सैमसंग जीटी-पी6200 गैलेक्सी टैब 7.0 प्लस Review

द्वारा Vishal Mathur | अपडेटेड Oct 28 2014
सैमसंग जीटी-पी6200 गैलेक्सी टैब 7.0 प्लस  Review
DIGIT RATING
70 /100
  • design

    80

  • performance

    60

  • value for money

    60

  • features

    70

User Rating : 4/5 Out of 1 Reviews

सैमसंग जीटी-पी6200 गैलेक्सी टैब 7.0 प्लस detailed review

एक नज़र में - सैमसंग जीटी-पी6200 गैलेक्सी टैब 7.0 प्लस


क्या है सैमसंग जीटी-पी6200 गैलेक्सी टैब 7.0 प्लस

अच्छे परफॉरमेंस के बावजूद गैलेक्सी टैब 7 प्लस की कीमत इसे पीछे कर देती है. इसी कीमत पर आपको सोनी टेबलेट एस मिल सकता है. हलांकि टैब 7 में 3जी भी है, लेकिन इस हिसाब से थोड़ी सी और कीमत में गैलेक्सी टैब 730 ज्यादा बेहतर समझ में आता है. या फिर गैलेक्सी नोट, जो कि अत्यधिक पोर्टेबल है. लेकिन परफॉरमेंस के लिहाज से गैलेक्सी टैब 7 प्लस एक अच्छा पैकेज है.
 
लुक और फील

गैलेक्सी टैब 7 प्लस की डिज़ाइन, गैलेक्सी टैब 730 और गैलेक्सी टैब 750 से ली गई है जो कि स्पष्ट रूप से दिखाई देता है. हलांकि यह गैलेक्सी टैब 750 से थोड़ा सा मोटा है, लेकिन फिर भी यह काफी पतला टेबलेट है. इसके 7-इंच के डिस्प्ले के किनारे काला बेज़ेल है. इस टेबलेट के निचले हिस्से में चार्जिंग पोर्ट और दो स्पीकर्स हैं. बायीं तरफ सिम कार्ड स्लॉट और माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट हैं. ऊपर की तरफ 3.5 एमएम हैडफ़ोन्स जैक है. इस टेबलेट के दाहिने हिस्से में पॉवर बटन और वॉल्यूम रॉकर हैं.

गैलेक्सी टैब 7 प्लस के पीछे का हिस्सा इनेमल सफ़ेद फिनिश में है, जो कि अच्छा है. इस पर चिकने फिनिश की तरह उंगलियों के निशान और स्क्रैच दिखाई नहीं देंगे. पीछे ही ऊपर के हिस्से में बायीं तरफ एलईडी फ़्लैश के साथ 3 मेगापिक्सेल का कैमरा है. इस टेबलेट में प्लास्टिक का काफी इस्तेमाल हुआ है, लेकिन इसकी बनावट की क्वालिटी अच्छी है. यह टेबलेट हल्का और पतला है और इस्तेमाल करने में काफी आरामदेह है.
 
फीचर्स और परफॉरमेंस

गैलेक्सी टैब 7 प्लस में 1.2 गीगाहर्ट्ज़ एक्सीनस 4210 डुएल कोर प्रोसेसर है. इसमें 1 जीबी रैम दिया गया है. इसमें एंड्रायड 3.2 ऑपरेटिंग सिस्टम है और इसके ओएस को टचविज़ यूजर इंटरफ़ेस से स्किन किया गया है. इसमें एप्स और गेम्स, अन्य समान क्षमता वाले टेबलेट्स की तरह ही काफी अच्छी तरह काम करते हैं. बैकग्राउंड में चल रहे एप का लोड गैलेक्सी टैब 7 प्लस के परफॉरमेंस पर कोई असर नहीं डालता है. बेंचमार्क टेस्ट से यह स्पष्ट है कि किसी भी तरह का लोड टैब 7 प्लस के परफॉरमेंस को धीमा नहीं कर पाता है.

गैलेक्सी टैब 7 प्लस में 1024 x 600 पिक्सेल रेजोल्यूशन का पीएलएस एलसीडी डिस्प्ले है. इसका ब्राइटनेस लेवल सोनी टेबलेट एस से बेहतर है. हलांकि टैब 7 प्लस में रंग गैलेक्सी नोट के सुपर एमोलेड डिस्प्ले की तरह तीक्ष्ण नहीं हैं, लेकिन इसका डिस्प्ले बुरा भी नहीं है. टैब 7 प्लस के डिस्प्ले का कम रेजोल्यूशन इसमें एक कमी है, जिसकी वजह से इस पर वीडियो देखना उतना अच्छा अनुभव नहीं रहता, खास कर जब आप एचडी वीडियो देख रहे हों. लेकिन इसमें अच्छी बात ये है कि इसके डिस्प्ले पर टेक्स्ट बहुत क्रिस्प आते हैं और इस पर पढ़ने में अच्छा रहता है. इस टेबलेट के डिस्प्ले का देखने का एंगल अधिक ब्राइटनेस पर तो ठीक रहता है, लेकिन कम ब्राइटनेस लेवल पर यह अच्छा नहीं रहता.

गैलेक्सी टैब 7 प्लस के बैटरी की बात करें तो इसकी बैटरी लाइफ अन्य टेबलेट्स की तुलना में काफी अच्छी है. सामान्य इस्तेमाल में इसकी बैटरी वाई-फाई के साथ वेब ब्राउज़िंग, वीडियो, म्यूजिक, गेम्स और सोशल नेटवर्किंग आदि के इस्तेमाल के साथ लगभग 3 दिन तक चल जाती है, जो कि एक काफी अच्छा बैटरी परफॉरमेंस है.
 
खरीदें या ना खरीदें

गैलेक्सी टैब 7 प्लस कुल मिलाकर एक अच्छा पैकेज है. इसमें अच्छा परफॉरमेंस और क्षमता होने के साथ इसकी बैटरी लाइफ अन्य टेबलेट्स की तुलना में बहुत अच्छी है. इसकी बनावट और डिज़ाइन भी संतोषजनक है. इसमें कमी यह कि इस टेबलेट में पूरी तरह प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है. इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन कम है और यह थोड़ा रिफ्लेक्टिव भी है. हमारी सलाह यह है कि इसे खरीदने का निर्णय करते समय आप इससे थोड़े से महंगे गैलेक्सी टैब 730 को भी अवश्य ध्यान में रखें.

सैमसंग जीटी-पी6200 गैलेक्सी टैब 7.0 प्लस Key Specs, Price and Launch Date

Price: ₹30350
Release Date: 04 Oct 2015
Market Status: Launched

Key Specs

  • OS OS
    NA
  • Screen Size (inch) Screen Size (inch)
    NA
  • Resolution Resolution
    NA
  • Memory Memory
    NA
Vishal Mathur
Vishal Mathur

Email Email Vishal Mathur

About Me: https://plus.google.com/u/0/107637899696060330891/posts Read More

Install App Install App
Advertisements
Advertisements

सैमसंग जीटी-पी6200 गैलेक्सी टैब 7.0 प्लस

सैमसंग जीटी-पी6200 गैलेक्सी टैब 7.0 प्लस

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status