ये एंड्राइड स्मार्टफोंस देंगे iPhone SE को कड़ी टक्कर

द्वारा Ashvani Kumar | अपडेटेड Mar 23 2016
Slide 1 - ये एंड्राइड स्मार्टफोंस देंगे iPhone SE को कड़ी टक्कर

एप्पल ने अपने वादे के अनुसार अपना 4-इंच वाला आईफ़ोन SE लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन को दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है और इसके 16GB और 64GB वर्ज़न की कीमत क्रमश: 399 और 499 डॉलर है. यह स्मार्टफ़ोन एप्पल के आईफ़ोन 6S और 5S का ही नया और एक अनोखा सा मिश्रण लगता है, क्योंकि इसमें स्पेक्स आईफ़ोन 6S के हैं और लुक एवं डिजाईन पिछले 4-इंच के आईफ़ोन 5S का है. साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन को लेकर एप्पल ने और बड़ी घोषणा की है कि इसे भारत में 8 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत Rs. 39,000 होगी. अब इसकी कीमत को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गयी है, और लोग कह रहे हैं कि इसकी किमर बहुत ज्यादा है, इस कीमत में तो आप बढ़िया से बढ़िया एंड्राइड स्मार्टफ़ोन ले सकते हैं इसके अलावा बता दें कि एप्पल ने भारत में इस स्मार्टफ़ोन का 16GB वर्ज़न Rs. 39,000 में लॉन्च करने की बात कही है लेकिन 64GB वर्ज़न को लॉन्च किया जाएगा या नहीं और इसकी कीमत क्या होगी इसके बारे में भी कुछ नहीं कहा गया है. अब लोगों का कहना है कि महज़ 16GB वर्ज़न की कीमत Rs. 39,000 बहुत ज्यादा है. आइये जानते हैं इस कीमत में आप कौन से बढ़िया एंड्राइड स्मार्टफोंस ले सकते हैं. जो इस आईफ़ोन SEस को भारत में कड़ी टक्कर देने वाले हैं.

Slide 2 - ये एंड्राइड स्मार्टफोंस देंगे iPhone SE को कड़ी टक्कर

LG G4

इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की QHD रेजोल्यूशन डिस्प्ले है. इस नए स्मार्टफ़ोन में क्वांटम LCD पैनल है जो कम्पनी के अनुसार हाई-कंट्रास्ट, वाइब्रेंट इमेज जिसमें रंगों का सही समावेश है. कम्पनी ने इस नए स्मार्टफ़ोन के इन-सेल टच डिस्प्ले के बारे में भी बताया, कंपनी के मुताबिक़ इसके होने के कारण इस स्मार्टफ़ोन में सुपर-रेस्पोंसिव फील आता है, इसके साथ ही दिन की रौशनी में भी इसकी स्क्रीन पर आप काम कर सकते हैं. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है. इसके साथ ही इसमें क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 808 के साथ X10 LTE प्रोसेसर और 3GB की रैम भी है. एलजी जी 4 में इसके साथ ही 16 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन 2.0 लेज़र ऑटो फोकस, और 8 मेगापिक्सेल का फरों फेसिंग कैमरा है. यह 32GB इंटरनल मेमोरी के साथ आपको मिलेगा साथ ही इसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 2TB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. इसके साथ साथ आपको वनड्राइव का 100GB का गूगल ड्राइव स्पेस भी मिल रहा है, यह 2 साल की वैधता के साथ आपको मिल रहा है. 

Slide 3 - ये एंड्राइड स्मार्टफोंस देंगे iPhone SE को कड़ी टक्कर

नेक्सस 6P

हुवावे नेक्सस 6P के अन्य फीचर्स के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 5.7-इंच की QHD डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्युशन 1440x2560 पिक्सल है और इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन दिया गया है. यह स्मार्टफ़ोन 2GHz ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर है और 3GB रैम से लैस है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में f/2.0 एपरचर वाला 12.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जिसका रेजोल्युशन 4K है और इस स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सल के फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. यह पहला फुल-मेटल स्मार्टफ़ोन है जो एल्यूमीनियम से बना है. इसके अलावा हुवावे नेक्सस 6P स्मार्टफ़ोन में 3450mAh की बैटरी दी गई है. इसमें क्विक चार्ज फ़ीचर के लिए सपोर्ट उपलब्ध है. इस फ़ीचर के जरिए केवल 10 मिनट के चार्ज में बैटरी 7 घंटे तक चलेगी. 

Slide 4 - ये एंड्राइड स्मार्टफोंस देंगे iPhone SE को कड़ी टक्कर

गूगल नेक्सस 5X

नेक्सस 5X स्मार्टफ़ोन में 5.2-इंच की फुल-HD डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्युशन 1080x1920 पिक्सल है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन मौजूद है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 1.8GHz हेक्सा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर और 2GB की रैम दी गई है. यह स्मार्टफ़ोन f/2.0 एपरचर वाले 12.3 मेगापिक्सल के रियर कैमरे (4k रेजोल्युशन) और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट फेसिंग कैमरे से लैस है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 2700mAh की बैटरी दी गई है. इसमें क्विक चार्ज सपोर्ट मौजूद है. 10 मिनट के चार्ज में यूज़र को 3.8 घंटे तक का बैटरी पावर मिलेगा. यह स्मार्टफ़ोन कार्बन ब्लैक, क्वार्ट्ज़ व्हाइट और आइस ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा. 

Slide 5 - ये एंड्राइड स्मार्टफोंस देंगे iPhone SE को कड़ी टक्कर

सैमसंग गैलेक्सी S6

 डिस्प्ले: 5.1-इंच, 1440p

प्रोसेसर: एक्सीनोस 7420

रैम: 3GB

स्टोरेज: 32GB

कैमरा: 16MP, 5MP

बैटरी: 2550mAh

ओएस: एंड्राइड 6.0

Slide 6 - ये एंड्राइड स्मार्टफोंस देंगे iPhone SE को कड़ी टक्कर

HTC वन A9

एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित HTC सेंस यूआई पर चलने वाला HTC वन A9 गूगल के लेटेस्ट मार्शमैलो ओएस पर चलने वाला कंपनी का पहला हैंडसेट है. कंपनी ने घोषणा की है कि भारत में वन A9 का 32GB इनबिल्ट स्टोरेज और 3GB रैम वाला वेरिएंट बेचा जाएगा. फिलहाल, 16GB स्टोरेज और 2GB रैम वाले वेरिएंट को भारत में नहीं लॉन्च किया गया है. HTC वन A9 को मैटल यूनिबॉडी से लैस है. फोन देखने में स्लिम है और इसकी मोटाई मात्र 7.26 mm है. अगर इस स्मार्टफ़ोन के अन्य फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5-इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. इसके साथ ही यह डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 4 कोटेड है. यह स्मार्टफ़ोन क्वालकॉम के नए चिपसेट स्नैपड्रैगन 617 चिपसेट, 64 बिट्स का ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 2GB की रैम से लैस है. इसके अलावा इसमें 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही यह नया स्मार्टफ़ोन 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन में भी मौजूद है. 

Slide 7 - ये एंड्राइड स्मार्टफोंस देंगे iPhone SE को कड़ी टक्कर

मोटोरोला मोटो X स्टाइल

इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स की चर्चा करें तो स्मार्टफ़ोन में 5.7–इंच की QHD डिस्प्ले (1440x2560 पिक्सेल) रेजोल्यूशन के साथ दी गई है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में आपको क्वालकॉम का स्नेपड्रैगन 808 हेक्सा-कोर प्रोसेसर दिया गया है जो 1.8GHz की स्पीड देता है. स्मार्टफोन में आपको 3GB की रैम भी ऑफर की गई है. अगर स्टोरेज क्षमता की बात करें फ़ोन में 16GB और 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप दोनों ही स्मार्टफोंस में माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से एक्सपैंड कर सकते हैं. अगर कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 21 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा f/2.0 अपर्चर और ड्यूल CCT flash अपर्चर के साथ मिल रहा है जो 4K रेजोल्यूशन की विडियो लेने में सक्षम है. इसके साथ ही आपको स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा 87-डिग्री वाइड-एंगल लेंस के साथ मिल रहा है. इसके अन्य फीचर्स में आपको 3000mAh क्षमता की बदिस बैटरी भी मिल रही है. 

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status