इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Oct 17 2019
Slide 1 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Smartphone बाज़ार में अब 5000mAh ही नहीं बल्कि 6000mAh बैटरी वाले फोंस भी भारत में एंट्री ले चुके हैं। गेमिंग पसंद करने वाले यूज़र्स के लिए बढ़िया बैटरी एक अहम एस्पेक्ट है। हम आज 5000mAh और6000mAh बैटरी के साथ आने वाले फोंस के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं इन फोंस के बारे में...

Slide 2 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Samsung Galaxy M30s

Galaxy M30s में 6.4 इंच की FHD+ सुपर AMLOED डिस्प्ले दी गई है और डिवाइस को ओपल ब्लैक, सफायर ब्लू और पर्ल वाइट कलर के विकल्पों में उतारा गया है। Galaxy M30s को एक्सिनोस 9611 प्रोसेसर द्वारा संचालित किया गया है और OS की बात करें तो फोन Android 9 Pie के साथ सैमसंग के वनUI पर काम करता है। स्मार्टफोन का वज़न केवल 188 ग्राम है और इसकी थिकनेस 8.9mm है।

स्मार्टफोन में 6000mAh की दमदार बैटरी मिल रही है और गेमिंग यूज़र्स के लिए डिवाइस में गेम बूस्टर फीचर दिया गया है जो AI का उपयोग कर के बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस ऑफर करेगा। Device के बैक पैनल पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह दी गई 

Slide 3 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Realme 5

Realme 5 के स्पेक्स की बात करें तो डिवाइस में 6.5 इंच की मिनी-ड्रॉप फुल स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 89% है। स्मार्टफोन को क्रिस्टल डिज़ाइन दिया गया है और फोन क्रिस्टल ब्लू और क्रिस्टल पर्पल कलर वैरिएंट में पेश किया गया है।

Realme 5 में भी रियलमी 5 प्रो के समान क्वैड कैमरा सेटअप दिया गया है। जो 240fps स्लो-मो विडियो, 190 डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू ऑफर करता है। स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है तथा स्मार्टफोन के फ्रंट पर 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। डिवाइस में 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Slide 4 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Vivo Z1 Pro

Vivo Z1 Pro को एंड्राइड 9 पाई पर आधारित फनटच OS 9 पर उतारा गया है और फोन में 6.53 इंच की फुल HD प्लस डिस्प्ले मिल रही है। ऑप्टिक्स की बात करें तो डिवाइस में तीन बैक कैमरा दिए गए हैं जिसमें एक 16 मेगापिक्सल का कैमरा है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा है और तीसरा 2 मेगापिक्सल का लेंस है। Vivo Z1 Pro में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Slide 5 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Infinix Hot 8

कंपनी ने फ़ोन को 6.52 इंच की HD+ डिस्प्ले और रिजॉल्यूशन 1600x720 पिक्सल के साथ लॉन्च किया है। फोन में मीडियाटेक का ऑक्टाकोर हीलियो पी22 प्रोसेसर का भी इस्तेमाल है जिसकी क्लॉक स्पीड 2GHz है। यह लेटेस्ट इंफीनिक्स फोन एंड्रॉयड 9.0 पर रन करता है। इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 4जी नेटवर्क पर 22.5 घंटे के टॉकटाइम का दावा किया है। कैमरा के तहत इस फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं जिनमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर वाला है, दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ है और तीसरा सेंसर लो लाइट के लिए है। वहीं फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

Slide 6 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Samsung Galaxy M30

सैमसंग का Galaxy M30 6.4-inch full HD+ Super AMOLED डिस्प्ले के साथ Infinity-U नॉच के साथ आता है। फोन में Exynos 7904 octa-core SoC है। स्मार्टफोन 15W फास्ट चार्जर के साथ आता है। फोन में सिक्योरिटी फीचर के तौर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक दिया गया है। दिए गए स्टोरेज के साथ ही माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। Galaxy M30 को 5000mAh बैटरी के साथ पेश किया गया है।

Slide 7 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Vivo Y15

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Vivo Y15 में 6.35 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 720×1544 पिक्सल है। स्क्रीन के टॉप पर एक वॉटर ड्रॉप नौच दिया गया है जिसमें सेल्फी कैमरा मौजूद है। डिवाइस को मीडियाटेक हीलियो P22 ओक्टा-कोर SoC, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। डिवाइस का स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो SD कार्ड स्लॉट दिया गया है।

बैटरी की बात करें तो डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी दी गई है लेकिन यह फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं करती है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो Vivo Y15 एंड्राइड 9 पाई पर आधारति फनटच OS 9 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस डुअल सिम कार्ड स्लॉट्स, 4G VoLTE, ब्लूटूथ, Wi-Fi और GPS ऑफर करता है।

Slide 8 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Samsung Galaxy M20

जहां तक स्पेसिफिकेशंस की बात है तो Galaxy M20 में 6.3 इंच की FHD+ LCD इनफिनिटी-V डिस्प्ले दी गई है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.9:5 है। यह फोन हाल में पेश किए गए Exynos 7904 चिपसेट द्वारा संचालित है। यह फोन 3GB और 4GB रैम विकल्पों में आता है, जिसे क्रमश: 32GB और 64GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। फोन के स्टोरेज को SD कार्ड द्वारा 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह नए एक्सपीरियंस UI 9.5 पर काम करता है जो एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित है और स्मार्टफोन में 5000 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो कि फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। सैमसंग का कहना है कि एक चार्ज में यह बैटरी दो दिनों तक चल सकती है।

Slide 9 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Vivo Y17

Vivo Y17 में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 13MP जिसका अपर्चर f/2.2. सेकेंडर वाइड एंगल कैमरा लैंस 8MP जिसका भी अपर्च f/2.2 है और 2MP डेप्थ सेंसर शामिल हैं। 20MP सेल्फी कैमरा भी इसमें मौजूद है। स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 18W ड्यूल-इंजन फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। डिवाइस MediaTek Helio P35 चिपसेट से लैस है और यह Android 9.0 Pie पर बेस्ड Vivo के Funtouch OS 9 पर रन करता है।

Slide 10 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Vivo Y12

मोबाइल फोन के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और 8MP का वाइड-एंगल सेंसर तथा 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। सेल्फी के लिए Vivo Y12 में 8MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। भारत में लॉन्च हुआ विवो का यह फोन कई कैमरा फीचर्स भी ऑफर करता है जिसमें वॉयस एंड हैण्ड जेस्चर कण्ट्रोल, AI ब्यूटीफिकेशन, पोर्ट्रेट मोड, लाइव फोटो, HDR, स्लो-mo, टाइमलैप्स आदि मिलते हैं। इस फोन की ख़ासियत भी 5000mAh की बैटरी है।

Slide 11 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

OPPO A9 2020

स्मार्टफोन  में 6.50 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसके टॉप पर एक वॉटरड्रॉप नौच मौजूद है और इसे गोरिला ग्लास 3+ का प्रोटेक्शन दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फ़ोन में डुअल-सिम (नेनो-सिम के साथ) कनेक्टिविटी के साथ आते हैं और एंड्राइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0.1 पर काम करता है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट द्वारा संचालित है और 5000mAh बैटरी के साथ आता है।

कैमरा की बात करें तो Oppo A9 2020 में क्वैड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। हालांकि, Oppo A9 2020 में 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 16MP कैमरा दिया गया है। Oppo A9 2020 में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलता है तथा डिवाइस में माइक्रो SD कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

Slide 12 - इतनी दमदार बैटरी वाले फोंस के बाद नहीं होगी फोन बंद होने की टेंशन

Asus Zenfone Max Pro M1

Asus Zenfone Max Pro M1 की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस में एक 5.99-इंच की FHD+ डिस्प्ले 2180x1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है। फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। Redmi Note 5 Pro डिवाइस में भी आपको यही चिपसेट मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको रियर कैमरा के साथ एक LED फ़्लैश मिल रही है, इसके अलावा आपको फ्रंट कैमरा के साथ एक सॉफ्ट फ़्लैश मिल रही है। फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट मौजूद है, इसके अलावा यह एंड्राइड 8.1 Oreo के अलावा 5,000mAh क्षमता की बैटरी से भी लैस है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार