Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Jun 12 2019
Slide 1 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में
    Buy शाओमी Redmi Note 7 Pro 128GB
  • ₹ 14100 |
  • Buy now on amazon

इस समय भारत में गेमिंग के शौकीनों के बीच Fortnite, PUBG Mobile, Call Of Duty Legends और Asphalt 9 जैसे गेम्स काफी लोकप्रिय हैं और इसीलिए कम्पनियां गेमिंग को नज़र में रखते हुए कई गेमिंग फोंस लॉन्च कर चुकी हैं जैसे Razor Phone 2, Asus ROG Phone, Xiaomi BlackShark phone, Red Magic phone आदि। लेकिन अगर मिड-रेंज फोंस की बात करें तो उस सेगमेंट में किन फोंस को खरीदना बेहतर है जिससे आपकी गेमिंग बेहतर बन सके?  हम इस आर्टिकल में आपको उन्हीं फोंस के बारे में बता रहे हैं जो मिड रेंज सेगमेंट में आपकी गेमिंग ज़रूरतों को पूरा करेंगे।

Slide 2 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Redmi Note 7 Pro

नोट 7 प्रो में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है और यह एक डॉट नौच डिस्प्ल है। डिस्प्ले को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और डिवाइस रिफ्लेक्टिव ग्लास डिज़ाइन के साथ आया है। Redmi Note 7 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 के साथ लॉन्च किया गया है जो कि Kyro 460 ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर को एड्रेनो 612 GPU के साथ पेयर किया गया है।

Redmi Note 7 Pro में 4000 mAh की बैटरी दी गई है जो कि क्विक चार्ज 4 (18W) सपोर्ट करती है और Redmi सीरीज़ के किसी फोन में पहली बार क्विक चार्ज 4 को एड किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में टाइप-C पोर्ट को शामिल किया गया है। ऑप्टिक्स की बात करें तो स्मार्टफोन के बैक पर 48+5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा मिल रहा है। 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर Sony IMX586 सेंसर है और इसका  अपर्चर f/1.79 है, 5 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा डेप्थ सेंसर है जो पोर्ट्रेट शॉट्स लेने के काम आएगा। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 13mp का AI कैमरा मिल रहा है। डिवाइस में फेस अनलॉक सपोर्ट भी दिया गया है।

Slide 3 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Poco F1

पोको F1 में मौजूद एक हाई-एंड चिपसेट के अलावा अन्य स्पेक्स की बात करें तो आपको बता दें कि इसमें आपको एक 12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, यह कैमरा AI क्षमता से भी लैस है। साथ ही फोन में एक 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है। फोन में एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। जो क्वालकॉम की क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। 

फोन एक 6.18-इंच की एक FHD+ 18.7:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन मिल रही है, इसके अलावा इसमें एक नौच भी दिया गया है। फोन में आपको एक हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट भी मिल रहे हैं। इसके अलावा यह डिवाइस ड्यूल-VoLTE सपोर्ट से भी लैस है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 845 SoC और 4,000mAh की बैटरी से लैस है।

Slide 4 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Samsung Galaxy A50

Samsung Galaxy A50 के खास स्पेक्स की बात करें तो इसमें आपको Full-HD+ 6.4 इंच Infinity- U (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले मिलती है। इस फोन को कंपनी ने 32जीबी और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है। सैमसंग का यह पहला फ़ोन है जो in-display fingerprint scanner  से लैस है। इसमें आपको 6.4-inch Full HD+ Infinity-U Super AMOLED डिस्प्ले मिलती है। साथ ही यह फ़ोन Exynos 7 Series 9610 10nm processor के साथ 6GB RAM के साथ आता है और Android Pie पर रन करता है।

आपको बता दें कि फ़ोन में 25-megapixel camera f/1.7 aperture के साथ, Live Focus के लिए 5-megapixel Depth sensor और एक 8-megapixel Ultra Wide lens मौजूद है। इसके साथ ही इसमें आपको 4000mAh बैटरी फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है। फोन में Samsung Pay, Bixby Vision, Bixby Voice, Bixby Home और Bixby Reminder दिया गया है।

 

Slide 5 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Asus Zenfone Max Pro M2

Asus Zenfone Max Pro M2 6.2 इंच फुलएचडी+ स्क्रीन में आता है।  इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इसके साथ ही इसमें Corning Gorilla Glass 6 दिया गया है। फोन में Qualcomm Snapdragon 660 SoC प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम, 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम वैरिएंट्स उपलब्ध कराया गया है। 32 जीबी और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के ऑप्शन के साथ स्टोरेज को 2 टीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौज़ूद है। 5000mAh की दमदार बैटरी भी दी गई है।

ऑप्टिक्स के लिए अपर्चर एफ/1.8 और एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप इस डिवाइस में दिया गया है। इसके साथ ही डिवाइस में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए अपर्चर एफ/2.0 और एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Slide 6 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Oppo K1

स्मार्टफोन Oppo K1 मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको एक 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। फोन को एक ही वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। हालाँकि इसकी स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा नहीं सकते हैं, क्योंकि इसमें आपको यह सपोर्ट मिल ही नहीं रही है। इस स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया गया है, हालाँकि यह एक कमी कही जा सकती है क्योंकि इस समय लगभग सभी स्मार्टफोंस को इस कीमत में एंड्राइड 9 Pie के साथ लॉन्च किया जा रहा है।

फोन में यानी Oppo K1 मोबाइल फोन में आपको एक 3600mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसके अलावा कैमरा को देखते हुए इसमें एक 16MP+2MP का रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एक 25MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको कैमरा को देखते हुए AI से लेकर अन्य सभी फीचर कैमरा ऐप में ही मिल रहे हैं।

 

Slide 7 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Realme 2 Pro

Realme 2 Pro में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC द्वारा संचालित है और यह ओप्पो के कलर OS के साथ एंड्राइड 8.1 ओरियो पर काम करता है। इस मोबाइल फोन में 3,500mAh की बैटरी दी गई है और यह 6.3 इंच की फुल HD+ IPS LCD स्क्रीन से लैस है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है जो कि आजकल ट्रेंडिंग है और साथ ही डिस्प्ले के टॉप पर वॉटर ड्राप नौच भी दिया गया है। स्मार्टफोन में दो सिम कार्ड स्लॉट के अलावा माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। फोन को चार्ज या डाटा ट्रान्सफर करने के लिए माइक्रो-USB पोर्ट दिया गया है। यह फोन तीन कलर विकल्पों में उपलब्ध हैं जिनमें ब्लैक सी (ब्लैक), आइस लेक (लाइट ब्लू) और ब्लू ओशेन (डार्क ब्लू) कलर शामिल हैं।

Slide 8 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Realme U1

Realme U1 की 6.3 इंच फुलएचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इस स्मार्ट फोन में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 का इस्तेमाल किया गया है। इस मोबाइल फ़ोन में 90.8% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो दिया गया है। स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड ग्लास और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ आता है। स्मार्टफोन में 2.1GHz MediaTek Helio P70 SoC प्रोसेसर के साथ ARM G72 GPU दिया गया है। इसके साथ ही यह डिवाइस 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज और 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज वैरिएंट्स में आता है। हालाँकि अब इस मोबाइल फोन को 3GB रैम के अलावा 64GB स्टोरेज में भी उपलब्ध करा दिया गया है। आपको बता दें कि  दोनों ही वैरिएंट्स में 256GB  तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

Slide 9 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Vivo V9 Pro

Vivo V9 Pro के कुछ स्पेसिफिकेशन और फीचर्स आपको एक जैसे लग सकते हैं, हालाँकि इसके बाद भी इनमें काफी अंतर नजर आता है। अगर हम Vivo V9 Pro यानी विवो लेटेस्ट मोबाइल के स्पेक्स और फीचर्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस में आपको एक 6.1-इंच की सुपर AMOLED Notch डिस्प्ले मिल रही है। इसमें आपको एक AI आधारित ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 के साथ लॉन्च किया गया है, विवो के नए मोबाइल फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा Vivo के नए स्मार्टफोन में आपको क्विक चार्ज 3.0 के साथ एक 3,260mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। 

 

Slide 10 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Honor Play

Honor Play में 6.3 इंच की फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080×2340 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। डिवाइस की डिस्प्ले में नोट मौजूद हैं जहाँ, फ्रंट कैमरा, इयरपीस और सेंसर्स को जगह दी गई है। फोन के रियर पर डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया है। इसके अलावा डिवाइस के फ्रंट पर एक 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। आपको फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट लॉक मिल रहा है।

 

Slide 11 - Gaming स्मार्टफोन जो आते हैं Rs 20,000 की श्रेणी में

Realme 3 Pro

Realme 3 Pro में आपको 6.3 इंच की ड्यूड्रॉप नौच डिस्प्ले 2340X1080p का FHD+ रेज़ोल्यूशन के साथ मिलती है। डिवाइस को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। रियलमी 3 प्रो को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 और GPU एड्रेनो 616 के साथ लॉन्च किया गया है, यह चिपसेट X15 मॉडेम के साथ स्मूथ कॉल्स ऑफर करता है और साथ ही 4K HDR प्लेबैक सपोर्ट करता है। गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कम्पनी ने हाइपरबूस्ट 2.0 को शामिल किया गया है। बैटरी की बात करें तो रियलमी 3 प्रो में 4045mah की बैटरी मिल रही है जो CABC मोड सपोर्ट करती है जिसके ज़रिए बैटरी लाइफ को 10% तक बढ़ाया जा सकता है।

 

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status