बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Aug 31 2019
Slide 1 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...
    Buy OnePlus 7 Pro 256GB
  • ₹ 42999 |
  • Buy now on amazon

इस साल अब तक कई मोबाइल फोंस भारत में लॉन्च हो चुके हैं और ये स्मार्टफोंस अलग-अलग सेगमेंट में आते हैं और अपनी लोकप्रियता बनाए हुए हैं। आज हम आपको हाल ही में लॉन्च हुए उन स्मार्टफोस के बारे में बता रहे हैं जो अपने-अपने सेगमेंट में खास स्पेक्स और फीचर्स ऑफर करते हैं। इन फोंस में वनप्लस, शाओमी, रियलमी, ओप्पो आदि के फोंस शामिल हैं। अगर आप एक बड़ा स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं तो इन स्मार्टफोंस पर नज़र डाल सकते हैं।

Slide 2 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Samsung Galaxy Note 10+

Galaxy Note 10 के कई स्पेक्स और फीचर्स Galaxy Note 10+ से काफी मिलते हैं। दोनों ही फ़ोन्स में आपको S Pen support के साथ One UI आधारित एंड्राइड पाई पैर रन करते हैं। Galaxy Note 10+ में आपको 6.8-inch QHD+ (1440x3040 pixels) Infinity-O डिस्प्ले मिलती है है। साथ ही इसमें आपको 12GB RAM और दो ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें 256GB और 512GB और microSD card सपोर्ट भी 1TB तक दिया गया है। ऑप्टिक्स के तहत Galaxy Note 10+ में भी ट्रिपल कैमरा सेटअप Galaxy Note 10 की तरह ही है। साथ ही इसमें आपको एक DepthVision Camera, मिलता है। देवीसमें 4,300mAh बैटरी मिलती है जो 45W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Slide 3 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Asus 6z

Asus 6Z में आपको 6.4 इंच की फुल HD+ IPS डिस्प्ले मिल रही है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है और यह 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो तथा 92 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है। यह स्मार्टफोन ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC द्वारा संचालित है जिसे 8GB रैम और एड्रेनो 640 GPU के साथ पेश किया गया है। जहां तक कैमरा की बात है फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.79 है और यह डुअल LED फ़्लैश के साथ पेयर्ड है वहीं सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर है।

असुस के इस फोन में 5,000mAh की बैटरी मिल रही है जो क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट करती है। डिवाइस में डुअल स्पीकर, डुअल स्मार्ट एम्पलीफायर और 3.5mm ऑडियो जैक भी मिल रहा है। फोन में 256GB का UFS 2.1 इनबिल्ट स्टोरेज मिल रहा है जिसे माइक्रो SD कार्ड की सहायता से 2TB तक बढ़ा सकते हैं।

Slide 4 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Nokia 9 Pureview

फोन में 5.99 इंच की p-OLED डिस्प्ले दी गई है और डिस्प्ले को 2K रेज़ोल्यूशन और 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है और डिस्प्ले HDR10 सर्टिफाइड है। डिवाइस को वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस बनाने के लिए IP67 रेटिंग दी गई है और फोन की डिस्प्ले को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। डिवाइस में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और डिवाइस AI आधारित फेस अनलॉक फीचर से लैस होगा। डिवाइस को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ लाया गया है और फोन में 3320mAh की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 3 सपोर्ट करती है और इसे 10W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। डिवाइस स्टॉक एंड्राइड 9 पाई पर आधारित है।

Slide 5 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Oneplus 7 Pro

OnePlus 7 Pro में आपको एक मेटल बिल्ड मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा आपको इसमें एक ऑल-ग्लास डिजाईन दिया गया है। फोन में फ्रंट और बैक पर अआप्को गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन मिल रहा है। जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.67-inch की full AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, यह एक QHD+ पैनल है। फोन को DisplayMate की ओर से A+ रेटिंग दी गई है।

Slide 6 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Oppo F11 Pro

ओप्पो F11 Pro के स्पेक्स की बात करें तो आपको इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिलता है। ऐसे में F11 Pro में नॉच शामिल नहीं है। स्मार्टफोन में 90.6 प्रतिशत तक का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ 6.5-इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है। स्मार्टफोन यूनिबॉडी डिजाइन के साथ आता है और इसका बैक पैनल ग्लास फिनिश के साथ पॉलीकार्बोनेट से बना हुआ है।  ओप्पो ने F11 Pro में 4,000mAh की बैटरी दी है। यह डिवाइस F11 Pro में मीडियाटेक Helio P70 SoC से लैस है और साथ ही इसमें 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दी गई है।

Slide 7 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Motorola One Vision

Motorola One Vision के स्पेक्स की बात करें तो Motorola One Vision में आपको 6.3-inch full-HD+ (1080x2520 pixels) डिस्प्ले 21:9 CinemaVision aspect ratio के साथ मिलती है। साथ ही यह डिवाइस 2.2GHz octa-core Samsung Exynos 9609 SoC, के साथ 4GB RAM में आता है। फोन के डिस्प्ले में पंच होल कैमरा भी मौजूद है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो Motorola One Vision के बैक पर आपको ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल f/1.7 अपर्चर के साथ और एक 5 मेगापिक्सल के साथ सेकेंडरी कैमरा अपर्चर f/2.2 के साथ आता है। कैमरा में dual-LED flash, 8x digital zoom, portrait mode, manual mode, cinemagraph, panorama, active display mode, Auto HDR, फीचर्स दिए गए हैं।

Slide 8 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Realme X

Realme X मोबाइल फोन को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.53-इंच की FHD+ स्क्रीन मिल रही है, जो एक 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले है इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी आपको मिल रहा है। साथ ही आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का रियर सेंसर मिल रहा है, जो एक 5MP के सेकेंडरी कैमरा के साथ काम करने वाला है। इतना ही नहीं आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 710 चिपसेट मिल रहा है। यह भारत में दो अलग अलग वैरिएंट्स में उपलब्ध होने वाला है।

Slide 9 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Realme 5 Pro

Realme 5 Pro में 6.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है और डिवाइस को नए क्रिस्टल डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। इसके कलर वैरिएंट की बात करें तो डिवाइस को क्रिस्टल ग्रीन और स्पार्कलिंग ब्लू विकल्प में उतारा गया है।

स्मार्टफोन में क्वैड कैमरा सेटअप को शामिल किया गया है जिसमें एक 48MP का सोनी IMX586 प्राइमरी कैमरा को शामिल किया गया है, दूसरा 8MP का का कैमरा दिया गया है जो अल्ट्रा-वाइड शॉट्स काप्तुएर करता है, वहीं तीसरा कैमरा 2MP का कैमरा है जो पोर्ट्रेट शॉट्स के काम आता है और चौथा कैमरा 2MP का अल्ट्रा मैक्रो लेंस है। कैमरा ऐप में नाईटस्केप मोड, क्रोमा बूस्ट जैसे फीचर्स मिल रहे हैं। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 16MP का सोनी का IMX471 सेंसर दिया गया है।

Slide 10 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Redmi Note 7 Pro

Xiaomi Redmi Note 7 Pro के स्पेक्स की बात करें तो डिवाइस में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है और यह एक डॉट नौच डिस्प्ल है। डिस्प्ले को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और डिवाइस रिफ्लेक्टिव ग्लास डिज़ाइन के साथ आया है। Redmi Note 7 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 के साथ लॉन्च किया गया है जो कि Kyro 460 ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर को एड्रेनो 612 GPU के साथ पेयर किया गया है।

Redmi Note 7 Pro में 4000 mAh की बैटरी दी गई है जो कि क्विक चार्ज 4 (18W) सपोर्ट करती है और Redmi सीरीज़ के किसी फोन में पहली बार क्विक चार्ज 4 को एड किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में टाइप-C पोर्ट को शामिल किया गया है

Slide 11 - बढ़िया लुक्स के साथ बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर करते हैं ये फोंस...

Redmi 7A

फोन में 5.45-इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और यह एक HD+ डिस्प्ले है।Redmi 7A डिवाइस को पॉलीकार्बोनेट बैक दिया गया है और इसे स्प्लेश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो-कोटिंग दी गई है। Xiaomi Redmi 7A को एंडरोइड 9 पाई पर आधारित MIUI 10 पर लॉन्च किया गया है। रेडमी 7A को स्नैपड्रेगन 439 ओक्टा-कोर चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है जो 2.0GHz पर क्लोक्ड है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status