गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड Feb 11 2020
Slide 1 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

आजकल सभी कंपनियों ने एक चलन सा अपना लिया है, आज के दौर में सभी कंपनी ऐसे स्मार्टफोंस को लॉन्च कर रही हैं, जो डिजाईन के मामले में सबसे अलग, ग्लास और सिरेमिक बॉडी से लैस होते हैं। इसके अलावा इन्हें मेटल यूनीबॉडी के साथ लॉन्च किया जाने लगा है। हालाँकि बाजार में ऐसे भी कुछ स्मार्टफोंस हैं, को काफी मज़बूत हैं, या गोली की मार भी झेल सकने में सक्षम हैं। आपको बता दें कि इन स्मार्टफोंस पर पानी में गिर जाने के बाद भी ज्यादा असर नहीं होता है। इन्हें आप खतरनाक से खतरनाक जगह पर भी ले जा सकते हैं, इसके बावजूद भी आपको इस बात का विशवास रहता है कि इसमें कोई खराबी नहीं आएगी, गिर जाने पर यह टूटेगा नहीं, आई हम आपको ऐसे ही कुछ स्मार्टफोंस के बारे में बताने वाले हैं। आइये जानते हैं 2018 में सबसे बेहतर कुछ RUGGED स्मार्टफोंस के बारे में...

Slide 2 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

Ulefone Armour 2

इस डिवाइस को आप अमेज़न इंडिया के माध्यम से महज Rs 28,000 की कीमत में खरीद सकते हैं। इस डिवाइस में एक मीडियाटेक हेलिओ P25 चिपसेट के साथ 6GB की रैम और 64GB की इन्टरनल स्टोरेज दी गई है। इस डिवाइस को एंड्राइड नौगट के साथ लॉन्च किया गया है। और इसमें आपको एक 5-इंच की FHD डिस्प्ले मिल रही है।

Slide 3 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

Caterpillar Cat S61

इस डिवाइस को MWC में पेश किया गया था, इसे आप 400 डिग्री की हीट में भी रख सकते हैं, इसके बाद भी यह ख़राब नहीं होने वाला है। डिवाइस में एक 4500mAh क्षमता की बैटरी दी गई है साथ ही यह एक FHD स्क्रीन से लैस है। स्मार्टफोन में स्नेपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको 4GB की रैम के साथ 64GB के इंटरनल स्टोरेज दी गई है, फोन एंड्राइड Oreo पर काम करता है, और कंपनी का कहना है कि इसे जल्द ही एंड्राइड P पर भी अपग्रेड कर दिया जाने वाला है। हालाँकि अभी तक इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। 

Slide 4 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

Moto Z2 Force

फ़ोन को बनाने के लिए 7000 सीरीज के एल्युमीनियम से बनाया गया है। साथ ही इस फ़ोन की डिस्प्ले को बनाने के लिए 'शटरशील्ड' टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल किया गया है। इस फ़ोन के रियर हिस्से में 16 पिंस मौजूद हैं, जिसके जरिये मोटो मॉड को इससे कनेक्ट किया जा सकता है।  Moto Z2 Force के स्पेक्स पर नज़र डालें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर मौजूद है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.35GHz है। इसमें 5.5-इंच की QHD POLED शटरशील्ड स्क्रीन मौजूद है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1440x2560 पिक्सल है। यह फ़ोन 6GB की रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। 

फ़ोन में 12MP IMX 386 f/2.0 अपर्चर डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। एक कलर और दूसरा मोनोक्रोम सेंसर है। इसका मुख्य कैमरा PDAF, LDAF से लैस है। यह 4K वीडियो 30fps पर ले सकता है। फ़ोन में सामने की तरह के 5MP 85-डिग्री वाइड-एंगल लेंस f/2.2 अपर्चर के साथ मौजूद है।

Slide 5 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

Caterpillar Cat S60

इस डिवाइस के स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसे स्नेपड्रैगन 617 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा यह 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ है। फोन में एक 4.7-इंच की HD डिस्प्ले मौजूद है, साथ ही इसमें एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन में एक 3800mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है। इस डिवाइस को अमेज़न इंडिया के माध्यम से ख़रीदा जा सकता है।

Slide 6 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

Samsung Galaxy S8 Active

जहां सैमसंग गैलेक्सी S8 एक बढ़िया दिखने वाला डिवाइस है, लेकिन इसे हम कहीं से भी RUGGED डिवाइस का नाम नहीं देख सकते हैं, हालाँकि अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S8 active की चर्चा करें तो इसे एक मज़बूत डिवाइस कहा जा सकता है। ये डिवाइस एआई-आधारित सहायक, बिक्सबी के साथ भी आता है, जिसमें एक्टिविटी ज़ोन नाम की एक सुविधा है, जिससे यूजर्स एक्टिव लाइफ स्टाइल जैसे स्टॉपवॉच, बैरोमीटर, कंपास और प्लैश लाइट को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। TheGalaxy S8 Active में Samsung Knox मौजूद है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि ये डिफेंस-ग्रेड मोबाइल सिक्योरिटी है, जिसका इस्तेमाल 28 सरकारों द्वारा किया जाता है।

Slide 7 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

AGM X2

इस डिवाइस में एक मिड-रेंज और शक्तिशाली स्नेपड्रैगन 653 प्रोसेसर दिया गया है, इसके अलावा यह 6GB की रैम के साथ 64GB की स्टोरेज से लैस है, फोन में आपको एक 5.5-इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इसे अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसे आप अंतरराष्ट्रीय पोर्टल के माध्यम से खरीद सकते हैं।

Slide 8 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

Blackview BV7000 Pro

यह डिवाइस एक 5-इंच की FHD डिस्प्ले से लैस है, जिसे गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षित किया गया है, फोन में एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो पानी के अंदर भी तस्वीरें लेने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें एक मीडियाटेक का प्रोसेसर दिया गया है, इसके अलावा फोन में एक 4GB की रैम के साथ 64GB की स्टोरेज मिल रही है। यह डिवाइस एंड्राइड मार्शमैलो पर काम करता है।

Slide 9 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

Nomu M6

इस लिस्ट में अगला डिवाइस Nomu M6 है। इस डिवाइस में एक 5-इंच की HD डिस्प्ले गोरिला ग्लास 3 की सुरक्षा के साथ दी गई है। इसके अलावा इसमें एक 8-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में एक 3000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है।

Slide 10 - गोली की मार भी झेल सकते हैं यह स्मार्टफोंस और पानी में भी नहीं होते ख़राब

Blackview BV9000 Pro

इस डिवाइस के बारे में ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह भूकंप में भी ख़राब नहीं होगा, यानी यह इसकी मार भी झेल सकता है। इस डिवाइस को लेटेस्ट 18:9 FHD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में एक मीडियाटेक हेलिओ P25 चिपसेट दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 4180mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें एक 13-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की स्टोरेज भी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड नौगट पर काम करता है।

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार