slide 22 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

ASUS 6Z

Asus 6Z में आपको 6.4 इंच की फुल HD+ IPS डिस्प्ले मिल रही है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है और यह 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो तथा 92 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है। यह स्मार्टफोन ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC द्वारा संचालित है जिसे 8GB रैम और एड्रेनो 640 GPU के साथ पेश किया गया है। जहां तक कैमरा की बात है फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.79 है और यह डुअल LED फ़्लैश के साथ पेयर्ड है वहीं सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर है।

Slide 23 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Redmi K20 Pro

Redmi K20 Pro को 6.39 इंच की AMLOED ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है जो 91.9 स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है और इसे HDR सपोर्ट दिया गया है। Redmi K20 Pro को कम्पनी ने ग्लेशियर ब्लू, फ्लेम रेड और कार्बन ब्लैक कलर में लाया गया है और फोन में 7th जनरेशन का इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। बढ़िया एक्सपीरियंस के लिए डार्क मोड, रीडिंग मोड को भी शामिल किया गया है। डिवाइस के बैक पर 3D कर्व्ड ग्लास बैक दिया गया है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। स्मार्टफोन का वज़न 191 ग्राम है।

Slide 24 - 48MP कैमरा के साथ आने वाले सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, कई रिकार्ड्स हैं इनके नाम, देखें किस कीमत में होंगे आपके...

Huawei P30 Pro

Huawei P30 Pro में आपको 6.47 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) OLED डिस्प्ले आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 के साथ मिलती है। डिवाइस में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। Huawei P30 Pro में 8 जीबी रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट मिलते हैं। डिवाइस में ऑक्टा-कोर किरिन 980 प्रोसेसर के साथ माली-जी76 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है। फोन Android 9 Pie पर आधारित ईएमयूआई 9.1 पर काम करता है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status