Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Sep 16 2019
Slide 1 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

वर्तमान समय में कंपनियां स्मार्टफोंस की परफॉर्मेंस के साथ ही इसके Camera परफॉर्मेंस पर भी उतना ही ध्यान दे रही हैं और अब यह सीमा केवल रियर कैमरा तक ही सीमित नहीं है। आज के Smartphones में बेहतरीन सेल्फी कैमरा भी अहम किरदार निभा रहा है। पिछले कुछ समय में हमने साधारण फ्रंट कैमरा, डिस्प्ले नौच में मौजूद कैमरा और पंच होल कैमरा के साथ पॉप-अप कैमरा को देखा है। आज हम ऐसे कुछ फोंस का ज़िक्र कर रहे हैं जो Pop-Up Camera के साथ आते हैं और अच्छी परफॉर्मेंस ऑफर करते हैं।

Slide 2 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

OnePlus 7 Pro

OnePlus 7 Pro में आपको 6.67-इंच की Fluid AMOLED डिस्प्ले QHD+ (1,440 x 3,120 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 19.5:9 एक्सपेक्ट रेश्यो के साथ मिलती है। OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन में 4,000mAh कैपेसिटी की बैटरी दी गई है, जो कि 30W Warp Charge technology. के साथ आती है। इसमें Android 9 Pie बेस्ड OxygenOS 9.5 दिया गया है। स्मार्टफोन में शामिल स्टोरेज UFS 3.0 प्रोटोकॉल सपोर्ट के साथ आती है। इसमें आपको ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है। साथ ही इसमें 16-मेगापिक्सल का सेकंड्री अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस और 8-मेगापिक्सल का तीसरा लेंस है, जो 78mm टेलीफोटो लेंस के साथ आता है।

तीसरा लेंस यूजर्स को OIS के साथ 3X लॉस-लैस जूम में फोटो खींचने में मदद करेगा। डिवाइस में 16-मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया है, जो f/2.0 अपर्चर और 25mm वाइड लेंस के साथ आता है।

Slide 3 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Redmi K20 Pro

Redmi K20 Pro को 6.39 इंच की AMLOED ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है जो 91.9 स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है और इसे HDR सपोर्ट दिया गया है। Redmi K20 Pro को कम्पनी ने ग्लेशियर ब्लू, फ्लेम रेड और कार्बन ब्लैक कलर में लाया गया है और फोन में 7th जनरेशन का इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। बढ़िया एक्सपीरियंस के लिए डार्क मोड, रीडिंग मोड को भी शामिल किया गया है। डिवाइस के बैक पर 3D कर्व्ड ग्लास बैक दिया गया है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। स्मार्टफोन का वज़न 191 ग्राम है।

कैमरा की बात करें तो रेड्मी के20 प्रो मोबाइल फ़ोन में 20MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा को लाया गया है जिसे ड्रॉप प्रोटेक्शन दिया गया है और कैमरा को सफायर ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है। फ्रंट कैमरा में पनोरमा सेल्फी, AI सीन डिटेक्शन, AI पोर्ट्रेट और AI फेस अनलॉक दिया गया है।

स्मार्टफोन के बैक पर तीन कैमरा दिए गए हैं जो AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है और फोन में 48MP का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है, वहीं दूसरा 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और तीसरा कैमरा 8MP टेलीफ़ोटो लेंस है। Redmi K20 Pro का कैमरा 960FPS स्लो-मोशन विडियो और 60FPS पर UHD 4K विडियो सपोर्ट करता है।

Slide 4 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Asus Zenfone 6

Asus ZenFone 6 में आपको 6.4 इंच की फुल HD+ IPS डिस्प्ले मिल रही है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है और यह 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो तथा 92 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है। यह स्मार्टफोन ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC द्वारा संचालित है जिसे 8GB रैम और एड्रेनो 640 GPU के साथ पेयर किया गया है।

जहां तक कैमरा की बात है फोन के बैक पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.79 है और यह डुअल LED फ़्लैश के साथ पेयर्ड है वहीं सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर है। यह कैमरा सेटअप फ्रंट और रियर दोनों पैनल के लिए काम करता है।

Slide 5 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Samsung Galaxy A80

एज-टू-एज डिस्प्ले 6.7 इंच के साथ रेज़ोल्यूशन 1080x2400 पिक्सल में मिलती है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:1 है। Galaxy A80 लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट से लैस है जो कि गेमिंग, ओवरलोक्ड GPU और HDR गेमिंग के सपोर्ट के लिए बेस्ट है। कैमरा के तहत डिवाइस में ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसमें एक 48MP का कैमरा सेंसर है जिसका अपर्चर f/2.0 है, दूसरा 8MP का वाइड-एंगल सेंसर है जो 123-डिग्री फील्ड-ऑफ़ व्यू ऑफर करता है। तीसरा सेंसर 3D ToF सेंसर है जो डेप्थ मेजरमेंट के काम आता है। कैमरा सेटअप के साथ LED फ़्लैश भी दी गई है और लेज़र ऑटोफोकस एक अन्य यूनिट में मौजूद है जो कि प्लास्टिक का बना है और फ्रेम से उठता है। यह फ्रंट कैमरा का काम करने के लिए दूसरी ओर फ्लिप हो जाता है। यह फ्लिप होने में 1.2 सेकंड का समय लेता है और काफी बढ़िया लगता है।

Slide 6 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Oppo Reno 10X Zoom

Oppo Reno 10X zoom edition में 6.6 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो HDR 10+ कॉन्टेंट सपोर्ट करती है और इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.1 प्रतिशत है। डिवाइस के फ्रंट पर कोर्निंग गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन दिया गया है। डिवाइस को ओशन ग्रीन और जेट ब्लैक कलर्स में खरीदा जा सकता है यह एडिशन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस है जिसे 6GB/128GBऔर 8GB/256GB वैरिएंट्स में उतारा गया है।

जहां तक कैमरा की बात है, डिवाइस के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर है जो सोनी का IMX586 सेंसर है और इसका अपर्चर f/1.7 है वहीं दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर है और तीसरा 13 मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो लेंस है। कैमरा को कम्पनी ने 10X हाइब्रिड ज़ूम तकनीक के साथ उतारा है और यह OIS, अल्ट्रा नाईट मोड 2.0 जैसे फीचर्स से लैस है। डिवाइस के फ्रंट पर 16MP शार्क-फिन राइजिंग कैमरा दिया गया है जो इसे नया लुक देता है।

Slide 7 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Vivo V17 Pro

इस फ़ोन में आपको 6.44-इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन मिलने वाली है। फोन में आपको एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ स्क्रीन एक 1080x2440 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आ सकती है। डिस्प्ले में नौच की जगह एक ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप मिल सकता है जो पॉप-अप मैकेनिज्म से लैस होगा।

इसमें आपको सेल्फी के लिए एक 32MP का वाइड-एंगल लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिलने वाला है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप इसके रियर पैनल पर मिल सकता है। इस मोबाइल फोन का प्राइमरी कैमरा एक 48MP का सेंसर होने वाला है, इसके अलावा इसमें आपको एक अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है।

Slide 8 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Realme X

Realme X में आपको एक 6.53-इंच की FHD+ स्क्रीन मिल रही है, जो एक 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी आपको मिल रहा है। साथ ही आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का रियर सेंसर मिल रहा है, जो एक 5MP के सेकेंडरी कैमरा के साथ काम करने वाला है।

फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 710 चिपसेट मिल रहा है। यह भारत में दो अलग वैरिएंट्स में उपलब्ध होने वाला है। फोन को भारत में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। अन्य वैरिएंट यानी 8GB रैम और 128GB स्टोरेज में लिया जा सकता है। फोन में आपको एक 3,765mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। इसे एंड्राइड 9 पाई के साथ लॉन्च किया गया है और यह कलरOS 6 से लैस है।

Slide 9 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Vivo V15 Pro

स्मार्टफोन में आपको 6.39-इंच की एक Super AMOLED FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, यह डिस्प्ले 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। इसके अलावा स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट मिल रहा है, इसके साथ ही इसमें आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। हालाँकि इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड की सपोर्ट भी मिल रही है, जिसकी मदद से आप इसकी स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं।

कैमरा को देखते हुए Vivo V15 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 8MP का अन्य कैमरा जो एक अल्ट्रा वाइड लेंस है भी मिल रहा है, साथ ही आपको एक 5MP का कैमरा डेप्थ सेंसर के तौर पर मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता दें कि आपको इस कैमरा के साथ ड्यूल LED फ़्लैश भी मिल रही है। फोन में आपको एक 32MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जो Vivo NEX की तरह ही है, यानी आपको इसमें एक पॉप-अप कैमरा मिल रहा है।

Slide 10 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Huawei Y9 Prime (2019)

Huawei Y9 Prime (2019) में आपको 6.59-इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080 x 2,340 पिक्सल है। इसमें कंपनी के द्वारा खुद डेवलप किया गया HiSilicon Kirin 710 चिपसेट दिया गया है, जो Mali-G51 MP4 GPU के साथ आता है। Huawei ने Y9 Prime (2019) को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। इनमें से पहला वेरिएंट 4GB रैम + 64GB स्टोरेज के साथ आता है और दूसरा 4GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है और यह USB Type-C पोर्ट के साथ आता है।

Huawei Y9 Prime (2019) में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 16MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसिंग सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए 16MP का पॉप-अप कैमरा दिया गया है। खास बात यह हैं कि कैमरा में 8 Scenes के रियल टाइम इमेज ऑप्टिमाइजेशन दिया गया है।

Slide 11 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Oppo F11 Pro

ओप्पो F11 Pro के स्पेक्स की बात करें तो आपको इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिलता है। ऐसे में F11 Pro में नॉच शामिल नहीं है। स्मार्टफोन में 90.6 प्रतिशत तक का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ 6.5-इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है। स्मार्टफोन यूनिबॉडी डिजाइन के साथ आता है और इसका बैक पैनल ग्लास फिनिश के साथ पॉलीकार्बोनेट से बना हुआ है।  ओप्पो ने F11 Pro में 4,000mAh की बैटरी दी है। यह डिवाइस F11 Pro में मीडियाटेक Helio P70 SoC से लैस है और साथ ही इसमें 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दी गई है।

स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर शामिल है। प्राइमरी कैमरा में सोनी का IMX586 इमेज सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया गया है। ओप्पो F11 Pro में कंपनी का ही एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड कस्टम OS Color OS 6 दिया गया है।

Slide 12 - Pop-Up सेल्फी कैमरा के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं ये फोंस

Oppo Find X

Oppo Find X स्मार्टफोन को 6.42-इंच की एक AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, Oppo Find X  को कंपनी की ओर से 2340x1080 पिक्सल की 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन से लैस किया गया है। इसके अलावा इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.8 फीसदी है। फोन को एक एल्युमीनियम फ्रेम के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसके फ्रंट और बैक पर आपको गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन मिल रहा है।

Oppo Find X  में भी आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको 8GB की रैम के साथ 256GB की स्टोरेज मिल रही है, फोन में एक पॉप-अप ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो 16-मेगापिक्सल और 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है, Oppo Find X  को एक 25-मेगापिक्सल के पॉप-अप सेल्फी कैमरा से भी लैस किया गया है। Oppo Find X  में आपको एक इन्फ्रारेड सेंसर भी दिया गया है, इसके अलावा इसमें एक डॉट प्रोजेक्टर भी है, यह एप्पल की Face ID के जैसा ही है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status