इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

द्वारा Aafreen Choudhary | अपडेटेड Feb 07 2020
Slide 1 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

स्मार्टफोन खरीदने से पहले यूं तो हम बहुत सी चीज़ों के बारे में जानकारी लेते हैं जैसे बैटरी, कैमरा, प्रॉसेसर आदि लेकिन हमारी ज़ररत चाहे जो भी हो, हमेशा एक शानदार डिज़ाइन ज़रूर इसमें भागीदार होता है। आज के समय में महंगे और सस्ते सभी गेजेट्स में आपको बढ़िया डिज़ाइन ज़रूर देखने को मिलता है और इसलिए हमने एक सूचि तैयार की है जिसमें सस्ते और मिड-रेंज स्मार्टफोंस को रखा गया है जो बढ़िया डिज़ाइन से लैस हैं और अपने पतले फोर्म फैक्टर के लिए जाने जाते हैं। आइए जानते हैं इन फोंस के बारे में...

Slide 2 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Redmi Note 8

Redmi Note 8 के स्पेक्स की बात करें तो कम्पनी ने डिवाइस को 6.3 इंच की फुल HD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है और फोन को चार रंगों मूनलाइट वाइट, कॉस्मिक पर्पल, स्पेस ब्लैक और नेप्ट्यून ब्लू विकल्पों में लॉन्च किया गया है। डिवाइस को औरा फ्लूइड डिज़ाइन के साथ उतारा गया है और साथ ही phone को P2i स्प्लैश प्रुफ कोटिंग दी गई है। कैमरा की बात करें तो फोन में क्वाड कैमरा मिल रहा है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल, तीसरा और चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल के लेंस हैं। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिल रहा है।

Slide 3 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Redmi Note 7 Pro

नोट 7 प्रो में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है और यह एक डॉट नौच डिस्प्ल है। डिस्प्ले को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और डिवाइस रिफ्लेक्टिव ग्लास डिज़ाइन के साथ आया है। Redmi Note 7 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 के साथ लॉन्च किया गया है जो कि Kyro 460 ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर को एड्रेनो 612 GPU के साथ पेयर किया गया है।

Slide 4 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Samsung Galaxy A50s

Samsung Galaxy A50s हार्डवेयर, बैटरी और डिस्प्ले के मामले में Galaxy A50 के समान है। कैमरा डिपार्टमेंट में कुछ बदलाव हुए हैं। Galaxy A50s में 6.4 इंच की इनफिनिटी-U सुपर AMOLED डिस्प्ले मिल रही है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है और डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी शामिल किया गया है। फोन ओक्टा-कोर एक्सिनोस 9610 प्रोसेसर द्वारा संचालित किया गया है और मेमोरी की बात करें तो यूज़र्स को 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज विकल्प मिलने वाले हैं।

Slide 5 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Samsung Galaxy A50

Samsung Galaxy A50 के खास स्पेक्स की बात करें तो इसमें आपको Full-HD+ 6.4 इंच Infinity- U (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले मिलती है। इस फोन को कंपनी ने 32जीबी और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है। सैमसंग का यह पहला फ़ोन है जो in-display fingerprint scanner  से लैस है। इसमें आपको 6.4-inch Full HD+ Infinity-U Super AMOLED डिस्प्ले मिलती है। साथ ही यह फ़ोन Exynos 7 Series 9610 10nm processor के साथ 6GB RAM के साथ आता है और Android Pie पर रन करता है।

Slide 6 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Realme 3 Pro

Realme 3 Pro में आपको 6.3 इंच की ड्यूड्रॉप नौच डिस्प्ले 2340X1080p का FHD+ रेज़ोल्यूशन के साथ मिलती है। डिवाइस को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। रियलमी 3 प्रो को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 और GPU एड्रेनो 616 के साथ लॉन्च किया गया है, यह चिपसेट X15 मॉडेम के साथ स्मूथ कॉल्स ऑफर करता है और साथ ही 4K HDR प्लेबैक सपोर्ट करता है। गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कम्पनी ने हाइपरबूस्ट 2.0 को शामिल किया गया है। बैटरी की बात करें तो रियलमी 3 प्रो में 4045mah की बैटरी मिल रही है जो CABC मोड सपोर्ट करती है जिसके ज़रिए बैटरी लाइफ को 10% तक बढ़ाया जा सकता है।

Slide 7 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Vivo Z1x

डुअल-सिम Vivo Z1x 6.38 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले के साथ आया है और इसका रेज़ोल्यूशन 1080x2 340 पिक्सल है। यह सुपर AMOLED डिस्प्ले है जिसके टॉप पर एक वॉटरड्रॉप नौच दिया गया है और स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 712 SoC द्वारा संचालित है जिसे 6GB रैम के साथ पेयर किया गया है। कम्पन ने मल्टी-टर्बो और अल्ट्रा गेम मोड को भी शामिल किया है जिससे परफॉरमेंस मंस सुधार किया जा सके। Vivo Z1x में ट्रिपल रियर कैमरा मिल रहा है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का Sony IMX582 सेंसर है और इसका अपर्चर f/1.79 है, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस है और इसका अपर्चर f/2.2 है तथा तीसरा 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा है और इसका अपर्चर f/2.4 है। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है।

Slide 8 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Vivo S1

Vivo S1 में 6.38 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो 1080x2340 पिक्सल का फुल HD+ रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है और यह एक सुपर AMOLED डिस्प्ले है जिसके टॉप पर एक वॉटर ड्रॉप नौच दिया जाएगा। स्मार्टफोन को हीलियो P65 मोबाइल प्लेटफार्म पर लॉन्च किया गया है और इसे 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। गेमिंग परफॉरमेंस को बढ़ाने के लिए अल्ट्रा गेम मोड को शामिल किया गया है।

जहां तक फिंगरप्रिंट स्कैनर की बात है, इसे डिस्प्ले के अन्दर रखा गया है और फोन एंड्राइड 9 पाई पर आधारित फनटच OS 9 पर काम करता है। ऑप्टिक्स की बात करें तो Vivo S1 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 16MP का प्राइमरी कैमरा है जिसका अपर्चर f/1.78 है, वहीं दूसरा 8MP का वाइड-एंगल लेंस है जिसका अपर्चर f/2.2 है और तीसरा कैमरा 2MP का डेप्थ सेंसर है और इसका अपर्चर f/2.4 है।

Slide 9 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Mi A3

यूज़र्स को डिवाइस की दोनों साइड Corning Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन मिलेगा। Mi A3 पिछले Mi A2 का ही अपग्रेडेड वर्ज़न है। Mi A3 में आपको 6.08-inch HD+ Dot Notch screen Super AMOLED  मिलती है। यह फ़ोन in-display fingerprint sensor के साथ आता है।

Mi A3 को कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप एक साथ पेश किया है। इसमें आपको एक 48-megapixel primary Sony IMX586 sensor अपर्चर f/1.79 lens, 8-megapixel secondary sensor 118-degree wide-angle और अपर्चर f/1.79 lens के साथ, डेप्थ सेंसिंग के लिए 2-megapixel tertiary sensor मिलता है। स्मार्टफोन में 32-megapixel selfie camera अपर्चर f/2.0 lens के साथ दिया गया है।

Slide 10 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Redmi 7

Redmi 7 में आपको 6.26-इंच HD+ डिस्प्ले 1520×720 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ मिलती है। डिवाइस में Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही Redmi 7 Android 9 Pie OS पर बेस्ड MIUI 10 पर रन करता है। Redmi 7, 14nm Snapdragon 632 ऑक्टा कोर SoC से लैस है जिसकी स्पीड 1.8GHz पर क्लॉक की गई है। स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा में 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। कंपनी Redmi 7 स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है। 

Slide 11 - इतने कम दाम में ये फोंस ऑफर करते हैं स्लिम बॉडी और बढ़िया डिज़ाइन

Samsung Galaxy M10s

Samsung ने Galaxy M10s स्मार्टफोन से भी पर्दा उठाया है जो कि Galaxy M10 का अगला वर्जन है। इस फोन में 6.4 इंच की HD+ (720p) सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है और यह डिवाइस एक्सिनोस 7884B ओक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। डिवाइस के स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

M10s में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर और 13+5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है तथा फोन के फ्रंट पर 8MP का कैमरा दिया गया है। यह डिवाइस भी सैमसंग के वनUI पर काम करता है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status