Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Oct 17 2019
Slide 1 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 1/11

कैमरा फ़ोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस आर्टिकल पर नज़र डाल सकते हैं। यहां आपको 48 मेगापिक्सेल के साथ 64MP कैमरा सेंसर स्मार्टफोन्स की लिस्ट मिलेगी। इतना ही नहीं, अब जल्द ही 108MP कैमरा फ़ोन्स भी आप खरीद पाएंगे। निर्माता कंपनियां अपने यूज़र्स को फ़ोन के कैमरा से लुभाने में लगी हुई हैं।

ऐसे में 48 मेगापिक्सेल सेंसर के बाद 64MP कैमरा सेंसर्स, और अब 108MP कैमरा सेंसर स्मार्टफोन भी मार्किट में आने वाले हैं। आइये इन फ़ोन्स के बारे में जानते हैं कि किस फ़ोन में आपको क्या खास मिल रहा है।

Slide 2 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 2/11

Upcoming Xiaomi 108MP Camera Phone

सैमसंग ने शाओमी के साथ मिलकर 108-megapixel कैमरा सेंसर को तैयार किया है जिसके बाद जल्द ही की जा रही है। 108-megapixel कैमरा फ़ोन आने की उम्मीद की जा रही है। कहा जा रहा है कि शाओमी अपने अपकमिंग 4 फ़ोन्स को इस सेंसर के साथ पेश कर सकता है। रिपोर्ट्स से यह जानकारी मिली थी कि फ़ोन को ‘tucana', ‘draco', ‘umi', और ‘cmi' कोडनेम दिया गया है। Samsung 108-megapixel ISOCELL Bright HMX sensor को पिछले महीने ही Xiaomi के साथ लॉन्च किया गया था।

Slide 3 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 3/11

Redmi Note 8 Pro

इस रेडमी फोन में आपको एक 64MP का कैमरा मिल रहा है, यह आपको f/1.7 अपर्चर के साथ मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 20MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। साथ ही इस मोबाइल फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। इसमें आपको एक 6.53-इंच की स्क्रीन मिल रही है। स्याह एक 3D कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। यह आपको नए जेड ग्रीन कलर में मिलने वाली है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक डायमंड कट ग्रेड टेक्सचर इसके बैक पर मिल रहा है। साथ ही इसमें आपको मीडियाटेक G90T गेमिंग चिपसेट मिल रहा है।

Slide 4 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 4/11

Realme XT

Realme XT में आपको एक 64MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिल रहा है, साथ ही इस कैमरा का या इस सेंसर का साथ देने के लिए इस मोबाइल फोन में अन्य कुछ सेंसर भी मौजूद हैं। इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो सेंसर भी मिल रहा है।

Slide 5 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 5/11

Vivo NEX 3

रूमर्स के मुताबिक वीवो का यह अपकमिंग फ़ोन 64MP का कैमरा से लैस होगा। वहीँ हाल ही में इस फ़ोन को लेकर हाल ही में यह रिपोर्ट आयी है कि इसमें आपको लगभग 100 फीसदी ही स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिलने वाला है। हालाँकि अभी तक यह एक स्मार्टफोन के लिए सपने जैसा ही है। लेकिन कहीं न कहीं Vivo NEX मोबाइल फोन में आपको इस तरह की ही स्क्रीन मिलने वाली है।

Slide 6 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 6/11

Redmi Note 8

इसमें आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 665 चिपसेट मिल रहा है। फोन के बैक पर आपको चार कैमरा मिल रहे हैं। इसमें आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा अन्य कैमरा की बात करें तो इसमें आपको एक 8MP का 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको एक 2MP का डेप्थ कैमरा मिल रहा है। इसके माध्यम से आप पोर्ट्रेट फोटो ले सकते हैं। फोन के फ्रंट पर आपको एक 13MP का लो-लाइट कैमरा मिल रहा है।

Slide 7 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 7/11

Motorola Moto One Vision

इसमें आपको ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके तहत आपको 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है, जो कि f/1.7 अपर्चर के साथ आता है दिया गया है। ऐसे में यह कंपनी का ऐसा पहला मोटोरोला डिवाइस बन जाता है जो 48-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला पहला स्मार्टफोन बन गया है। इसके अलावा इसमें 5-मेगापिक्सल का सेकंड्री डेप्थ सेंसिंग कैमरा है, जो OIS सपोर्ट करता है। डिवाइस में आपको Night vision mode भी मिलता है जिससे आप शानदार इमेज ले सकते हैं।

Slide 8 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 8/11

Xiaomi Redmi K20 Pro

Redmi K20 Pro को कम्पनी ने ग्लेशियर ब्लू, फ्लेम रेड और कार्बन ब्लैक कलर में लाया गया है और फोन में 7th जनरेशन का इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। बढ़िया एक्सपीरियंस के लिए डार्क मोड, रीडिंग मोड को भी शामिल किया गया है। डिवाइस के बैक पर 3D कर्व्ड ग्लास बैक दिया गया है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है।

Slide 9 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 9/11

OPPO F11 Pro

यह डिवाइस F11 Pro में मीडियाटेक Helio P70 SoC से लैस है और साथ ही इसमें 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर शामिल है। प्राइमरी कैमरा में सोनी का IMX586 इमेज सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया गया है। ओप्पो ने F11 Pro में 4,000mAh की बैटरी दी है।

Slide 10 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 10/11

Xiaomi Redmi Note 7s

Note 7S की ख़ासियत इसका 48 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसका अपर्चर f1.8 है और यह नाईट मोड और AI ऑप्टीमाइज़ेशन के साथ आता है। रियर पैनल पर एक 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है और सेल्फी के लिए डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। स्मार्टफोन को कम्पनी ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर लॉन्च किया गया है जो 2.2 ghz पर क्लोक्ड है। डिवाइस को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो कोटिंग दी गई है।

Slide 11 - Best कैमरा फोंस में शामिल हैं ये 64MP वाले फोंस भी 11/11

OnePlus 7 Pro

OnePlus फोन में आपको एक 6.67-inch की full AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, यह एक QHD+ पैनल है। फोन को DisplayMate की ओर से A+ रेटिंग दी गई है। इसके अलावा इसकी पिक्सेल डेंसिटी 516 ppi है। यह HDR10+ सर्टिफाइड भी है। इसके अलावा इसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। ज्यादा रिफ्रेश रेट होने से एनीमेशन, नेविगेशन और विडियो प्लेबैक काफी स्मूद हो जाता है। फोन में आपको एक 48MP Sony IMX 586 सेंसर मिल रहा है। इसे f/1.6 aperture lens और custom-made 7-element plastic lens के साथ देखा जा सकता है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार