भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Jun 11 2020
Slide 1 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

देश भर में चल रहे लॉकडाउन से लोगों को कुछ राहत मिली है लेकिन कोरोना वायरस का असर बाज़ारों पर देखा जा सकता है। पिछले तीन महीनों में सब कुछ बंद होने के बाद मार्केट रुक गई हैं। ऐसे में अगर हम कुछ नए स्मार्टफोंस की बात करें तो चंद कंपनियाँ हैं जिन्होंने Lockdown के दौरान नए स्मार्टफोंस लॉन्च किए हैं। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोंस के बारे में...

Slide 2 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

OnePlus 8

OnePlus 8 को 14 अप्रैल को भारत में पेश किया गया और इसकी कीमतों से 19 अप्रैल को पर्दा उठाया गया। OnePlus 8 मोबाइल फोन को ड्यूल सिम नैनो के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन को एंड्राइड 10 के साथ OxygenOS का सपोर्ट दिया गया है। फोन में आपको इसके अलावा एक 6.55-इंच की FHD+ फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो आपको 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल रही है। इसके अलावा इस ओम्बिले फोन को 3D कोर्निंग गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

Slide 3 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

OnePlus 8 Pro

बड़े वेरिएंट को भी 14 अप्रैल को भारत में लॉन्च किया गया है। OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन को ड्यूल सिम नैनो के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन को एंड्राइड 10 के साथ OxygenOS का सपोर्ट दिया गया है। फोन में आपको इसके अलावा एक 6.78-इंच की QHD+ फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो आपको 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल रही है। इसके अलावा इस ओम्बिले फोन को 3D कोर्निंग गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। हालाँकि इतना ही नहीं इसमें आपको 240Hz का टच सैंपलिंग रेट भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में ब्राइटनेस 1300 निट्स के आसपास तक आपको मिलता है।  फोन में आपको 10-bit कलर पैनल भी मिल रहा है और इसमें आपको HDR10+ की रेटिंग भी मिल रही है।   

Slide 4 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

Xiaomi Mi 10

इस स्मार्टफोन को 8 मई को लॉन्च किया गया है। Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को 6.67-इंच की FHD+ स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह एक Super AMOLED पैनल है, जिसे गोरिला ग्लास 5 ससे सुरक्षित किया गया है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इसमें आपको एक 90Hz हाई रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन HDR10+ प्लेबैक से भी सर्टिफाइड है। 

Slide 5 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

Apple iPhone SE

Apple iPhone SE 2020 में 4.7 इंच की HD IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 1334 x 750 पिक्सल है और यह HDR 10 सपोर्ट करता है। iPhone SE क्विक एक्शन्स के लिए हेप्टिक टच का उपयोग करता है और डिस्प्ले पर नीचे की ओर टच ID फिंगरप्रिंट सेन्सर दिया गया है। स्मार्टफोन में फेस ID शामिल नहीं है। डिवाइस हेक्सा-कोर A13 बीओनिक 64-बिट प्रॉसेसर द्वारा संचालित होगा जो लेटेस्ट iPhone 11 सीरीज़ में भी देखा गया है।

Slide 6 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

Realme Narzo 10

Realme Narzo 10 को Realme X Master Edition जैसा नया टेक्सचर बैक दिया गया है। फोन दो रंगों में आया है और इसे आप ग्रीन तथा व्हाइट कलर में खरीद सकते हैं। डिवाइस को पॉलीकार्बोनेट केस के साथ उतारा गया है। फोन में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है और इसे वॉटरड्रॉप नौच के साथ लाया गया है, तथा इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। डिवाइस को गोरीला ग्लास 3 का प्रोटेक्षण दिया गया है।

Slide 7 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

Realme Narzo 10A

एंट्री लेवल Narzo 10A मैट फिनिश के साथ आया है और ब्लू और व्हाइट रंग में उपलब्ध है। फोन को 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ उतारा गया है और फोन को वॉटर ड्रॉप नौच के साथ लाया गया है जिसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा रखा गया है। डिवाइस को गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

Slide 8 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

Poco F2 Pro

Poco F2 Pro में 6.67 इंच की फुल HD+ Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है। स्क्रीन का एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है और इसे गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन के बैक पर एल्युमिनियम चैसिस दिया गया है और इसका मेजरमेंट 8.9mm है।

Slide 9 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

Xiaomi Redmi Note 9 Pro Max

Redmi Note 9 Pro Max में 6.67 इंच की DotDisplayमिल रही है और डिवाइस के बैक पर 3D Curved ग्लास को ऐड किया गया है। डिवाइस को औरा डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक, IR ब्लास्टर और टाइप-C पोर्ट दिया गया है। इस स्मार्टफोन को मार्च में लॉन्च किया गया था और इसकी सेल लॉकडाउन के कारण 12 मई को आयोजित की गई।

Slide 10 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

Infinix Hot 9

Infinix Hot 9 को Rs 8,499 में लॉन्च किया गया है। फोन को चार रंगों Quetzal Cyan, Midnight Black, Violet, और Ocean Wave में उतारा गया है। डिवाइस में 6.6 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है।

Slide 11 - भारत में लॉकडाउन में इन कंपनियों ने लॉन्च किए नए स्मार्टफोंस

Infinix Hot 9 Pro

Hot 9 Pro में 6.6 इंच की HD+ रेज़ोल्यूशन वाली डिस्प्ले दी गई है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेन्सर्स दिए गया हैं और फोन को फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status