आसस एक्स99-डीलक्स Review

द्वारा Mithun Mohandas | अपडेटेड Nov 17 2014
आसस एक्स99-डीलक्स Review
  • PROS
  • प्रतियोगी उत्पादों की तुलना में कम कीमत, रु. 31, 300
  • 5 वर्ष की वारंटी
  • अनलिमिटेड फीचर्स
  • CONS
  • बेसिक इनपुट-आउटपुट सिस्टम/बायोस (BIOS) इशू

निर्णय

आसस एक्स99-डीलक्स मदरबोर्ड में फीचर्स बहुत हैं और वारंटी 5 सालों की है। हालांकि इसमें बायोज का इशू है लेकिन यह इतनी बड़ी परेशानी भी नहीं है जो इसके काम करने में नुकसानदेह साबित हो। इसलिए रु. 31, 300 की बड़ी कीमत में भी इसे खरीदना एक अच्छा विकल्प कहा जा सकता है। हालांकि प्रतियोगी बाजार की तुलना में यह कीमत काफी कम है।

BUY आसस एक्स99-डीलक्स

आसस एक्स99-डीलक्स detailed review

एक्स99 की एक और बेहद खास बात यह है कि जैसे-जैसे आप इसकी प्राइस रेंज में आगे बढ़ते हैं, बढ़ी हुई कीमतों के साथ ही इसके फीचर्स भी बढ़ते जाते हैं। इसमें कई फीचर्स तो यूजर्स के लिए बेहद सरप्राइजिंग, उम्मीद से बढ़कर हैं। इसके हैसवेल-ई प्रोसेसर की एक बड़ी खूबी है इससे जुड़ा वोल्टेज रेगुलेटर सर्किट जिसे अलग-अलग कई सेगमेंट्स के लिए एक ही रेगुलेटर सर्किट से जोड़ा गया है।


एक नजर देखें तो आसस के इस एक्स99 मदरबोर्ड में पिन होल्स ज्यादा नहीं है जो इसके उपयोग में परेशानी का एक सबब मालूम पड़ सकता है लेकिन प्रोसेसर में इसके लिए पैड्स दिए गए हैं। इसलिए थोड़े से रिसर्च और डेवलेपमेंट के साथ सॉकेट में एक्स्ट्रा पिन होल्स बनाए जा सकते हैं।  

हालांकि पूरे बोर्ड में कई पीसीआई ई(PCIe) स्लॉट्स हैं फिर भी 4 अलग-अलग जीपीयू ग्राफिक्स कार्ड का यहां कोई विकल्प नहीं है। कई सारे फीचर्स के साथ आने वाले जीए-एक्स99-एसओसी-फोर्स गीगाबाइट की जितनी कीमत हो सकती है उसकी तुलना में इसकी कीमत बहुत कम है। इससे भी बढ़कर, इसमें 1300 एमबीपीएस 802.11एसी सह ब्लूटूथ 4.0 एडॉप्टर दिया गया है जो इस डील के साथ आपको और भी बेहतर मालूम पड़ता है।

अगर एक्स99 मदरबोर्ड के फीचर्स आपको उसे खरीदने के लिए आकर्षित करते हैं और केवल बायोज के कारण आप इसे खरीदने से हिचकिचा रहे हैं, तो हमारी राय में आप निश्चिंत होकर इसे खरीद सकते हैं। किसी भी नई तकनीक या फीचर के शुरुआती दिनों में उसमें कुछ खामियां होती ही हैं। लेकिन मनुफैक्चरर्स को भी इन त्रुटियों को दूर कर भविष्य में अपने प्रोडक्ट को बेस्ट बनाना होता है, इसलिए किसी भी नई लॉन्च के बाद एप्लिकेशंस में किसी प्रकार की खराबी आने पर कंपनी खासतौर पर उसे दूर करने के लिए उपभोक्ताओं को सेवा देती है। अत:, बायोज की कमी अगर आपको एक्स99 मदरबोर्द को खरीदने से रोकती है तो बेझिझक आप इसे खरीद सकते हैं।

आसस एक्स99-डीलक्स Key Specs, Price and Launch Date

Release Date: 06 Oct 2015
Market Status: Launched
logo
Mithun Mohandas

While not dishing out lethal doses of sarcasm, this curious creature can often be found tinkering with tech, playing 'vidya' games or exploring the darkest corners of the Internets. #PCMasterRace https://www.linkedin.com/in/mithunmohandas/

Advertisements
Advertisements

आसस एक्स99-डीलक्स

आसस एक्स99-डीलक्स

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status