इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड May 29 2018
Slide 1 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

भारत में बीते कल मुंबई में हुए एक इवेंट के दौरान OnePlus ने अपने OnePlus 6 स्मार्टफोन Avengers: Infinity War Edition को लॉन्च कर दिया है। यह एक लिमिटेड एडिशन है, और इसकी कीमत Rs 44,999 है, इस कीमत में आप इस डिवाइस को भारतीय बाजार में खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि अमेज़न इंडिया के माध्यम से यह डिवाइस 29 मई को सेल के लिए लाया जाने वाला है। कंपनी ने इसी इवेंट में OnePlus 6 के स्टैण्डर्ड एडिशन को भी लॉन्च किया है।  

कंपनी की ओर से इस डिवाइस को स्मार्टफोन के ग्लोबल लॉन्च के तौर पर इसे लंदन में हुए इवेंट में पेश नहीं किया था, लेकिन इस डिवाइस को चीन में भारत में लॉन्च करने से कुछ घंटों पहले ही लॉन्च कर दिया गया था। इसके बाद इसे भारत में भी पेश किया गया है। ऐसा पहली दफा नहीं है कि कंपनी अपने किसी स्पेशल एडिशन को लॉन्च कर रही है, इस डिवाइस से पहले वाले डिवाइस यानी OnePlus 5T के भी स्पेशल एडिशन को कंपनी की ओर से पिछले साल पेश किया गया था। हालाँकि अगर नए डिवाइस की चर्चा करें तो यह कुछ ज्यादा कीमत में आपको मिलने वाला है। आइये जानते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बार में।

Slide 2 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

आइये सबसे पहले जानते हैं कि OnePlus के स्टैण्डर्ड वैरिएंट को कंपनी की ओर से अलग अलग कीमत में किन फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है. 
OnePlus 6 6GB रैम/64GB स्टोरेज
कीमत Rs 34,999
OnePlus 6 8GB रैम/128GB स्टोरेज
कीमत Rsd 39,999
OnePlus 6 Marvel Avengers Edition
कीमत Rs 44,999

 

Slide 3 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

इस डिवाइस में बारे में सामने आए लीक और रुमर्स पहले ही इसके बारे में काफी कुछ बयाँ कर चुके थे। लेकिन इसके बाद भी इसके बारे में सभी को जानने की इच्छा थी। फोन में एक 6.28-इंच की FHD+ 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले मौजूद है।

Slide 4 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

यह एक AMOLED स्क्रीन है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2280x1080 पिक्सल है। इसे स्लिम बॉडी डिज़ाइन दिया गया है। ग्लास बैक डिवाइस के रेडियो ट्रांसमिशन को बढ़ता है और स्क्रीन को गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दिया गया है। बॉक्स में आपको एक 3D नायलॉन केस भी मिलता है जो कि डस्ट और वॉटर प्रुफ है।

Slide 5 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

हालाँकि अगर इसके बैक पैनल की ओर रुख करें तो सबसे बड़े अंतर का पता चलता है। फोन में एक ग्लास बैक दी गई है और इसे राउंडेड कॉर्नर डिज़ाइन दिया गया है। इसके अलावा यह टीन रंगों में उपलब्ध हुआ है, इसे मिरर ब्लैक, मिडनाइट ब्लैक और सिल्क वाइट रंगों में लिया जा सकता है।

Slide 6 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

इस डिवाइस को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 के साथ लॉन्च किया गया है, यह क्वालकॉम की ओर से पेश किया गया उसका सबसे लेटेस्ट फ्लैगशिप चिपसेट है, जिसे अन्य कई स्मार्टफोंस में देखा जा चुका है। डिवाइस में एड्रेनो 630 GPU भी मौजूद है। फोन को अलग अलग रैम और स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया गया है। 

Slide 7 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

डिवाइस के एक वेरिएंट में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद है जिसकी कीमत 34,999  रूपये है, वहीं डिवाइस के दूसरे वेरिएंट में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मौजूद है और इसकी कीमत 39,999 रूपये रखी गई है।

 

Slide 8 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जो 16-मेगापिक्सल के एक सेंसर के अलावा 20-मेगापिक्सल के एक अन्य सेंसर का कॉम्बो है, इसे 2X lossless ज़ूम और पोर्ट्रेट मोड शॉट क्षमता के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इस डिवाइस में एक 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा कैमरा भी दिया गया है। OnePlus 6 में डिवाइस के बैक पर वर्टीकल डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है और ठीक कैमरा सेटअप के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

Slide 9 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

कैमरा एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कंपनी ने कुछ सुधार किए हैं जिसमें, हाई स्पीड कैमरा, मल्टीपल फ्रेम तस्वीरें लेने की क्षमता और OIS शामिल है। OIS की बदौलत लो लाइट में तस्वीरें लेने में सहायता मिलती है। इसके अलवा कैमरा ऐप में फ़ास्ट पोर्ट्रेट मॉड को शामिल किया गया है और जल्द ही डिवाइस को सेल्फी पोर्ट्रेट अपडेट भी मिल जाएगा। इसके अलावा कैमरा 480fps पर HD स्लो मोशन विडियो रिकॉर्ड कर सकता है और इस डिवाइस में स्लो मोशन विडियो के समय सीमा को भी बढ़ाया गया है, जी हाँ अब आप 60 सेकंड्स का स्लो मोशन विडियो कैप्चर कर सकते हैं।

Slide 10 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

बात करें अन्य फीचर्स की तो डिवाइस में 3300mAh की बैटरी मौजूद है और यह डैश चार्ज सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही डिवाइस को वॉटर रेसिस्टेंट बनाया गया है जो इसे स्प्लैश प्रुफ बनाता है और इस डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक को भी जगह दी गई है।

Slide 11 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

सॉफ्टवेयर पर नजर डालें तो डिवाइस में ऑक्सीजन OS मौजूद है जो स्मार्ट फोल्डर, बैटरी सेवर फीचर्स के साथ आता है और परफॉरमेंस को बढ़ाता है, कंपनी ने यह भी दावा किया है कि डिवाइस को आने वाले समय में एंड्राइड P पर अपग्रेड किया जाएगा। डिवाइस 21 मई दोपहर 12 बजे को अमेज़न प्राइम मेम्बर्स के लिए सेल के लिए उपलब्ध होगा और 22 मई को आम यूज़र्स इस डिवाइस को खरीद पाएंगे।

Slide 12 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

कंपनी ने OnePlus 6 Marvel Avengers Limited Edition भी लॉन्च कर दिया है, यह अमेज़न एक्सक्लूसिव फोन है और इसकी कीमत 44,999 रूपये रखी गई है। इस डिवाइस में आपको 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मिलता है। 

Slide 13 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

यह डिवाइस 29 मई से ओपन सेल में उपलब्ध होगा। बात करें डिवाइस के डिज़ाइन की तो इसके बैक पर एवेंजर्स का लॉगो मजूद है और इसे कार्बन पैटर्न दिया गया है तथा डिवाइस में 5 एवेंजर्स वॉलपेपर्स भी मौजूद हैं।

Slide 14 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

इस डिवाइस की खासियतों पर ध्यान दें तो आपको बता देते हैं कि यह कार्बन फाइबर टेक्सचर बैक से लैस है, इसके अलावा इसे गोरिला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। ऐसा ही कुछ फोन के स्टैण्डर्ड एडिशन में भी आपको देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा फोन के बैक पर आप कंपनी के लोगो के साथ Avengers के लोगो को भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप यहाँ कैमरा के साथ इसके फिंगरप्रिंट सेंसर को भी देखा जा सकता है। फोन में एक अलर्ट स्लाइडर भी मौजूद है। 

Slide 15 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

इसके बॉक्स में आपको एक फोन के अलावा एक प्रोटेक्टिव केस, इसके अलावा एक मेटल souvenir जो कुछ लोगो से लैस है, मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें आपको डैश चार्जर भी इसके साथ मिल रहा है। जो USB Type A से USB Type C केबल के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह सब आपको इसके बॉक्स में देखने को मिलने वाला है।

Slide 16 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

अगर इस डिवाइस के स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता दें कि इस डिवाइस में जो स्पेक्स मौजूद हैं, वह लगभग स्टैण्डर्ड वैरिएंट के जैसे ही हैं। जैसे इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट ही मिल रहा है, हालाँकि इसमें आपको 8GB की रैम के साथ 256GB की स्टोरेज मिल रही है। फोन OxygenOS 5.1 पर आधारित एंड्राइड 8.1 Oreo पे जात लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसे एंड्राइड P के बीटा वर्जन के साथ लॉन्च किया गया है, इसका मतलब है कि आपको इसमें जल्द ही Android P देखने को मिलने वाला है।

Slide 17 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

फोन में एक 6.28-इंच की AMOLED स्क्रीन FHD+ 2280x1080 पिक्सल के साथ लॉन्च किया गया है, इसमें आपको नौच भी मिल रहा है, इसे एक 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है।

Slide 18 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

इस फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। यह डिवाइस एक 20-मेगापिक्सल के सोनी IMX376K प्राइमरी सेंसर और 16-मेगापिक्सल के सोनी IMX519 सेंसर से लैस है। फोन में एक 16-मेगापिक्सल का Sony IMX371 सेंसर दिया गया है, इस फोन में सेल्फी पोर्टेट मोड को भी जल्द ही एक अपडेट के माध्यम से जारी कर दिया जाने वाला है। इसका मतलब है कि कैमरा के मामले में यह डिवाइस काफी दमदार होने वाला है। 

Slide 19 - इन तस्वीरों में विस्तार से जानें OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avengers Special Edition के बारे में

फोन के कैमरा में आपको OIS और EIS दोनों ही दिए गए हैं। इसके अलावा यह स्लो मोशन को भी सपोर्ट करता है। इसका मतलब है कि इसके कैमरा के साथ आपको और भी बहुत कुछ ऐसे फीचर मिल रही हैं, जो आपकी फोटोग्राफी में चार चांद लगा देने वाले हैं। इस डिवाइस के लिए ऐसा कहा जा रहा है कि यह स्पीड के मामले में सबसे ज्यादा है। 

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status