विवो V3 मैक्स Review

द्वारा Team Digit | अपडेटेड May 05 2016
विवो V3 मैक्स Review
DIGIT RATING
74 /100
  • design

    80

  • performance

    70

  • value for money

    57

  • feature

    81

User Rating : 5/5 Out of 1 Reviews
  • PROS
  • शानदार परफोर्मेंस
  • शार्प और चटकदार डिस्प्ले
  • अच्छी डिस्प्ले
  • CONS
  • कमजोर कैमरा
  • बोरिंग डिज़ाइन
  • ज्यादा कीमत

निर्णय

वीवो V3 मैक्स स्मार्टफोन की परफोर्मेंस अच्छी होने के साथ उसमें एक अच्छा डिस्प्ले भी दिया गया है. वही इसके कैमरे की परफोर्मेंस और इसकी बिल्ड आपको निराश कर सकती है. इस फोन की खास बात इसकी कीमत है जो 24,000 रूपए के लगभग है. लेकिन बात ये है की कीमत में आपको शाओमी Mi 5 मिल जाएगी, जो की ओवरऑल इससे बेटर है. अगर आप एक शानदार फ़ोन लेना चाहते हैं जिसमें बढ़िया कैमरा, बढ़िया डिस्प्ले और गेमिंग करने की शानदार क्षमता हो, और साथ ही आजकल फिंगरप्रिंट सेंसर को फ़ोन के लिए बहुत ही जरुरी माना जा रहा है, अगर आप इन सब खूबियों से लैस एक स्मार्टफ़ोन चाहते हैं तो आपको आजकल एक से एक बढ़िया स्मार्टफ़ोन मिल जायेंगे. लेकिन जब बात आती है 24,000 रूपए के एक स्मार्टफ़ोन की तो आप सोचेंगे कि जब आपको सभी बढ़िया खूबियों वाला स्मार्टफ़ोन इससे कम में मिल जा रहा है, तो इतने ज्यादा पैसे क्यों खर्च करें.

BUY विवो V3 मैक्स

Buy now on amazon उपलब्ध 17979

विवो V3 मैक्स detailed review

मोबाइल निर्माता विवो ने विवो V3 मैक्स मोबाइल लॉन्च किया है जिसकी डिवाइस तेजी से काम करता है और साथ ही इस फोन की खासियत उसकी बिल्ड और इसका फिंगरप्रिंट सेंसर है जिसकी परफोर्मेंस बहुत ही शानदार और तेज है.


विवो का स्मार्टफोन बाजार में तेजी से बढ़ रहा है. ये ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमे क्वालकॉम का स्नैपडड्रैगन 652 चिपसेट द्वारा संचालित किया जा रहा है. इसकी कीमत लोगो को निराश कर सकती है क्यों कि इसकी परफोर्मेंस और डिज़ाइन को देखते हुए इसकी कीमत ज्यादा है. इसी कीमत में यूज़र्स शाओमी और वनप्लस ले सकते है.

परफोर्मेंस

अगर स्मार्टफ़ोन की परफॉरमेंस पर चर्चा करें तो आपको बता दें कि परफॉरमेंस के मामले में यह स्मार्टफ़ोन बढ़िया है और हैवी गेमिंग के दौरान बढ़िया काम करता है. इसके साथ ही केवल परफॉरमेंस की बात करें तो ये स्मार्टफ़ोन काफी बढ़िया है. आप इसमें फोन पे बात करते वक्त भी आसानी से कोई भी एप अपडेट कर सकते है. जब आप फोन में हेवी गेम डाउनलोड करते है तो फोन तेजी से काम करता है जो की एक अच्छी बात है.  इसमें कोई कमी नहीं है. लेकिन अगर आप इसके दूसरे पहलू को देखते हैं तो आपको लगता है कि शायद आपने एक महँगा स्मार्टफ़ोन लिया है जो इतना बढ़िया नही है, फिर आप सोचते हैं कि शायद आपको कोई और स्मार्टफ़ोन ही ले लेना चाहिए था. आप यहाँ इसकी परफॉरमेंस को लेकर ये चार्ट देख सकते हैं.

 


Create bar charts

डिस्प्ले और UI

इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले अच्छी कही जा सकती है. इसकी डिस्प्ले की कुछ ब्राइटनेस को कम भी कर देने पर भी रौशनी महसूस होती  है. साथ ही इसके व्युविंग एंगल्स भी काफी बढ़िया हैं. आप इसकी डिस्प्ले को किसी भी ओर घुमाकर देख सकते हैं आपको किसी तरह से इसकी डिस्प्ले में कोई कमी नज़र नहीं आयेगी. इस स्मार्टफ़ोन की डिस्प्ले बढ़िया है लेकिन इसकी कीमत बहुत ही ज्यादा है, साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी नहीं है. इसमें स्क्रेंशोत भी ले सकते है जो की तुरंत काम करता है.

इसका UI भी अच्छा है. हालाँकि सभी स्मार्टफोंस में आपको कुछ ऐसा ही UI देखने को मिलेगा. इसका UI को समझने में और चलाने आपको कोई परेशानी नहीं होगी. अगर आपने कोई भी एंड्राइड स्मार्टफ़ोन इस्तेमाल किया है तो आप इस स्मार्टफ़ोन को भी आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे.

कैमरा

इसके कैमरे की अगर बात करें तो इसके कैमरा से आप निराश हो सकते है. इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल की रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।, फ़ोन के कैमरा से मैंने अपने लैब में अंधरे में और रौशनी में फोटो ली हैं लेकिन इसके द्वारा ली गई तसवीरें उतनी बढ़िया नहीं है. कहा जा सकता है कि कीमत के हिसाब से कैमरा भी बढ़िया नहीं है. कम रौशनी में इसकी तस्वीरे साफ नहीं आती. इस नाते इस कीमत में इसे एक महंगा फ़ोन ही कहा जाएगा जो आपको उतने बढ़िया स्पेक्स भी ऑफर नहीं करता. इस स्मार्टफ़ोन के कैमरा से ली गई कुछ तस्वीरें आप यहाँ देख सकते हैं.


Indoor (Fluorescent)


Indoor (Low Light)


Outdoor (Daylight)

बनावट और डिज़ाइन

वीवो V3 मैक्स की बॉडी मेटल से बनी है, जो की काफी आउटडेटेड हो चुका है. इसका वजन 168ग्राम है जो की काफी भरी डिवाइस है. न सिर्फ ये हेवी है बल्कि ये देखने में भी हेवी लगता है जब आप इसे अपने हथेली या पॉकेट में रखते है तो.

बैटरी

इसकी बैटरी भी काफी बढ़िया नहीं है क्योंकि हैवी गेमिंग के बाद भी इस स्मार्टफ़ोन की बैटरी ज्यादा नहीं चलती है हमारे लैब में टेस्टिंग के दौरान हमने पाया की इसे हेवी एप और गेमिंग के बाद इस फोन की बैटरी लगभग 10 घंटे और 30 मिनट तक ही चलती है. इस स्मार्टफ़ोन पर मैंने कॉलिंग से लेकर ब्राउज़िंग और गेमिंग से लेकर फोटोग्राफी तक सब किया है. इस स्मार्टफ़ोन की परफॉरमेंस आपको खुश करेगा. इसका टच स्मूदली काम करता है.

निष्कर्ष

वीवो V3 मैक्स स्मार्टफ़ोन अपने स्पेक्स और फीचर्स को देखते हुए बाकी बढ़िया स्मार्टफोंस से काफी महँगा है, अगर इसकी कीमत थोड़ी कम होती तो आप इस स्मार्टफ़ोन को एक बढ़िया स्मार्टफ़ोन कह सकते थे, लेकिन इस कीमत में इस स्मार्टफ़ोन को एक महँगा स्मार्टफोन ही कहा जाएगा. डिस्प्ले भी इस कीमत में ज्यादा बढ़िया नहीं है.

Related Reviews

नोकिया 3.2 Review

इनफिनिक्स S4 Review

कूलपैड Cool 5 Review

logo
Team Digit

All of us are better than one of us.

Advertisements
Advertisements

विवो V3 मैक्स

विवो V3 मैक्स

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार