मोटो 360 रिव्यू Review

द्वारा Kunal Khullar | अपडेटेड Nov 28 2014
मोटो 360 रिव्यू Review
DIGIT RATING
71 /100
  • design

    85

  • performance

    75

  • value for money

    60

  • feature

    65

  • PROS
  • बेहतरीन रूप से डिज़ाइन किया हुआ
  • इतना आरामदायक कि पूरा दिन पहना जा सके
  • वायरलेस चार्जिंग
  • CONS
  • ख़राब बैटरी लाइफ
  • सीमित कार्यक्षमता
  • महंगी कीमत

निर्णय

अब तक की पहने जा सकने वाले सभी डिवाइस में मोटो 360 की सबसे प्रशंसनीय है। मोटोरोला ने न केवल इसे खूबसूरती से डिज़ाइन किया है बल्कि इसे तैयार करने में अद्भुत प्रयास का परिचय भी दिया है। पर एक उम्दा प्रोडक्ट होने के बावजूद इसमें कुछ ऐसी खामियां है जो निराशाजनक है। घड़ी महंगी तो है ही साथ ही साथ बैटरी लाइफ भी काफी ख़राब है। इसके फीचर्स और प्रोडक्टिविटी भी कमतर एहसास देते है।

BUY मोटो 360 रिव्यू
Buy now on flipkart स्टॉक के बाहर 16999

मोटो 360 रिव्यू detailed review

पिछले कुछ प्रोडक्ट्स से मोटोरोला की लोकप्रियता काफी बढ़ी है पर आज के कॉम्पिटिटिव माहौल में हर नया प्रोडक्ट लोगों का ध्यान खींचने के प्रयास में है। ऐसे में इस डिवाइस का बाजार में आना मोटोरोला के लिए और भी अच्छा माना जा सकता है। मोटो 360 स्मार्टवॉच दिखने में तो काफी कूल है ही साथ ही साथ अपने गोल आकार के डायल डिज़ाइन के साथ यह गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड प्लेटफार्म पर कंज्यूमर्स को सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहा है।


चलिए हम स्मार्टवॉच पर एक नजर डालते हैं और देखते हैं कि पहनने योग्य डिवाइस के लिए गूगल का प्लेफॉर्म कैसा है. 

विशेषताएं

डिस्प्ले: 1.56 इंच डिस्प्ले, गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ 320X290 रिजॉल्यूशन (205पीपीआई)
बैटरी: 320 एमएएच 
स्टोरेज: 4 जीबी
एसओसी: टीआ
ओएमएपी 3630
ऑपरेटिंग सिस्टम: एंड्रॉयइ वियर 
कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, वायरलेस चार्जिंग, वॉइस रेकग्निशन
आईपी67 : सर्टिफाइड

बनावट और डिजाइन

एलजी जी वॉच आर के अलावे केवल मोटो 360 ही एक राउंड स्मार्टवॉच है जिसकी अब तक घोषणा की गई है। यह देखने में एक वर्ग/आयताकार डायल की तुलना में अधिक आकर्षक लगता है। डायल हालांकि काफी मोटी है और बड़ी लगती है लेकिन यह कलाई पर अच्छी तरह फिट बैठती है। मुख्य डायल स्टेनलेस स्टील का बना हुआ है और 1.5 इंच राउंड टचस्क्रीन डिस्प्ले को स्क्रैच प्रूफ गोरिल्ला गिलास 3 से कवर किया गया है। डिस्प्ले की क्वालिटी उच्च स्तर की है पर अगर हम पिक्सल डेंसिटी  (205 पीपीआई) की बात करें तो वो बहुत अच्छा नहीं है। डिस्प्ले भी बहुत कम पर इन सबके बावजूद यह डिवाइस परफेक्ट लगता है। 

मोटो 360 साधारण घड़ियों की तरह ही दिखता है। आप लंबे समय तक इसे पहन सकते हैं। आइपी67 सर्टिफाइड होने के कारण यह धूल और पानी से भी पूरी तरह सुरक्षित है।

फीचर्स

गूगल द्वारा हाल ही में एंड्रॉयड वीयर प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था जो आपकी कलाई घड़ी को स्मार्टफोन् की तरह काम करनेवाला बना देता है। मोटो 360 इसी एंड्रॉयड वीयर पर काम करता है जिसमें सारे नोटिफिकेशंस के अलावा इसमें आपको गूगल नाउ कार्ड्स भी मिलता है और जाहिर है समय की जानकारी तो यह देता ही है।

टचस्क्रीन के अलावा गूगल की तरह आप इसमें भी वॉइस इनपुट भी डाल सकते हैं। आप टेक्स्ट मैसेज को क्विक रिप्लाई भी दे सकते हैं। 

परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ

वास्तव में वॉच बेहद रेस्पॉंसिव है और हमेशा सही रिजल्ट्स देती है। कुछ बहुत छोटी कमियां भी हैं लेकिन इन्हें अनदेखा किया जा सकता है। 

320एमएएच की बजाय 300 एमएएच बैटरी मालूम पड़ती है जिसकी 300-320 एमएएच की रेंज मोटोरोला ने ही कंफर्म की है। 100% चार्ज के बाद हमने इसे पूरा दिन चलाया। 3-4 दिनों के यूज में हमें पता चला कि यह रेगुलर यूज में लगभग 12 घंटे ही मात्र चल पाता है। यह ब्राइटनेस मोड आदि को ऑफ करने के बाद था। यह सब ऑन रहने पर शायद यह और कम समय तक चले। एक दिन से ज्यादा यह नहीं चल सकता और अपने स्मार्तफोन के साथ आपको इसे भी हर दिन चार्ज करना पड़ेगा।

निष्कर्ष

मोटोरोला 360 डिवाइस अपने आप में बेस्ट कहा जा सकता है क्योंकि इसका लुक बेहद आकर्षक है। पर्फॉर्मेंस वास्तव में स्मूथ है और डिजाइन बेहद अलग है जो आपको हाथ पर पहनते हुए बहुत कूल लगता है। 
पर जब बात रेकमेंडेशन की आती है तो हम इसे खरीदने के सलाह नहीं देंगे। पहना जा सकने वाला एंड्रॉयड अभी अपने शुरुआती दौर में है। अभी इसमें फीचर्स बहुत कम हैं और सुधारों की आवश्यकता ज्यादा है। अगर यह  5 दिन की बैटरी लाइफ के साथ ज्यादा फंक्शन लेकर आए तो एक बार के लिए हम अपना मत बदल भी सकते हैं। पर अभी के लिए मोटो 360 के लिए रु. 18,000 खर्च करना कहीं से समझदारी का सौदा नहीं लगता।

मोटो 360 रिव्यू Key Specs, Price and Launch Date

Release Date: 06 Oct 2015
Market Status: Launched

Key Specs

  • Type Type
    NA
  • Power (Battery,mAh) Power (Battery,mAh)
    NA
  • Compatible OS Compatible OS
    NA
  • Water Resistant Water Resistant
    NA
logo
Kunal Khullar

Advertisements
Advertisements

मोटो 360 रिव्यू

Buy now on flipkart 16999

मोटो 360 रिव्यू

Buy now on flipkart 16999

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status