इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Feb 26 2020
Slide 1 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

2019 में हम मोबाइल फोन बाज़ार में नई टेक्नोलॉजी देख चुके हैं लेकिन 2020 में यह सिलसिला रुका नहीं है और लगातार कम्पनियां नई तकनीकी के साथ latest phones लॉन्च कर रही हैं। जहां शाओमी 2020 की पहली तिमाही में अपना Redmi 9 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है वहीं Realme X50 Pro 5G लॉन्च हो चुका है। OnePlus अपनी आगामी OnePlus 8 series पर काम कर रहा है जो कि साल की दूसरी तिमाही में पेश की जा सकती है।

Samsung के Galaxy Note 10 Lite, Galaxy S11 और Galaxy S10 Lite भी लिस्ट में शामिल हैं। इन ब्रांड्स के अलावा, Oppo और Huawei भी अपने नए डिवाइस को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।

Slide 2 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

OnePlus 8 सीरीज़

OnePlus अपनी OnePlus 8 सीरीज़ को 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकता है। लीक्स और रुमर्स के मुताबिक, OnePlus 8 और OnePlus 8 Lite में 6.4 इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगी। वहीं Pro वैरिएंट में 6.7 इंच की कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिल सकती है। डिवाइस में मोडर्न पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन मिलेगा और Pro तथा स्टैण्डर्ड वैरिएंट को 120Hz रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले के साथ लाया जाएगा जबकि Lite वर्जन में 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले मिलेगी।

जहां अभी आधिकारिक तौर पर कुछ भी सामने नहीं आया है, इसी कारण इस जानकारी को चुटकी में नमक की तरह ही लेना चाहिए, क्योंकि वनप्लस के सीईओ Pete Lau  ने कहा है कि वह वॉर्प चार्ज के साथ आने वाली फास्ट चार्जिंग तकनीक की तुलना में "बहुत धीमी गति से" और "यह अभी इसके लायक नहीं है"। जैसी जानकारियां एक साक्षात्कार में दी हैं।

यह भी अनुमान लगाया गया है कि वायरलेस चार्जिंग क्षमताएं केवल वनप्लस 8 प्रो पर दिखाई देंगी  वनप्लस 8 पर नहीं। यह भी अनुमान लगाया गया है कि वनप्लस 8 लाइट को मिड-रेंज वनप्लस डिवाइस के तौर पर लाया जा सकता है।

नवंबर में, मैक्स जे ने भी ट्वीट किया कि वनप्लस 8 में 120Hz डिस्प्ले हो सकता है। जनवरी 2020 में, OnePlus ने 2K 120Hz डिस्प्ले के अस्तित्व की पुष्टि की। कंपनी के अनुसार, नई स्क्रीन में स्मूद वीडियो प्लेबैक और QHD + रिज़ॉल्यूशन के लिए MEMC तकनीक का उपयोग किया गया है। यह ब्राइटनेस नियंत्रण के 4096 स्तरों के साथ भी आता है।

Slide 3 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

Xiaomi Redmi 9

Xiaomi 2020 की पहली तिमाही में Redmi 9 स्मार्टफोन को पेश करेगा।  रीसेंट लीक के मुताबिक, Redmi 9 को मीडियाटेक हीलियो G70 SoC द्वारा संचालित है जिसे 6.6 इंच की डॉट नोचत डिस्प्ले से लैस होगा और फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लाया जाएगा। अन्य डिटेल्स अभी सामने नहीं आई हैं। याद दिला दें कि  Redmi 8 को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और इसका दाम Rs 7,999 है।

Slide 4 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

Samsung Galaxy S11 सीरीज़

Samsung की आगामी Galaxy S11 सीरीज़ की बात करें तो इस सीरीज़ में Galaxy S11e, Galaxy S11, और Galaxy S11+ फोंस मिलेंगे। Galaxy S11 में 108 मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा जो 5x ऑप्टिकल ज़ूम और 9 इन 1 पिक्सल बिनिंग के साथ आएगा। फोन को US मार्किट में स्नैपड्रैगन 865 chipset के साथ उतारा जाएगा। वहीं यूरोपीय बाज़ार में फोन को एक्सिनोस 990 chipset द्वारा संचालित किया जा सकता है। दोनों 5G मॉडेम के साथ इंटीग्रेटेड होंगे। Samsung Galaxy S11 Plus में 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है।

Slide 5 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

Huawei P40

Huawei 2020 की पहली तिमाही में यूरोप में लेटेस्ट Huawei P40 को पेश किया जाएगा। कम्पनी के CEO Richard Yu ने बताया था कि मार्च 2020 में Huawei की नई सीरीज़ को पेश किया जाएगा। Huawei P40 series में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले मिलेगी। Huawei P40 में 6.57 इंच की AMOLED डिस्प्ले मिलेगी और यह 2K रेज़ोल्यूशन के साथ आएगी। डिवाइस हुवावे के किरिन 990 SoC द्वारा संचालित होगा और फोन में 12GB रैम और 512GB स्टोरेज मिलेगा।

Slide 6 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

Realme X50 Pro 5G

Realme X50 Pro 5G को 6.44 inchअल्ट्रा स्मूथ सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है जिसका screen-to-body रेश्यो 92% है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है और फोन HDR 10+ के साथ आया है। डिवाइस में 0.27S इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और फोन के बैक पर 3D AG Glass दिया गया है। डिवाइस को आप मोस ग्रीन और रस्ट रेड कलर में खरीद सकते हैं। फोन को Sanpdragon 865 5G के साथ लॉन्च किया गया है। प्रोसेसर बेहतर परफॉरमेंस, कैमरा, AI, गेमिंग और कनेक्टिविटी ऑफर करेगा। डिवाइस को हाई एफिशिएंसी VC कूलिंग सिस्टम के साथ पेश किया गया है। X50 Pro 5G में 12GB LPDDR5 RAM और 256GB ड्यूल चैनल UFS 3.0 स्टोरेज दिया गया है। फोन को लेटेस्ट Realme UI पर लॉन्च किया गया है जो एंड्राइड 10 पर आधारित है।

Slide 7 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

Samsung Galaxy S10 Lite

Samsung का Galaxy S10 Lite 6.7 इंच की फुल HD+ Super AMOLED Plus Infinity-O डिस्प्ले से लैस है जिसका रेज़ोल्यूशन 2400×1080 पिक्सल है और यह 394 PPI के साथ आती है। स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 पर काम करता है। डिवाइस का वज़न 186 ग्राम है। आपको बता दें कि स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। Samsung Galaxy S10 Lite को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर द्वारा संचालित किया गया है और इसे 8GB LPDDR4x रैम तथा 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। आपको बता दें कि डिवाइस के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है। स्नैपड्रैगन 855 TSMC 7nm प्रोसेस पर बनाया गया चिपसेट है और पिछले साल के कई फ्लैगशिप फोंस जैसे Samsung Galaxy S10+/S10/S10e, OnePlus 7 Pro और Redmi K20 Pro आदि इस पर काम करते हैं।

Slide 8 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

Oppo Find X2

Oppo Find X2 को मार्च में लॉन्च किया जा सकता है। आगामी Oppo Find सीरीज 6.5-इंच की स्क्रीन के साथ आ सकती है, यह स्क्रीन कर्व्ड एजेस के साथ आने वाली है, इस बात की जानकारी GSMArena की एक रिपोर्ट में मिल रही है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक QHD+ रेजोल्यूशन वाला पैनल मिल रहा है। इसके अलावा यह एक 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिलने वाली है इसके अलावा इसमें आपको 240Hz की टच सैंपलिंग रेट भी यहाँ मिल रही है। 

Slide 9 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

Redmi K30 Pro

Redmi K30 Pro में 4,700mAh की बैटरी मिलेगी जो 33W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। यह फोन पिछले साल जुलाई में launch हुए Redmi K20 Pro की जगह लेगा और दिसम्बर में लॉन्च हुए Redmi K30 की तुलना में अधिक प्रीमियम वैरिएंट होगा। Redmi K30 को 5G वैरिएंट के साथ लॉन्च किया गया था इसलिए उम्मीद कर सकते हैं कि Redmi K30 Pro को 5G विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। पिछले लीक में सामने आया है कि Redmi K30 Pro में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें एक 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा होगा और यह Sony का IMX686 सेंसर होगा। कैमरा मोड्यूल के डिज़ाइन में वर्टिकल अलाइन कैमरा मिलने की उम्मीद है। रीसेंट गीकबेंच लिस्टिंग में पता चला था कि फोन में स्नैपड्रैगन 865 SoC, 8GB रैम और MIUI 11 मिलेगा जो कि Android 10 पर आधारित होगा। फोन को स्नैपड्रैगन X55 द्वारा के साथ पेयर किया जाएगा जो 5G इनेबल सपोर्ट करेगा।

Slide 10 - इस साल इन फ्लैगशिप फोंस से चमकने वाला है बाज़ार...

Samsung Galaxy Note 10 Lite 

ऑप्टिक्स की बात करें तो Samsung Galaxy Note10 Lite में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 12MP का डुअल पिक्सल रियर कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/1.7 है तथा OIS + a 12MP टेलीफ़ोटो लेंस को शामिल किया गया है और साथ ही डिवाइस में 12MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है। डिवाइस के फ्रंट पर 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।Samsung Galaxy Note10 Lite में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। डिवाइस में 4500mAh की बैटरी मलती है जो 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन का वज़न 199 ग्राम है और डिवाइस को औरा ग्लो, औरा ब्लैक और औरा रेड विकल्पों में लॉन्च किया गया है। 

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status