इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

द्वारा Ashvani Kumar | अपडेटेड Aug 05 2015
Slide 1 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

भारत में आने वाले दिनों में इन टीम बड़ी कंपनियों के कुछ शानदार स्मार्टफोंस लॉन्च हो सकते हैं... बता दें कि इनमें से कुछ स्मार्टफोंस इंडिया में लॉन्च हो भी चुके हैं... आइये आगे की स्लाइड्स में इन सभी स्मार्टफोंस के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Slide 2 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

ज़ेनफोन डीलक्स

डिस्प्ले: 5.5-इंच 1080p

सीपीयू: इंटेल Z3580 क्वाड-कोर 64-bit

जीपीयू: पॉवरवीआर G6430

स्टोरेज: 64/128GB, 128GB तक एक्सपैंडेबल

रैम: 4GB LPDDR3

कैमरा: 13 मेगापिक्सेल, 5 मेगापिक्सेल

बैटरी: 3000mAh

ओएस: एंड्राइड लोलीपॉप, जेनयूआई के साथ

Slide 3 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

ज़ेनफोन सेल्फी

डिस्प्ले: 5.5-इंच 1080p

सीपीयू: क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 615 ओक्टा-कोर 64-bit

जीपीयू: एड्रेनो 405  

स्टोरेज: 16/32GB, 128GB तक एक्सपैंडेबल

रैम: 2GB/3GB LPDDR3

कैमरा: 13 मेगापिक्सेल, 13 मेगापिक्सेल

बैटरी: 3000mAh

ओएस: एंड्राइड लोलीपॉप, जेनयूआई के साथ

Slide 4 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

ज़ेनफोन लेज़र 5.5

डिस्प्ले: 5.5-इंच 1080p

सीपीयू: क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 410 क्वाड-कोर 64-bit

जीपीयू: एड्रेनो 306 

स्टोरेज: 64/128GB, 128GB तक एक्सपैंडेबल

रैम: 2GB LPDDR3

कैमरा: 13 मेगापिक्सेल लेज़र ऑटोफोकस के साथ, 5 मेगापिक्सेल

बैटरी: 3000mAh

ओएस: एंड्राइड लोलीपॉप, जेनयूआई के साथ

Slide 5 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 

यह एक काफी पॉवरफुल प्रोसेसर से लैस स्मार्टफ़ोन हो सकता है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग के गैलेक्सी नोट 5 में 4GB रैम हो सकती है. इसके साथ ही फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होने के आसार हैं, इसमें इतने मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है. बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार इस स्मार्टफ़ोन में 2K रेजोल्यूशन डिस्प्ले दी जायेगी. 

Slide 6 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस

पिछली रिपोर्ट पर ध्यान दें कहा जा सकता है कि सैमसंग 12 अगस्त को अपना गैलेक्सी नोट 5, गैलेक्सी S6 एज प्लस लॉन्च कर सकता है, और सैमसंग ने अब इस बात पर मुहर लगा दी है कि वह 13 अगस्त को एक इवेंट का आयोजन कर रहा है. जिसके लिए एक टीज़र जारी किया गया है और इस इमेज में एक कर्वी और बड़ा स्मार्टफ़ोन दिखाया गया है. सैमसंग टुमारो के अनुसार, यह 13 अगस्त को होने वाला इवेंट न्यूयॉर्क शहर में हो सकता है. इस इवेंट में इस स्मार्टफ़ोन को लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इस लीक से ऐसे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि यह स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी S6 एज प्लस हो सकता है.

Slide 7 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

श्याओमी मी टैबलेट 

विंडोज 10 के ग्लोबल लॉन्च के बाद कहा जा रहा है कि चीन की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी श्याओमी जल्द ही अपना Mi टैबलेट लॉन्च करेगी. इस टैबलेट में विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है.

Slide 8 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

वनप्लस 2

आखिर वनप्लस 2 से पर्दा उठा दिया गया है. इसके लिए पिछले काफी समय से बहुत सी अफवाहें उड़ रही थी कि फ़ोन ऐसा होगा, वैसा होगा, इसमें यह होगा, वो होगा. और अब जाकर ये सभी अफवाहें बंद हों गई है, क्योंकि कंपनी ने अपना सबसे ज्यादा महत्त्वपूर्ण फ़ोन वनप्लस 2 लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफ़ोन को पिछले लम्बे समय से खबरों के माध्यम से रोजाना देखा जा रहा था. भारत में या स्मार्टफ़ोन लॉन्च हो गया है और यह 11 अगस्त से मिलना शुरू हो जाएगा. इसके 64GB वर्ज़न की कीमत Rs. 24,999 रखी गई है. इस कीमत के होने से यह स्मार्टफ़ोन बाज़ार में तहलका मचा सकता है.  इसे आप अमेज़न के माध्यम से खरीद सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें इस स्मार्टफ़ोन का 16GB वैरिएंट जिसमे 3GB रैम है इस साल के अंत तक आ सकता है, इसके फीचर्स के बारे में अभी किसी तरह की कोई घोषणा नहीं की गई है. 

Slide 9 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

सैमसंग गैलेक्सी J5

सबसे पहले बात करते हैं सैमसंग गैलेक्सी J5 की तो इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की TFT डिस्प्ले एचडी स्क्रीन रेजोल्यूशन 1280x720 पिक्सेल के साथ दी गई है. इस स्मार्टफ़ोन में 1.2GHz  क्वाड-कोर स्नेपड्रैगन 410 प्रोसेसर को 1.5GB रैम के साथ कपल किया गया है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. जबकि अगर इसके चीन में लॉन्च हुए मॉडल को देंखें तो वो 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मिला था, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. 

Slide 10 - इस महीने लॉन्च हो सकते हैं इन तीन बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस

सैमसंग गैलेक्सी J7

अब अगर बात करें सैमसंग के दूसरे लॉन्च हुए स्मार्टफ़ोन J7 की तो इसके स्पेक्स पहले वाले से काफी मिलते जुलते हैं. मात्र कुछ ही अलग है जैसे इसकी स्क्रीन 5.5-इंच की TFT स्क्रीन है, जिसकी रेजोल्यूशन पिछले से मिलती हुई ही है. इसके अलावा इसमें आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. इसकी बैटरी भी उससे कुछ अलग है इस स्मार्टफ़ोन में 3000mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी है. जो कंपनी के अनुसार 354 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है. इसके अलावा एक ख़ास बात और है J7 का जो मॉडल इंडिया में लॉन्च किया गया है, उसमें 1.5GHz ओक्टा-कोर एक्सीनोस 7580 प्रोसेसर दिया गया है. और अगर इसे के चीन में लॉन्च हुए वर्ज़न की अगर बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 615 प्रोसेसर था. 

संबंधित/लेटेस्ट वीडियो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements

चर्चित फोटो स्टोरीज़

सारे पोस्ट देखें
Advertisements
Advertisements

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status